Breaking
BJP अध्यक्ष जेपी नड्डा के खिलाफ कांग्रेस ने क्यों दर्ज कराई शिकायत? जानें क्या है मामला घर में हुई ऐसी कलह…पति-पत्नी ने गुस्से में पिया टॉयलेट क्लीनर, दोनों अस्पताल में भर्ती सत्ता में आए तो क्या धारा 370 बहाल करेंगे? सज्जाद गनी लोन ने नेशनल कॉन्फ्रेंस से पूछा सवाल ‘एमएस धोनी नहीं कर रहे CSK की मदद’…गोल्डन डक के बाद इरफान पठान ने लगाया बड़ा आरोप पुष्पा 2 के पहले गाने ने रचा इतिहास, अब दूसरे गाने से हंगामा बरपाने आ रहे अल्लू अर्जुन चुनाव में क्यों अलर्ट हो गए विदेशी निवेशक, बाजार में लगाया सिर्फ इतना पैसा Instagram इंफ्लूएंसर की एक गलती से गई जान, आप मत दोहराना ये गलती व्यक्ति को इन स्थानों पर होती है मोक्ष की प्राप्ति, क्या कहता है शिव पुराण? 57 से ज्यादा मौतें-67 लापता-70,000 बेघर… ब्राजील में बाढ़-बारिश से तबाही, ये हैं लेटेस्ट अपडेट लव रिलेशनशिप की बजाय आप सिचुएशनशिप में तो नहीं? इन संकेतों से पहचानें

पंचायत प्रतिनिधियों के सम्मेलन के बहाने कार्यकर्ताओं को रिचार्ज करेगी कांग्रेस

Whats App

रायपुर। छत्तीसगढ़ में अब कांग्रेस विधानसभा चुनाव की तैयारी के जुटने लगी है। 15 साल सत्ता से बाहर रहने के बाद कांग्रेस ने न सिर्फ बूथ स्तर पर संगठन को मजबूत किया, बल्कि पंचायत स्तर पर भी संगठन का ढांचा खड़ा किया है। इस फार्मूले पर सत्ता मिलने के बाद अब कांग्रेस एक बार फिर गांव-गांव में कार्यकर्ताओं को रिचार्ज करने की तैयारी है। पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की जयंती पर 19 नवंबर को कांग्रेस पंचायती राज सम्मेलन करने जा रही है। रायपुर के इंडोर स्टेडियम में आयोजित कार्यक्रम में पंच से लेकर जिला पंचायत अध्यक्ष तक को आमंत्रित किया जा रहा है। कार्यक्रम में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, प्रदेश प्रभारी पीएल पुनिया, प्रदेश अध्यक्ष मोहन मरकाम सहित सभी बड़े नेता शामिल होंगे।

प्रदेश अध्यक्ष मोहन मरकाम ने कहा कि पंचायती राज सम्मेलन में सरकार की योजनाओं की जानकारी ली जाएगी। राज्य सरकार ने गांव के विकास के लिए कई योजना शुरू की है। इस सम्मेलन के माध्यम से जनप्रतिनिधियों का फीडबैक भी मिल जाएगा। कांग्रेस के उच्च पदस्थ सूत्रों की मानें तो अगले दो साल में पार्टी पंचायत स्तर पर एक बार फिर मजबूत होना चाहती है। नरवा, गरवा योजना का असर गांव की अर्थव्यवस्था पर पड़ा है।

गोठान योजना और धान खरीदी ने किसानों को आर्थिक रूप से मजबूत किया है। अब पार्टी इन योजनाओं को लेकर सीधा संवाद करने जा रही है। इसके साथ ही कांग्रेस ने निकाय और पंचायत चुनाव के लिए भी इंटरनेट मीडिया का मेगा प्लान तैयार किया है। इसके तहत कांग्रेस आने वाले छह महीने में एक-एक वार्ड में इंटरनेट मीडिया की टीम बनाएगी। छह महीने में पार्टी से जुड़े लोगों का दस हजार वाट्सएप ग्रुप बनाने का भी लक्ष्य रखा गया है।

Whats App

समर्थन जुटाने जनजागरण पदयात्रा

महंगाई के विरोध में चल रही जनजागरण पदयात्रा अभियान में समर्थन जुटाने के लिए एक नम्बर जारी किया है। इसमें मिस काल देकर कांग्रेस के जनजागरण अभियान को कोई भी समर्थन दे सकता है। उसी नंबर के माध्यम से आनलाइन पांच रुपये जमा करके पार्टी की सदस्यता भी ली जा सकती है। कांग्रेस पंचायत और नगरीय निकायों के हर वार्ड में दो-दो लोगों को प्रशिक्षण भी देगी, जो इंटरनेट मीडिया पर पार्टी का पक्ष रखेंगे। प्रदेश कांग्रेस के आइटी सेल के अध्यक्ष जयवर्धन बिस्सा ने बताया कि पार्टी आलाकमान ने राज्य सरकार के अच्छे कामों, उपलब्धियों और केंद्र की मोदी सरकार की गलत नीतियों एवं खामियों को जन-जन तक पहुंचाने की जिम्मेदारी दी है।

BJP अध्यक्ष जेपी नड्डा के खिलाफ कांग्रेस ने क्यों दर्ज कराई शिकायत? जानें क्या है मामला     |     घर में हुई ऐसी कलह…पति-पत्नी ने गुस्से में पिया टॉयलेट क्लीनर, दोनों अस्पताल में भर्ती     |     सत्ता में आए तो क्या धारा 370 बहाल करेंगे? सज्जाद गनी लोन ने नेशनल कॉन्फ्रेंस से पूछा सवाल     |     ‘एमएस धोनी नहीं कर रहे CSK की मदद’…गोल्डन डक के बाद इरफान पठान ने लगाया बड़ा आरोप     |     पुष्पा 2 के पहले गाने ने रचा इतिहास, अब दूसरे गाने से हंगामा बरपाने आ रहे अल्लू अर्जुन     |     चुनाव में क्यों अलर्ट हो गए विदेशी निवेशक, बाजार में लगाया सिर्फ इतना पैसा     |     Instagram इंफ्लूएंसर की एक गलती से गई जान, आप मत दोहराना ये गलती     |     व्यक्ति को इन स्थानों पर होती है मोक्ष की प्राप्ति, क्या कहता है शिव पुराण?     |     57 से ज्यादा मौतें-67 लापता-70,000 बेघर… ब्राजील में बाढ़-बारिश से तबाही, ये हैं लेटेस्ट अपडेट     |     लव रिलेशनशिप की बजाय आप सिचुएशनशिप में तो नहीं? इन संकेतों से पहचानें     |    

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9431277374