Breaking
नोट गिनते-गिनते जली मशीनें, थक गए अधिकारी…झारखंड में ED की मैराथन रेड के बाद मंत्री सचिव और नौकर गिर... दिल्ली अक्षरधाम मंदिर में नई प्रतिभाओं का संगम, केशव काव्य कलरव का गूंजा स्वर सरकार बदलेगी, तब पता चलेगा निष्पक्ष चुनाव कैसे होते हैं… बदायूं में अधिकारियों पर भड़के शिवपाल मोदी और BJP की नीयत से भेदभाव झेल रहा देश… वोटिंग के बीच सोनिया गांधी का हमला जम्मू-कश्मीर में मारा गया लश्कर का टॉप कमांडर बासित अहमद डार, 10 लाख का था इनामी ‘मराठी न करें अप्लाई’, एचआर की जॉब पोस्ट देख भड़क गए लोग, कहने लगे ‘ये तो भेदभाव है’ ‘मुस्लिमों को आरक्षण’ पर लालू यादव के बदले सुर, कहा- धर्म के आधार पर रिजर्वेशन नहीं आसमान से कंचनजंगा के नजारे देख रोमांचित हो रहे लोग… 7 साल बाद पैराग्लाइडिंग की शुरुआत कानपुर: बीच सड़क उतारने लगी कपड़े, पुलिस को दी गाली… नशे में धुत महिला का हाई वोल्टेज ड्रामा रामदेव को SC से झटका, अगली सुनवाई में पेशी से छूट की मांग खारिज, IMA के अध्यक्ष को भी नोटिस

भारत में सबसे तेज 300 टेस्ट विकेट लेने वाले भारतीय गेंदबाज बने आर अश्विन, इस दिग्गज को छोड़ा पीछे

Whats App

नई दिल्ली। न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में टीम इंडिया के स्पिनर आर अश्विन का प्रदर्शन शानदार रहा और दो मैचों में उन्होंने कुल 14 विकेट लिए। मुंबई टेस्ट मैच में उन्होंने जहां कुल 8 विकेट अपने नाम किए थे तो वहीं कानपुर टेस्ट मैच में विरोधी टीम के 6 बल्लेबाजों को आउट करने में सफलता हासिल की थी। आर अश्विन को उनकी बेहतरीन गेंदबाजी के लिए प्लेयर आफ द सीरीज से भी नवाजा गया। टेस्ट क्रिकेट में आर अश्विन 9वीं बार मैन आफ द सीरीज का खिताब हासिल करने में सफल रहे। इसके अलावा उन्होंने अपनी इस शानदार प्रदर्शन के दम पर भारतीय धरती पर टेस्ट में 300 विकेट भी पूरे किए।

आर अश्विन ने तोड़ा अनिल कुंबले का रिकार्ड

आर अश्विन ने भारतीय धरती पर टेस्ट क्रिकेट में अपने 300 विकेट पूरे कर लिए और उन्होंने ये कमाल 49 मैचों में किया। वो भारत में 300 टेस्ट विकेट लेने वाले अनिल कुंबले के बाद दूसरे गेंदबाज बने। अश्विन ने अनिल कुंबले का रिकार्ड तोड़ा जिन्होंने 52 मैचों में भारत में 300 टेस्ट विकेट हासिल किए थे। अपनी घरेलू धरती पर सबसे तेज 300 टेस्ट विकेट लेने के मामले में ओवर आल पहले नंबर पर मुरलीधरन हैं जिन्होंने सिर्फ 48 मैचों में ये कमाल किया था। वहीं अब अश्विन दूसरे नंबर पर ओवर आल बात करें तो आ गए हैं तो वहीं कुंबले तीसरे नंबर पर हैं।

Whats App

अपनी घरेलू धरती पर सबसे तेज 300 टेस्ट विकेट लेने वाले टाप 6 गेंदबाज-

48- मुरलीधरन

49- आर अश्विन

52- अनिल कुंबले

65- शेन वार्न

71- जेम्स एंडरसन

76- स्टुअर्ट ब्राड

भारत में 300 विकेट लेने वाले दूसरे भारतीय गेंदबाज बने अश्विन

आर अश्विन भारत में 300 टेस्ट विकेट लेने वाले दूसरे भारतीय गेंदबाज बन गए। इससे पहले ये कमाल अनिल कुंबले ने किया था। भारत में टेस्ट क्रिकेट में अपनी धरती पर सबसे ज्यादा विकेट लेने के मामले में 350 विकेट के साथ कुंबले पहले नंबर पर हैं तो वहीं 300 विकेट के साथ आर अश्विन दूसरे नंबर पर हैं।

भारत में सबसे ज्यादा टेस्ट विकेट लेने वाले टाप चार भारतीय गेंदबाज

350- अनिल कुंबले

300- आर अश्विन

265- हरभजन सिंह

219- कपिल देव

नोट गिनते-गिनते जली मशीनें, थक गए अधिकारी…झारखंड में ED की मैराथन रेड के बाद मंत्री सचिव और नौकर गिरफ्तार     |     दिल्ली अक्षरधाम मंदिर में नई प्रतिभाओं का संगम, केशव काव्य कलरव का गूंजा स्वर     |     सरकार बदलेगी, तब पता चलेगा निष्पक्ष चुनाव कैसे होते हैं… बदायूं में अधिकारियों पर भड़के शिवपाल     |     मोदी और BJP की नीयत से भेदभाव झेल रहा देश… वोटिंग के बीच सोनिया गांधी का हमला     |     जम्मू-कश्मीर में मारा गया लश्कर का टॉप कमांडर बासित अहमद डार, 10 लाख का था इनामी     |     ‘मराठी न करें अप्लाई’, एचआर की जॉब पोस्ट देख भड़क गए लोग, कहने लगे ‘ये तो भेदभाव है’     |     ‘मुस्लिमों को आरक्षण’ पर लालू यादव के बदले सुर, कहा- धर्म के आधार पर रिजर्वेशन नहीं     |     आसमान से कंचनजंगा के नजारे देख रोमांचित हो रहे लोग… 7 साल बाद पैराग्लाइडिंग की शुरुआत     |     कानपुर: बीच सड़क उतारने लगी कपड़े, पुलिस को दी गाली… नशे में धुत महिला का हाई वोल्टेज ड्रामा     |     रामदेव को SC से झटका, अगली सुनवाई में पेशी से छूट की मांग खारिज, IMA के अध्यक्ष को भी नोटिस     |    

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9431277374