Breaking
रेस्टोरेंट के बाथरूम में खुफिया दरवाजा, 1000 रुपये प्रति घंटा चार्ज…होता था ये गंदा काम केजरीवाल की अंतरिम जमानत पर कब आएगा फैसला? सुप्रीम कोर्ट ने बता दी तारीख मतदाताओं ने गलती की तो राम मंदिर में 'बाबरी' नाम का ताला लग जाएगा' मोदी के अडानी-अंबानी वाले बयान पर प्रियंका का पलटवार, कहा- राहुल हर दिन अडानी पर बोल रहे हैं... जंगली हाथियों के झुंड की बना रहे थे वीडियो तभी गजराज ने कर दिया हमला, न्यूज चैनल के कैमरामैन की मौत जम्मू-कश्मीरः पुंछ में वायुसेना के काफिले पर हमला करने वाले आतंकवादियों की पहली तस्वीर आई सामने अगले 10-15 वर्षों में भारत से गरीबी पूरी तरह खत्म हो जाएगी : राजनाथ सिंह बेकाबू हुई ब्लैक स्कॉर्पियो ने दो लोगों को मारी टक्कर, एक की मौत 'पैसे देकर वोट खरीद रही है BJP', ममता बनर्जी बोली- इस बार मोदी जीते तो भविष्य में कोई चुनाव नहीं होग... जेपी नड्डा और अमित मालवीय की बढ़ी मुश्किलें, बेंगलुरू पुलिस ने विवादित पोस्ट को लेकर जारी किया नोटिस

पीली सरसों के दानों से पनपना कर दूर भागेंगी सभी परेशानियां, नजर दोष का भी है जबरदस्त तोड़

Whats App

जीवन में तरक्की, सुख-समृद्धि अच्छी सेहत हर कोई चाहता है. इसके लिए कुछ लोग कड़ी मेहनत भी करते हैं. लेकिन कई बार किसी कारण से मेहनत का पूरा फल नहीं मिल पाता है, जिसकी वजह से धन से जुड़ी समस्याएं शुरू होने लगती हैं.

ऐसे में लोग कड़ी मेहनत के साथ ही ज्योतिष में कुछ उपाय ढूंढते हैं. ज्योतिष शास्त्र में सुखी जीवन के लिए तमाम तरह के उपाय बताए गए हैं. इन उपायों को करके जीवन में आ रही तमाम तरह की बाधा को दूर किया जा सकता है. साथ ही हर कार्य में सफलता भी पाई जा सकती है. परेशानियों से निजात पाने के लिए आप पीली सरसों से जुड़े कुछ उपाय अपना सकते हैं. वास्तु के अलावा ज्योतिष शास्त्र में पीली सरसों के दानों के कुछ उपाय बताए गए हैं, जो जीवन की समस्याओं को दूर कर तरक्की के रास्ते खोल सकते हैं. चलिए जानते हैं पीली सरसों के कुछ अचूक टोटके.

धन की कमी दूर करने के लिए
धन से जुड़ी किसी भी समस्या को दूर करने के लिए गुरुवार के दिन गंगाजल से पीली सरसों को शुद्ध करें. फिर सरसों के कुछ दानों को कपूर के साथ पीले कपड़े में बांधकर घर के मुख्य दरवाजे पर लटका दें. मान्यता है कि इससे धन संबंधी समस्याएं दूर होती है.

Whats App

पॉजीटिव एनर्जी के लिए
वास्तु के अनुसार, रोजाना पीली सरसों को घर में छिड़कें. मान्यता है कि इससे घर में सकारात्मक ऊर्जा का संचार रहता है. साथ ही घर में अन्न व धन की बरकत बनी रहती है.

आर्थिक स्थिति को मजबूत बनाने के लिए
पीली सरसों के कुछ दानों को घर के मुखिया के सिर से वारें, फिर उसे घर से बाहर कहीं दूर फेंक दें. ज्योतिष के अनुसार, इससे कारोबार व नौकरी से जुड़ी समस्याएं दूर होकर तरक्की के रास्ते खुलते हैं.

नजर दोष से बचाव के लिए
वास्तु शास्त्र के अनुसार, घर या परिवार के किसी सदस्य पर नजर दोष होने पर भी आर्थिक स्थिति कमजोर होने लगती है. इससे बचने के लिए पीली सरसों के कुछ दाने घर के सभी कमरों में छिड़क दें. मान्यता है कि इससे घर पर लगी नजर दूर होगी सुख-समृद्धि का वास होगा.

पैसों की किल्लत होगी दूर
ज्योतिष के अनुसार, पीली सरसों के कुछ दाने 1 कपूर को चांदी या स्टील की कटोरी में रख कर जलाएं. इससे धन की देवी लक्ष्मी की असीम कृपा बनी रहती है। साथ ही पैसों की किल्लत दूर होती है.

रेस्टोरेंट के बाथरूम में खुफिया दरवाजा, 1000 रुपये प्रति घंटा चार्ज…होता था ये गंदा काम     |     केजरीवाल की अंतरिम जमानत पर कब आएगा फैसला? सुप्रीम कोर्ट ने बता दी तारीख     |     मतदाताओं ने गलती की तो राम मंदिर में ‘बाबरी’ नाम का ताला लग जाएगा’     |     मोदी के अडानी-अंबानी वाले बयान पर प्रियंका का पलटवार, कहा- राहुल हर दिन अडानी पर बोल रहे हैं…     |     जंगली हाथियों के झुंड की बना रहे थे वीडियो तभी गजराज ने कर दिया हमला, न्यूज चैनल के कैमरामैन की मौत     |     जम्मू-कश्मीरः पुंछ में वायुसेना के काफिले पर हमला करने वाले आतंकवादियों की पहली तस्वीर आई सामने     |     अगले 10-15 वर्षों में भारत से गरीबी पूरी तरह खत्म हो जाएगी : राजनाथ सिंह     |     बेकाबू हुई ब्लैक स्कॉर्पियो ने दो लोगों को मारी टक्कर, एक की मौत     |     ‘पैसे देकर वोट खरीद रही है BJP’, ममता बनर्जी बोली- इस बार मोदी जीते तो भविष्य में कोई चुनाव नहीं होगा     |     जेपी नड्डा और अमित मालवीय की बढ़ी मुश्किलें, बेंगलुरू पुलिस ने विवादित पोस्ट को लेकर जारी किया नोटिस     |    

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9431277374