Breaking
गुजरात कांग्रेस के पूर्व विधायक के बिगड़े बोल, महात्मा गांधी पर की आपत्तिजनक टिप्पणी, BJP ने बोला हम... गांव में हुई महापंचायत, 8 लोगों का बाहर निकाला… आखिर क्यों लिया इतना बड़ा फैसला? पीएम मोदी 14 मई को वाराणसी से दाखिल करेंगे नामांकन, 13 मई को काशी में होगा रोड शो दादी इंदिरा और मां सोनिया की विरासत… रायबरेली सीट राहुल गांधी के लिए कितनी आसान? रायबरेली से स्नेह और भरोसे का रिश्ता…. राहुल गांधी के नामांकन पर भावुक हुईं प्रियंका गांधी गुजरात: रिटायर्ड ASI और पत्नी की हत्या, 35 लाख कैश-सोना लूटा… बहू-पोते ने ही दी थी सुपारी करोड़पति हैं अमेठी से कांग्रेस के उम्मीदवार केएल शर्मा, पत्नी के पास भी 6.5 करोड़ की दौलत तुम्हारा बेटा रेप केस में फंसा है, पब्लिक मार डालेगी, जान बचानी है तो पैसे भेजो मां ने बड़े भरोसे से परिवार की कर्मभूमि सौंपी है… रायबरेली से नामांकन के बाद राहुल का X पर पोस्ट तिहाड़ में फिर खूनी खेल… जेल नंबर-3 में आपसी विवाद के बाद एक कैदी की हत्या

वसुंधरा राजे, बालकनाथ के बाद सीएम रेस में शामिल हुए दो बड़े नाम, जानें किसे मिल सकती है जिम्मेदारी

Whats App

 5 राज्यों में हुए चुनाव में मध्य प्रदेश, राजस्थान और छत्तीसगढ़ में बीजेपी को जनादेश मिला है। तीन दिन बीत जाने के बाद बीजेपी अभी इन राज्यों में सीएम के नाम का ऐलान नहीं कर पाई है। सूत्रों के मुताबिक बीजेपी इस बार नए चेहरों को मौका देना चाहती है इसलिए सीएम के नाम को लेकर देरी हो रही है। राजस्थान की बात करें तो रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव का नाम भी मुख्यमंत्री की रेस में आगे हो गया है।

PunjabKesari

सीएम पद की दौड़ में तीन नाम सबसे आगे 
राजस्थान के सीएम पद की रेस में अभी तक तीन नाम सबसे आगे माने जा रहे थे, जिसमें पूर्व सीएम वसुंधरा राजे, बाबा बालकनाथ और दीया कुमारी का नाम शामिल था। वहीं, अब सीएम पद की रेस में रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव या लोकसभा स्पीकर ओम बिड़ला का नाम भी शामिल हो गया है। केंद्रीय रेल मंत्री अश्वनी वैष्णव को साफ सुथरी छवि वाले नेता है। अश्वनी वैष्णव को हाईकमान का भी करीबी माना जाता है और वह पीएम मोदी के पंसदीदा मंत्रियों में से एक हैं।

PunjabKesari

इसके अलावा गजेंद्र सिंह शेखावत का नाम भी सीएम पद के लिए आगे आ रहा है। एक ओर जहां इनके केंद्र में और पार्टी के शीर्ष नेताओं ने अच्छे संबंध माने जाते हैं, तो वहीं दूसरी ओर इन्हें वसुंधरा राजे का विरोधी माना जाता है। राजघराने से ताल्लुक रखने वाली वसुंधरा राजे दो बार राजस्थान की CM रह चुकी है। हालांकि इस बार बीजेपी ने नए चेहरों को मौका देने की बात कही है, ऐसे में वसुंधरा राजे के नाम पर सस्पेंस जारी है।

PunjabKesari

बाबा बालकनाथ भी मजबूत दावेदार 
राजस्थान के योगी के नाम से मशहूर बाबा बालकनाथ भी राजस्थान के CM पद की रेस में शामिल हैं। बाबा बालक नाथ अलवर से सांसद हैं और तिजारा सीट से विधानसभा चुनाव जीते हैं।राजस्थान में बिगड़ती कानून व्यवस्था के बाबा बालकनाथ बेहतर बिकल्प हो सकते हैं। जयपुर राजघराने से ताल्लुक रखने वाली दीया कुमारी का नाम भी सीएम पद की रेस में बना हुआ है। बीजेपी वसुंधरा राजे के विकल्प के रूप में दीया कुमारी को सीएम पद सौंप सकती है।

विधायक दल की बैठक के बाद होगा फैसला 
बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष सीपी जोशी ने कहा कि मुख्यमंत्री को लेकर कोई भी फैसला पार्टी की विधायक दल की बैठक के बाद किया जाएगा। जोशी ने कहा कि विधायक अपने-अपने निर्वाचन क्षेत्रों में हैं और बैठक तय होते ही जयपुर आ जायेंगे, जिसके बाद आगे प्रक्रिया पूरी होगी।” राज्य की 200 में से 199 सीटों पर हुए चुनाव के परिणाम रविवार को आए थे। भाजपा को 115 सीटों के साथ बहुमत मिला था लेकिन मुख्यमंत्री के चेहरे को लेकर संशय बरकरार है।

गुजरात कांग्रेस के पूर्व विधायक के बिगड़े बोल, महात्मा गांधी पर की आपत्तिजनक टिप्पणी, BJP ने बोला हमला     |     गांव में हुई महापंचायत, 8 लोगों का बाहर निकाला… आखिर क्यों लिया इतना बड़ा फैसला?     |     पीएम मोदी 14 मई को वाराणसी से दाखिल करेंगे नामांकन, 13 मई को काशी में होगा रोड शो     |     दादी इंदिरा और मां सोनिया की विरासत… रायबरेली सीट राहुल गांधी के लिए कितनी आसान?     |     रायबरेली से स्नेह और भरोसे का रिश्ता…. राहुल गांधी के नामांकन पर भावुक हुईं प्रियंका गांधी     |     गुजरात: रिटायर्ड ASI और पत्नी की हत्या, 35 लाख कैश-सोना लूटा… बहू-पोते ने ही दी थी सुपारी     |     करोड़पति हैं अमेठी से कांग्रेस के उम्मीदवार केएल शर्मा, पत्नी के पास भी 6.5 करोड़ की दौलत     |     तुम्हारा बेटा रेप केस में फंसा है, पब्लिक मार डालेगी, जान बचानी है तो पैसे भेजो     |     मां ने बड़े भरोसे से परिवार की कर्मभूमि सौंपी है… रायबरेली से नामांकन के बाद राहुल का X पर पोस्ट     |     तिहाड़ में फिर खूनी खेल… जेल नंबर-3 में आपसी विवाद के बाद एक कैदी की हत्या     |    

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9431277374