Breaking
BJP अध्यक्ष जेपी नड्डा के खिलाफ कांग्रेस ने क्यों दर्ज कराई शिकायत? जानें क्या है मामला घर में हुई ऐसी कलह…पति-पत्नी ने गुस्से में पिया टॉयलेट क्लीनर, दोनों अस्पताल में भर्ती सत्ता में आए तो क्या धारा 370 बहाल करेंगे? सज्जाद गनी लोन ने नेशनल कॉन्फ्रेंस से पूछा सवाल ‘एमएस धोनी नहीं कर रहे CSK की मदद’…गोल्डन डक के बाद इरफान पठान ने लगाया बड़ा आरोप पुष्पा 2 के पहले गाने ने रचा इतिहास, अब दूसरे गाने से हंगामा बरपाने आ रहे अल्लू अर्जुन चुनाव में क्यों अलर्ट हो गए विदेशी निवेशक, बाजार में लगाया सिर्फ इतना पैसा Instagram इंफ्लूएंसर की एक गलती से गई जान, आप मत दोहराना ये गलती व्यक्ति को इन स्थानों पर होती है मोक्ष की प्राप्ति, क्या कहता है शिव पुराण? 57 से ज्यादा मौतें-67 लापता-70,000 बेघर… ब्राजील में बाढ़-बारिश से तबाही, ये हैं लेटेस्ट अपडेट लव रिलेशनशिप की बजाय आप सिचुएशनशिप में तो नहीं? इन संकेतों से पहचानें

आज भी देश के अमीर क्रिकेटर्स में शुमार हैं सचिन, इतनी है दौलत, देते हैं इतना टैक्स

Whats App

क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर आज अपना 51वां जन्मदिन मना रहे हैं. उनकी गिनती आज भी दुनिया के अमीर क्रिकेटरों में होती है. उनके पास अरबों की दौलत है. भले में सचिन ने क्रिकेट से संन्यास ले लिया है लेकिन कमाई के मामले में अभी भी वह सुपरहिट हैं. आइए जानते हैं कितनी है उनकी नेटवर्थ और ब्रांड एंडोर्समेंट समेत किन जरियों से सचिन कितनी कमाई करते हैं और वो कितना टैक्स देते हैं.

बेशुमार दौलत के मालिक

क्रिकेट करियर के दौरान सचिन ने जहां एक ओर बड़े-बड़े रिकॉर्ड बनाए, तो वहीं दूसरी ओर जमकर कमाई भी की है. दुनिया के सबसे अमीर क्रिकेटरों में सचिन तेंदुलकर का नाम शुमार है. रिपोर्ट्स के मुताबिक, बीते साल 2023 तक सचिन तेंदुलकर की कुल नेटवर्थ करीब 175 मिलियन डॉलर यानी 1436 करोड़ रुपये थी. खास बात ये है कि भले ही उन्होंने क्रिकेट से संन्यास ले लिया हो, लेकिन इसके बावजूद अब भी वो विज्ञापनों, स्टॉक मार्केट, पर्सनल इंवेस्टमेंट, बिजनेस और अन्य जरियों से वह करोड़ों रुपये कमा रहे हैं.

Whats App

विज्ञापनों से होती है मोटी कमाई

सचिन तेंदुलकर ने भले ही क्रिकेट से संन्यास ले लिया हो, लेकिन बड़े-बड़े ब्रांड अभी भी उनके चेहरे पर भरोसा करते हैं और यही कारण है कि इन कंपनियों के विज्ञापनों में सचिन सबसे ज्यादा नजर आते हैं. सचिन को बूस्ट, अनएकेडमी, कैस्ट्रॉल इंडिया, BMW, लुमिनस इंडिया, सनफीस्ट, MRF टायर, Aviva इंश्योरंस, पेप्सी, Adidas, Visa, Sanyo, BPL, फिलिप्स, स्पिनी जैसी कंपनियों के विज्ञापनों में दिखाई देते हैं. ब्रांड एंडोर्समेंट से वे हर साल 20-22 करोड़ रुपए कमाते हैं.

बिजनेस के भी मास्टर हैं सचिन

सचिन तेंदुलकर ब्रांड एंडोर्समेंट के साथ ही बिजनेस सेक्टर में भी धमक रखते हैं और उनका क्लोथिंग बिजनेस फेमस हैं. रिपोर्ट की मानें तो उनका ब्रांड ट्रू ब्लू अरविंद फैशन ब्रांड्स लिमिटेड के बीच एक जॉइंट वेंचर है. इसे 2016 में लॉन्च किया गया था. 2019 में ट्रू ब्लू को अमेरिका और इंग्लैंड में लॉन्च किया गया था. इसके अलावा सचिन तेंदुलकर रेस्टोरेंट बिजनेस में भी एक्टिव हैं. मुंबई और बेंगलुरु में सचिन एंड तेंदुलकर्स के नाम से रेस्टोरेंट हैं.

मुंबई-केरल से लेकर लंदन में आलीशान घर

सचिन तेंदुलकर की लग्जरी लाइफस्टाइल का अंदाजा उनके आलीशान घरों को देखकर भी लगाया जा सकता है. उनके पास मुंबई के पॉश बांद्रा इलाके में एक आलीशान बंगला है, जिसकी कीमत करीब 100 करोड़ रुपये बताई जाती है. हालांकि, इस घर को साल 2007 में उन्होंने लगभग 40 करोड़ रुपये में खरीदा था. मुंबई ही नहीं बल्कि उनके पास करोड़ों की कीमत का एक बंगला केरल में भी है. वहीं मुंबई के बांद्रा के कुर्ला कॉन्प्लेक्स में उनके पास एक लग्जरी फ्लैट भी है. वहीं कई रिपोर्ट्स में बताया गया है कि उनके पास ब्रिटेन के लंदन मे भी खुद का घर है.

BJP अध्यक्ष जेपी नड्डा के खिलाफ कांग्रेस ने क्यों दर्ज कराई शिकायत? जानें क्या है मामला     |     घर में हुई ऐसी कलह…पति-पत्नी ने गुस्से में पिया टॉयलेट क्लीनर, दोनों अस्पताल में भर्ती     |     सत्ता में आए तो क्या धारा 370 बहाल करेंगे? सज्जाद गनी लोन ने नेशनल कॉन्फ्रेंस से पूछा सवाल     |     ‘एमएस धोनी नहीं कर रहे CSK की मदद’…गोल्डन डक के बाद इरफान पठान ने लगाया बड़ा आरोप     |     पुष्पा 2 के पहले गाने ने रचा इतिहास, अब दूसरे गाने से हंगामा बरपाने आ रहे अल्लू अर्जुन     |     चुनाव में क्यों अलर्ट हो गए विदेशी निवेशक, बाजार में लगाया सिर्फ इतना पैसा     |     Instagram इंफ्लूएंसर की एक गलती से गई जान, आप मत दोहराना ये गलती     |     व्यक्ति को इन स्थानों पर होती है मोक्ष की प्राप्ति, क्या कहता है शिव पुराण?     |     57 से ज्यादा मौतें-67 लापता-70,000 बेघर… ब्राजील में बाढ़-बारिश से तबाही, ये हैं लेटेस्ट अपडेट     |     लव रिलेशनशिप की बजाय आप सिचुएशनशिप में तो नहीं? इन संकेतों से पहचानें     |    

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9431277374