Breaking
बुरहानपुर में बिजली के पोल पर काम कर रहे युवक की करंट लगने से मौत , परिजनों ने किया हंगामा... छत्तीसगढ़ की 7 सीटों पर मतदान जारी, EVM में कैद होगा 168 मतदाताओं का भाग्य जयवर्धन सिंह ने पहली बार डाला पिता दिग्विजय सिंह को वोट, लक्ष्मण सिंह भी कतार में दिखे भोपाल भाजपा प्रत्याशी आलोक शर्मा ने किया मतदान, पंजाब केसरी के जरिए ज्यादा से ज्यादा वोटिंग करने की ... पीएम मोदी ने अहमदाबाद में डाला वोट, मतदान केंद्र पहुंचते ही इस शख्स के छुए पैर जीतेगा तो भाजपा नेता ही, लेकिन मतदान जरूर करें और अकल ठिकाने लाएं, इंदौर की जनता से जीतू पटवारी की अ... आप विधायक अमानतुल्लाह खान के बेटे की सरेआम गुंडागर्दी, नोएडा के पेट्रोल पंप पर की मारपीट MP की 9 सीटों पर मतदान जारी, भिंड में मतदाता को मारी गोली वोट पड़े 11 EVM में दिखे 50... दिग्विजय सिंह ने लगाए बजरंगबली के नारे..बताया चमत्कार लोकसभा चुनाव 2024: साढ़े 3 फीट के समीउल्लाह ने डाला वोट, 3-3 फीट के भाई बहन भी आए साथ...

दिल्ली: नशीला कफ सीरप पीने से 3 बच्चों की मौत, मोहल्ला क्लिनिक के तीन डॉक्टर बर्खास्त

Whats App

 दिल्ली सरकार ने मोहल्ला क्लीनिक के तीन डॉक्टरों को बर्खास्त कर दिया। यह फैसला केंद्र सरकार की रिपोर्ट के बाद लिया गया जिसमें इस डॉक्टरों द्वारा दी गई दवाई के कारण तीन बच्चों की मौत और अन्य 13 अस्पताल में भर्ती हैं। दिल्ली सरकार ने बयान जारी कर कहा कि दिल्ली के कलावती सरन अस्पताल में हुई तीन बच्चों की दुर्भाग्यपूर्ण मौत पर कड़ी कार्रवाई की गई है। सरकार ने तीनों डॉक्टरों को बर्खास्त कर दिया है और मामले की जांच के आदेश दे दिए है। इसके अलावा सरकार ने दिल्ली मेडिकल परिषद को पत्र लिख मामले की जांच कर जल्द रिपोटर् देने के आदेश दिए है। इसके साथ ही दिल्ली सरकार ने CMO डॉ गीता के नेतृत्व में एक जांच समिति का गठन किया है।

समिति को सात दिनों के भीतर अपनी रिपोर्ट देने का निर्देश दिया गया है। बयान में बताया गया कि जांच समिति की अध्यक्ष डॉ गीता के साथ नोडल अधिकारी SDMO डॉ. अंजुम भूटिया, SDMO इंदु सरना, MO सीपीए अंशुल मौदगिल सदस्य हैं।

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के तहत स्वास्थ्य सेवा महानिदेशालय (DGHS) के डॉ सुनील कुमार ने 7 दिसंबर को दिल्ली सरकार को पत्र लिखकर इन क्लीनिकों में डॉक्टरों को डेक्सट्रोमेथॉफरन दवा लिखने से रोकने के लिए नोटिस जारी करने को कहा था। उनके पत्र को केंद्र संचालित लेडी हार्डिंग मेडिकल कॉलेज के कलावती सरन अस्पताल में कथित डेक्सट्रोमेथॉफऱ्न विषाक्तता के 16 मामलों का पता चला था। वहीं डॉ. कुमार ने पत्र लिखकर मोहल्ला क्लीनिक के डॉक्टरों द्वारा डेक्सट्रोमेथॉफर्न के लगातार प्रयोग को इन बच्चों की मौत का वजह बताया है।

बुरहानपुर में बिजली के पोल पर काम कर रहे युवक की करंट लगने से मौत , परिजनों ने किया हंगामा…     |     छत्तीसगढ़ की 7 सीटों पर मतदान जारी, EVM में कैद होगा 168 मतदाताओं का भाग्य     |     जयवर्धन सिंह ने पहली बार डाला पिता दिग्विजय सिंह को वोट, लक्ष्मण सिंह भी कतार में दिखे     |     भोपाल भाजपा प्रत्याशी आलोक शर्मा ने किया मतदान, पंजाब केसरी के जरिए ज्यादा से ज्यादा वोटिंग करने की अपील की     |     पीएम मोदी ने अहमदाबाद में डाला वोट, मतदान केंद्र पहुंचते ही इस शख्स के छुए पैर     |     जीतेगा तो भाजपा नेता ही, लेकिन मतदान जरूर करें और अकल ठिकाने लाएं, इंदौर की जनता से जीतू पटवारी की अपील     |     आप विधायक अमानतुल्लाह खान के बेटे की सरेआम गुंडागर्दी, नोएडा के पेट्रोल पंप पर की मारपीट     |     MP की 9 सीटों पर मतदान जारी, भिंड में मतदाता को मारी गोली     |     वोट पड़े 11 EVM में दिखे 50… दिग्विजय सिंह ने लगाए बजरंगबली के नारे..बताया चमत्कार     |     लोकसभा चुनाव 2024: साढ़े 3 फीट के समीउल्लाह ने डाला वोट, 3-3 फीट के भाई बहन भी आए साथ…     |    

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9431277374