Breaking
मौसम में हुआ बदलाव, छाए रहेंगे बादल, बारिशके आसार कबाड़ गोदाम में भीषण विस्फोट के बाद जागा जिला प्रशासन, छापेमारी जारी पटवारी ने की पत्नी की गला घोंटकर हत्या, बरगी बांध में फेंका भाजपा के निष्कासित नेताओं से क्षेत्रीय संगठन महामंत्री, पार्टी में जल्‍द वापसी संभव बसपा प्रमुख मायवती की मध्य प्रदेश में दूसरी जनसभा रविवार को मुरैना में दिग्विजय, शिवराज और ज्योतिरादित्य का राजनीतिक भविष्य होगा तय खंडवा बड़ोदरा हाइवे में बिजली पोल से टकराई कार, आग लगने से ड्राइवर जिंदा जला दिल्ली: गर्मी में हीट स्ट्रोक स्ट्रोक का खतरा! चुनावी रैली में तैनात होंगी ये खास एबुंलेंस, जानें खा... फर्जी रजिस्ट्रार कार्यालय का मामला ठंडे बस्ते में, विभाग जांच कराना भी भूला बुरहानपुर में उल्टी-दस्त से पीड़ित 12 नए मरीज अस्पताल में हुए भर्ती, 22 को मिली छुट्टी

फिल्म पठान का 7 राज्यों में विरोध 

Whats App

नई दिल्ली । शाहरुख खान-दीपिका पादुकोण की फिल्म पठान को लेकर 7 राज्यों में विरोध शुरू हो गया है। मध्यप्रदेश राजस्थान बिहार उत्तरप्रदेश छत्तीसगढ़ गुजरात और महाराष्ट्र में प्रदर्शन हो रहे हैं। बिहार के मुजफ्फरपुर में शाहरुख खान और दीपिका पादुकोण सहित पांच लोगों पर धार्मिक भावना को ठेस पहुंचाने और अश्लीलता फैलाने के आरोप में केस दर्ज किया गया है।  छत्तीसगढ़ में शिवसैनिकों ने फिल्म से बेशरम रंग गाना हटाने की मांग की है। उनका कहना है कि ऐसा नहीं किया गया तो छत्तीसगढ़ में फिल्म रिलीज नहीं होने देंगे। यूपी के मथुरा में हिंदू महासभा फिल्म का विरोध कर रही है। उसका कहना है कि वे इसके खिलाफ कोर्ट जाएंगी।

क्यों हो रहा है विवाद? 
पठान के गाने बेशरम रंग में दीपिका पादुकोण ने भगवा रंग की बिकिनी पहनी है। विरोध करने वालों का कहना है कि भगवा रंग हिंदू धर्म का प्रतीक है और दीपिका इस रंग के कपड़े पहन कर बेशरम रंग के बोल वाले गाने पर डांस कर रही हैं जो कि काफी आपत्तिजनक है। भगवा जैसे पवित्र रंग का प्रयोग बिकिनी के लिए करना स्वीकार नहीं किया जाएगा।

उत्तरप्रदेश में हिंदू महासभा ने कहा- यह सनातन संस्कृति का अपमान 
उत्तरप्रदेश के मथुरा में अखिल भारत हिंदू महासभा से जुड़े सदस्यों ने फिल्म का विरोध करने का ऐलान किया है। संगठन के राष्ट्रीय कोषाध्यक्ष दिनेश शर्मा का कहना है कि फिल्म में भगवा कपड़े पहन कर सनातन धर्म को कमजोर दिखाने की साजिश की गई है। हिंदू महासभा का कहना है कि वे कोर्ट से इस फिल्म पर बैन लगाने की मांग करेंगे।

बिहार में शाहरुख-दीपिका के खिलाफ केस 
पठान को लेकर बिहार के मुजफ्फरपुर कोर्ट में केस दर्ज किया गया है। मुजफ्फरपुर के अधिवक्ता सुधीर कुमार ओझा ने शुक्रवार को चीफ ज्यूडिशियल मजिस्ट्रेट की अदालत में फिल्म निर्माता आदित्य चोपड़ा एक्टर शाहरुख खान अभिनेत्री दीपिका पादुकोण समेत 5 लोगों पर धार्मिक भावना को ठेस पहुंचाने और अश्लीलता फैलाने का आरोप लगाते हुए मुकदमा दर्ज किया गया है। प्रॉसिक्यूशन के वकील का कहना है कि यह फिल्म जानबूझकर हिंदू भावना को ठेस पहुंचाने के लिए बनाई गई है। इस मामले में 3 जनवरी सुनवाई होगी।

छत्तीसगढ़ में फिल्म से बेशरम रंग गाना हटाने की मांग 
छत्तीसगढ़ शिवसेना के प्रदेश महासचिव सुनील कुकरेजा ने फिल्म के मेकर्स सिनेमा हॉल संचालकों और मल्टीप्लेक्स मैनेजमेंट के नाम एक पत्र लिखा है। सुनील ने कहा कि बेशरम रंग गाना हटाए जाने पर ही हम ये फिल्म रिलीज होने देंगे।

मध्यप्रदेश में भी तीन दिन से बेशरम रंग पर बवाल 
मध्यप्रदेश में भी फिल्म को लेकर विरोध देखने को मिल रहा है। पिछले दिनों मध्यप्रदेश के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा था कि अगर गाने के बोल और वेशभूषा में बदलाव नहीं किया गया तो विचार करेंगे कि मध्यप्रदेश में फिल्म को रिलीज करना है या नहीं।

राजस्थान में थिएटर मालिकों को चेतावनी 
राजस्थान के अलवर में हिंदूवादी संगठनों ने पठान फिल्म का दूसरे दिन भी विरोध जारी रखा। उन्होंने हाथों में पोस्टर ले रखे थे जिन पर लिखा था- पठान मूवी बहिष्कार करो- बहिष्कार करो। भगवा का अपमान नहीं सहेंगे-नहीं सहेंगे। संगठन के कार्यकर्ताओं ने चेतावनी जारी की है कि किसी ने भी पठान मूवी दिखाई तो अंजाम ठीक नहीं होगा।

गुजरात में भी थिएटर मालिकों को धमकी 
पठान को गुजरात में भी बैन करने की मांग की गई है। विश्व हिंदू परिषद और बजरंग दल ने कहा है कि राज्य में फिल्म रिलीज हुई तो किसी भी अप्रिय घटना के लिए थिएटर मालिक जिम्मेदार होंगे। उनका कहना है कि भगवा को अश्लीलता से जोड़कर फिल्म के गाने को बेशरम रंग नाम दिया गया है। यह गाना बॉलीवुड की विकृत हिंदू विरोधी मानसिकता को दिखाता है। हम इन दृश्यों के साथ फिल्म को गुजरात में रिलीज नहीं होने देंगे।

महाराष्ट्र में भाजपा विधायक ने जताया विरोध 
महाराष्ट्र बीजेपी के राम कदम ने कहा है कि अगर कोई भी फिल्म हिंदू भावनाओं को हर्ट करेगी तो उसे किसी भी कीमत पर बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। उनका कहना है कि महाराष्ट्र में इस समय हिंदूवादी सरकार है और ऐसी कोई भी फिल्म जो हिंदुओं की भावनाओं को ठेस पहुंचा रही है उसे महाराष्ट्र में रिलीज नहीं होने देंगे। हालांकि रामकदम का कहना है कि वे फिल्म को बैन करने की बात नहीं कर रहे लेकिन फिल्ममेकर्स को सामने आकर इस बात पर विचार करना चाहिए कि आखिर हिंदू संत समाज को फिल्म से क्या आपत्ति है।

मौसम में हुआ बदलाव, छाए रहेंगे बादल, बारिशके आसार     |     कबाड़ गोदाम में भीषण विस्फोट के बाद जागा जिला प्रशासन, छापेमारी जारी     |     पटवारी ने की पत्नी की गला घोंटकर हत्या, बरगी बांध में फेंका     |     भाजपा के निष्कासित नेताओं से क्षेत्रीय संगठन महामंत्री, पार्टी में जल्‍द वापसी संभव     |     बसपा प्रमुख मायवती की मध्य प्रदेश में दूसरी जनसभा रविवार को मुरैना में     |     दिग्विजय, शिवराज और ज्योतिरादित्य का राजनीतिक भविष्य होगा तय     |     खंडवा बड़ोदरा हाइवे में बिजली पोल से टकराई कार, आग लगने से ड्राइवर जिंदा जला     |     दिल्ली: गर्मी में हीट स्ट्रोक स्ट्रोक का खतरा! चुनावी रैली में तैनात होंगी ये खास एबुंलेंस, जानें खासियत     |     फर्जी रजिस्ट्रार कार्यालय का मामला ठंडे बस्ते में, विभाग जांच कराना भी भूला     |     बुरहानपुर में उल्टी-दस्त से पीड़ित 12 नए मरीज अस्पताल में हुए भर्ती, 22 को मिली छुट्टी     |    

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9431277374