Breaking
15 महीने पहले गायब हो गई थीं दो बहनें… हत्या के आरोप में गिरफ्तार हुआ था युवक, अब बच्चों के साथ मिली... दूसरे चरण में सिर्फ 0.6 प्रतिशत ज्यादा हुई वोटिंग, लेकिन इस राज्य की परफॉर्मेंस से खुश हुआ चुनाव आयो... बीजेपी को सबक सिखाना है… अब इंदौर सीट पर बिना प्रत्याशी के कांग्रेस ऐसे लड़ेगी चुनाव दूल्हे के साथ लिए सात फेरे, विदाई से पहले प्रेमी के साथ हो गई फरार… थाने पहुंचा परिवार दिल्ली-NCR के 50 से ज्यादा स्कूलों में बम की धमकी, सभी DPS बंद… फोर्स तैनात पश्चिम बंगाल में भी BJP बनाने जा रही रिकॉर्ड… हुगली रोड शो में बोले CM पुष्कर सिंह धामी कैंपेन सॉन्ग बैन होने पर चुनाव आयोग पहुंचे आप नेता, दोहरे रवैये का लगाया आरोप कद, किरकिरी और कश्मकश… वो वजहें जो गांधी परिवार को रायबरेली-अमेठी से लड़ने से रोक रहीं आखिर कब थमेगा कोटा में आत्महत्याओं का मामला? फिर एक छात्र ने किया सुसाइड अनोखी शादी! बेतिया में किन्नर ने युवक से रचाई शादी, जानें कैसे शुरू हुई दोनों की लव स्टोरी

ब्राह्मणों पर विवादित बयान देकर सुर्खियों में आए मांझी, NDA के कोर वोटरों पर हमला करने के पीछे है ये वजह

Whats App

पटनाः बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी के अनाप-शनाप बयानों के पीछे परिवार मोह दिखाई दे रहा है। दरअसल, एनडीए के कोर वोटरों पर हमला करके पूर्व सीएम बदले में 3 एमएलसी की टिकट लेना चाहते हैं।

जीतनराम मांझी ने 2018 में लालू यादव से साठगांठ कर अपने पुत्र को हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा (हम) की तरफ से उम्मीदवार बनाकर राजद विधायकों के वोट से एमएलसी बना दिया था। अब एक बार फिर जब बिहार में 24 एमएलसी के सीटों के लिए चुनाव होना है, तो वह इस तरह की बयानबाजी कर रहे हैं ताकि उन्हें एनडीए की तरफ से कम से कम 3 एमएलसी की सीटें मिल सकें।

वहीं पूर्व मुख्यमंत्री अपने बयानों से एनडीए के कोर वोटर ब्राह्मण समाज पर हमला करके अपनी राजनीतिक मंशा पूरी करना चाहते हैं। बिहार में भूमिहार ब्राह्मण 6% और ब्राह्मण 5.5 प्रतिशत है। दोनों को मिला दिया जाए तो कुल आबादी 11.5 फीसदी है। मांझी के इस बयान से दोनों समुदायों के लोग दुखी हैं।

Whats App

बता दें कि बिहार विधान सभा में एनडीए के पास 127 विधायक हैं। इनमें जदयू के पास 45 एमएलए हैं। एक निर्दलीय का समर्थन है। कुल 46 विधायक हैं। भाजपा के पास कुल 74 विधायक हैं। इसके अतिरिक्त 4 विधायक हम के हैं और 3 वीआईपी के विधायक हैं, जिनमें से एक का निधन हो चुका है।

15 महीने पहले गायब हो गई थीं दो बहनें… हत्या के आरोप में गिरफ्तार हुआ था युवक, अब बच्चों के साथ मिलीं दोनों     |     दूसरे चरण में सिर्फ 0.6 प्रतिशत ज्यादा हुई वोटिंग, लेकिन इस राज्य की परफॉर्मेंस से खुश हुआ चुनाव आयोग     |     बीजेपी को सबक सिखाना है… अब इंदौर सीट पर बिना प्रत्याशी के कांग्रेस ऐसे लड़ेगी चुनाव     |     दूल्हे के साथ लिए सात फेरे, विदाई से पहले प्रेमी के साथ हो गई फरार… थाने पहुंचा परिवार     |     दिल्ली-NCR के 50 से ज्यादा स्कूलों में बम की धमकी, सभी DPS बंद… फोर्स तैनात     |     पश्चिम बंगाल में भी BJP बनाने जा रही रिकॉर्ड… हुगली रोड शो में बोले CM पुष्कर सिंह धामी     |     कैंपेन सॉन्ग बैन होने पर चुनाव आयोग पहुंचे आप नेता, दोहरे रवैये का लगाया आरोप     |     कद, किरकिरी और कश्मकश… वो वजहें जो गांधी परिवार को रायबरेली-अमेठी से लड़ने से रोक रहीं     |     आखिर कब थमेगा कोटा में आत्महत्याओं का मामला? फिर एक छात्र ने किया सुसाइड     |     अनोखी शादी! बेतिया में किन्नर ने युवक से रचाई शादी, जानें कैसे शुरू हुई दोनों की लव स्टोरी     |    

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9431277374