Breaking
9 को भेजा नोटिस, सीएचओ को 5 माह से भुगतान न मिलने पर डीएम ने जताई नाराजगी ‘पठान’ की डबिंग में व्यस्त हैं दीपिका सरदार सरोवर डैम से दोगुना हुआ बिजली का उत्पादन राधिका के लिए सहज है सैफ अली खान के साथ काम करना 5 बार कर चुका आत्महत्या की कोशिश, डॉक्टर बोले- मानसिक संतुलन ठीक | In Ludhiana jail, the hawalaati c... मुख्यमंत्री बघेल से भारतीय बैडमिंटन टीम के राष्ट्रीय कोच गोपीचंद ने की सौजन्य मुलाकात पंचायत से बाहर निकालकर पीटा, घर पर शिकायत करने पर जानलेव हमला किया जिंदा जलकर मौत; आत्महत्या के पीछे की वजहों को खंगाल रही पुलिस भैसदेही, आठनेर, भीमपुर में हुई फसलें खराब, किसानों ने एसडीएम को सौंपा ज्ञापन, मांगा मुआवजा नवरात्रि उपवास के दौरान रखें इन बातों का ध्यान

पीएम मोदी की कानपुर रैली में बवाल की साजिश की पोल खुद सपाइयों ने ही खोली, जानें पूरा मामला

Whats App

लखनऊ। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के कानपुर रैली के दौरान बवाल कराने साजिश रचने के आरोप में बुधवार को समाजवादी पार्टी के पांच कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार किया गया है। बताया जा रहा है कि पीएम मोदी की रैली में बवाल कराने की सपाइयों की चाल की पोल खुद सपाइयों के ही खोल दी। सपा छात्र सभा के राष्ट्रीय सचिव सचिन केसरवानी के विरोधी गुट ने ही पुलिस तक यह बात पहुंचाई कि जिस कार में तोड़फोड़ की गई, वह सचिन के साथी अंकुर पटेल की है। इसके बाद पुलिस ने आनन फानन में साजिश का पर्दाफाश कर दिया।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की कानपुर की रैली में आए समर्थकों को भड़काकर बवाल कराने की साजिश को पुलिस ने नाकाम कर दिया। दरअसल, मंगलवार को इंटरनेट मीडिया पर वायरल हुए एक वीडियो में कुछ सपाई प्रधानमंत्री का पुतला फूंकते और भाजपा के बैनर पोस्टर से सजी एक कार में तोड़फोड़ करते दिखे थे। पुलिस तह तक गई तो पता चला कि कार सपा नेता की थी और सपाइयों ने ही पूरा स्वांग रचा था। पुलिस ने कार मालिक समेत पांच आरोपितों को गिरफ्तार किया है।

वीडियो में नौबस्ता-हमीरपुर रोड पर सब्जीमंडी के पास कुछ सपाई प्रधानमंत्री का पुतला फूंक रहे थे। इस दौरान भाजपा के बैनर-पोस्टर से सजी एक कार रुकी और चालक ने विरोध जताया तो सपाइयों ने कार में तोड़फोड़ की थी। यह देखकर कार सवार भाग गया था। वीडियो इंटरनेट मीडिया पर वायरल होने पर पुलिस ने प्रदर्शनकारियों की तलाश शुरू की। पड़ताल में सामने आया कि जिस कार में तोड़फोड़ की गई वह आवास विकास नौबस्ता निवासी सपा नेता अंकुर पटेल की थी। योजनाबद्ध तरीके से कार को भाजपाई बैनर-पोस्टरों से सजाया और वीडियो वायरल किया। पुलिस आयुक्त असीम अरुण के मुताबिक यह रैली में आए समर्थकों को भड़काकर बवाल कराने की साजिश थी।

Whats App

मंगलवार देर रात नौबस्ता थाना प्रभारी अमित भड़ाना की ओर से सपा छात्र सभा के राष्ट्रीय सचिव सचिन केसरवानी को नामजद कर अन्य 8-10 अज्ञात साथियों के खिलाफ विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज कराया गया था। पुलिस ने रात में ही कार मालिक अंकुर पटेल को हर्षनगर से पकड़ा था, जबकि निकेश यादव की पहचान हो गई थी। अपर पुलिस आयुक्त आनंद प्रकाश तिवारी ने बताया कि लोकनायक कालोनी निवासी सुकांत शर्मा (पूर्व नगर प्रवक्ता मुलायम सिंह यूथ ब्रिगेड), आवास विकास कालोनी नौबस्ता निवासी सचिन केसरवानी (राष्ट्रीय सचिव सपा छात्र सभा), लेबर कालोनी दादानगर निवासी अभिषेक रावत (नगर सचिव मुलायम सिंह यूथ ब्रिगेड) और निकेश कुमार यादव (सपा युवजन सभा के पूर्व जिलाध्यक्ष) को गिरफ्तार कर लिया है। सभी आरोपित लखनऊ भाग गए थे। उन्हें पारा थानाक्षेत्र से पकड़ा गया। अन्य आरोपितों की तलाश की जा रही है।

सपा ने पांच को निष्कासित किया : सपा ने साजिश के आरोपितों समेत पांच पूर्व व वर्तमान पदाधिकारियों को पार्टी से बाहर का रास्ता दिखा दिया है। कानपुर के महानगर अध्यक्ष डा. इमरान ने बताया कि राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव को जानकारी दी तो उनके निर्देश पर प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम पटेल ने सचिन केसरवानी (राष्ट्रीय सचिव सपा छात्र सभा), सुकांत शर्मा (पूर्व नगर प्रवक्ता मुलायम सिंह यूथ ब्रिगेड), अंकुर पटेल (कार मालिक व पूर्व नगर सचिव सपा पिछड़ा वर्ग प्रकोष्ठ), अंकेश यादव और सुशील राजपूत को पार्टी से निष्कासित कर दिया है। हालांकि इस आदेश को लेकर भी सवाल खड़े हो रहे हैं। पुलिस की लिस्ट में अंकेश यादव व सुशील राजपूत के नाम नहीं हैं। पार्टी ने अपने स्तर पर जांच भी नहीं कराई है। वहीं, पुलिस द्वारा गिरफ्तार निकेश यादव (सपा युवजन सभा के पूर्व जिलाध्यक्ष) और अभिषेक रावत (नगर सचिव मुलायम सिंह यूथ ब्रिगेड) पर पार्टी ने अभी कोई कार्रवाई नहीं की है। इधर सीसामऊ से विधायक इरफान सोलंकी ने वीडियो जारी कर कहा कि सपा ने नजीर पेश की। अब भाजपा किसानों पर कार चढ़ाने के प्रकरण में गृहराज्य मंत्री अजय मिश्रा पर कार्रवाई करे।

9 को भेजा नोटिस, सीएचओ को 5 माह से भुगतान न मिलने पर डीएम ने जताई नाराजगी     |     ‘पठान’ की डबिंग में व्यस्त हैं दीपिका     |     सरदार सरोवर डैम से दोगुना हुआ बिजली का उत्पादन     |     राधिका के लिए सहज है सैफ अली खान के साथ काम करना     |     5 बार कर चुका आत्महत्या की कोशिश, डॉक्टर बोले- मानसिक संतुलन ठीक | In Ludhiana jail, the hawalaati cut his wr, the police regered a case     |     मुख्यमंत्री बघेल से भारतीय बैडमिंटन टीम के राष्ट्रीय कोच गोपीचंद ने की सौजन्य मुलाकात     |     पंचायत से बाहर निकालकर पीटा, घर पर शिकायत करने पर जानलेव हमला किया     |     जिंदा जलकर मौत; आत्महत्या के पीछे की वजहों को खंगाल रही पुलिस     |     भैसदेही, आठनेर, भीमपुर में हुई फसलें खराब, किसानों ने एसडीएम को सौंपा ज्ञापन, मांगा मुआवजा     |     नवरात्रि उपवास के दौरान रखें इन बातों का ध्यान     |    

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9431277374