Breaking
कांग्रेस की मुगलिया सोच…याद नहीं आते औरंगजेब के अत्याचार; बेलगावी में पीएम मोदी का कांग्रेस पर हमला हम 2 प्रधानमंत्री बनाएं या 4 हमारी मर्जी, तानाशाही नहीं आने देंगे… संजय राउत का पीएम मोदी को जवाब AAP से गठबंधन-बाहरियों को टिकट… अरविंदर सिंह लवली ने क्यों छोड़ा दिल्ली कांग्रेस अध्यक्ष का पद? मौसम में हुआ बदलाव, छाए रहेंगे बादल, बारिशके आसार कबाड़ गोदाम में भीषण विस्फोट के बाद जागा जिला प्रशासन, छापेमारी जारी पटवारी ने की पत्नी की गला घोंटकर हत्या, बरगी बांध में फेंका भाजपा के निष्कासित नेताओं से क्षेत्रीय संगठन महामंत्री, पार्टी में जल्‍द वापसी संभव बसपा प्रमुख मायवती की मध्य प्रदेश में दूसरी जनसभा रविवार को मुरैना में दिग्विजय, शिवराज और ज्योतिरादित्य का राजनीतिक भविष्य होगा तय खंडवा बड़ोदरा हाइवे में बिजली पोल से टकराई कार, आग लगने से ड्राइवर जिंदा जला

न्‍यूजीलैंड ने एकतरफा अंदाज में जीता दूसरा टेस्‍ट

Whats App

NZ vs SL: न्‍यूजीलैंड ने सोमवार को दूसरे टेस्‍ट के चौथे दिन श्रीलंका को एक पारी और 58 रन के विशाल अंतर से मात दी। वेलिंगटन में खेले गए टेस्‍ट में न्‍यूजीलैंड ने पहले बल्‍लेबाजी करके अपनी 580/4 के स्‍कोर पर घोषित कर दी थी। जवाब में श्रीलंका की पहली पारी केवल 164 रन पर ऑलआउट हो गई थी।

इस तरह पहली पारी के आधार पर न्‍यूजीलैंड को 416 रन की विशाल बढ़त मिली थी। फिर कीवी टीम ने श्रीलंका को फॉलोऑन खेलने को बाध्‍य किया। दूसरी पारी में श्रीलंका की टीम 358 रन पर ऑलआउट हो गई। इस तरह न्‍यूजीलैंड ने दूसरा टेस्‍ट विशाल अंतर से अपने नाम किया।

बता दें कि इस जीत के साथ ही न्‍यूजीलैंड ने दो मैचों की सीरीज में श्रीलंका का 2-0 से क्‍लीन स्‍वीप किया। मेजबान टीम ने पहला टेस्‍ट आखिरी गेंद पर जीता था।

श्रीलंका की पारी का हाल

श्रीलंका ने सोमवार को अपनी दूसरी पारी 113/2 के स्‍कोर से आगे बढ़ाई। कुसल मेंडिस (50) अपने कल के स्‍कोर में कोई इजाफा नहीं कर सके और मैट हेनरी की गेंद पर विलियमसन को कैच थमाकर पवेलियन लौट गए। ब्‍लेयर टिकनर ने एंजेलो मैथ्‍यूज (2) को ब्रेसवेल के हाथों कैच आउट कराकर श्रीलंका को दूसरा झटका दिया।

यहां से दिनेश चंडीमल (62) और धनंजय डी सिल्‍वा (98) ने श्रीलंकाई पारी को संभाला। दोनों ने पांचवें विकेट के लिए 126 रन की शतकीय साझेदारी की। इस बीच दोनों बल्‍लेबाजों ने अपने अर्धशतक पूरे किए। ब्‍लेयर टिकनर ने चंडीमल को ब्रेसवेल के हाथों कैच आउट कराकर इस साझेदारी को तोड़ा। फिर धनंजय को निशान मदुष्‍का (39) का साथ मिला और दोनों ने छठे विकेट के लिए 76 रन जोड़े।

न्‍यूजीलैंड ने अपने नाम किया टेस्‍ट

ब्‍लेयर टिकनर ने निशान को साउथी के हाथों कैच आउट कराकर श्रीलंका को छठा झटका दिया। अगले ही ओवर में माइकल ब्रेसवेल ने धनंजय को निकोल्‍स के हाथों कैच आउट कराकर श्रीलंका की कमर तोड़ दी। सिल्‍वा अपना शतक चूक गए। उन्‍होंने 185 गेंदों में 12 चौके और एक छक्‍के की मदद से 98 रन बनाए। अगले 40 रन में श्रीलंकाई टीम ऑलआउट हुई और न्‍यूजीलैंड ने मैच अपने नाम किया।

न्‍यूजीलैंड की तरफ से टिम साउथी और ब्‍लेयर टिकनर ने तीन-तीन विकेट लिए। माइकल ब्रेसवेल ने दो विकेट लिए। मैट हेनरी और डग ब्रेसवेल को एक-एक सफलता मिली। हेनरी निकोल्‍स को प्‍लेयर ऑफ द मैच चुना गया। केन विलियमसन को प्‍लेयर ऑफ द सीरीज चुना गया।

 

कांग्रेस की मुगलिया सोच…याद नहीं आते औरंगजेब के अत्याचार; बेलगावी में पीएम मोदी का कांग्रेस पर हमला     |     हम 2 प्रधानमंत्री बनाएं या 4 हमारी मर्जी, तानाशाही नहीं आने देंगे… संजय राउत का पीएम मोदी को जवाब     |     AAP से गठबंधन-बाहरियों को टिकट… अरविंदर सिंह लवली ने क्यों छोड़ा दिल्ली कांग्रेस अध्यक्ष का पद?     |     मौसम में हुआ बदलाव, छाए रहेंगे बादल, बारिशके आसार     |     कबाड़ गोदाम में भीषण विस्फोट के बाद जागा जिला प्रशासन, छापेमारी जारी     |     पटवारी ने की पत्नी की गला घोंटकर हत्या, बरगी बांध में फेंका     |     भाजपा के निष्कासित नेताओं से क्षेत्रीय संगठन महामंत्री, पार्टी में जल्‍द वापसी संभव     |     बसपा प्रमुख मायवती की मध्य प्रदेश में दूसरी जनसभा रविवार को मुरैना में     |     दिग्विजय, शिवराज और ज्योतिरादित्य का राजनीतिक भविष्य होगा तय     |     खंडवा बड़ोदरा हाइवे में बिजली पोल से टकराई कार, आग लगने से ड्राइवर जिंदा जला     |    

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9431277374