Breaking
दूसरे चरण में सिर्फ 0.6 प्रतिशत ज्यादा हुई वोटिंग, लेकिन इस राज्य की परफॉर्मेंस से खुश हुआ चुनाव आयो... बीजेपी को सबक सिखाना है… अब इंदौर सीट पर बिना प्रत्याशी के कांग्रेस ऐसे लड़ेगी चुनाव दूल्हे के साथ लिए सात फेरे, विदाई से पहले प्रेमी के साथ हो गई फरार… थाने पहुंचा परिवार दिल्ली-NCR के 50 से ज्यादा स्कूलों में बम की धमकी, सभी DPS बंद… फोर्स तैनात पश्चिम बंगाल में भी BJP बनाने जा रही रिकॉर्ड… हुगली रोड शो में बोले CM पुष्कर सिंह धामी कैंपेन सॉन्ग बैन होने पर चुनाव आयोग पहुंचे आप नेता, दोहरे रवैये का लगाया आरोप कद, किरकिरी और कश्मकश… वो वजहें जो गांधी परिवार को रायबरेली-अमेठी से लड़ने से रोक रहीं आखिर कब थमेगा कोटा में आत्महत्याओं का मामला? फिर एक छात्र ने किया सुसाइड अनोखी शादी! बेतिया में किन्नर ने युवक से रचाई शादी, जानें कैसे शुरू हुई दोनों की लव स्टोरी शख्स ने जीती इतनी बड़ी लॉटरी, अब 30 साल तक हर महीने मिलेंगे 1 करोड़ रुपये

महाराष्ट्र के पूर्व सीएम और शिवसेना वरिष्ठ नेता मनोहर जोशी का निधन

Whats App

मुंबई: महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री मनोहर जोशी का निधन हो गया है। 87 साल की उम्र में उनका निधन हो गया। मुंबई के हिंदुजा अस्पताल में इलाज के दौरान सुबह 3 बजे उन्होंने आखिरी सांस ली। इस बीच मनोहर को दिल का दौरा पड़ने के कारण अस्पताल में भर्ती कराया गया। उनका इलाज आईसीयू में चल रहा है।

कुछ महीने पहले मनोहर जोशी को ब्रेन हेमरेज के कारण हिंदुजा अस्पताल में भर्ती कराया गया था। हालांकि, हालत स्थिर होने के बाद उन्हें छुट्टी दे दी गई। मनोहर जोशी खराब स्वास्थ्य के कारण पिछले कई दिनों से सक्रिय राजनीति से दूर हैं।

मनोहर जोशी का करियर

Whats App

मनोहर जोशी खराब स्वास्थ्य के कारण लंबे समय से सक्रिय राजनीति से दूर हैं। उनका जन्म 2 दिसंबर 1937 को रायगढ़ जिले के नंदवी गांव में हुआ था। 1995 में वह गठबंधन सरकार में महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री बने। बचपन-लक्ष्यों की ओर एक कठिन शुरुआत एक सुसंस्कृत लेकिन गरीब परिवार में पैदा होने के कारण, उन्हें बचपन से ही ‘कमाओ और सीखो’ तकनीक के साथ संघर्ष करना तय था। वह अपने पिता के साथ भीख मांगकर पैसा कमाने लगा।

राजनीतिक कैरियर

स्वास्थ्य कारणों से वह कुछ समय से राजनीति में सक्रिय नहीं थे। मनोहर जोशी ने मुंबई नगर निगम के पार्षद, मेयर, विधान परिषद सदस्य, विधायक, महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री, सांसद, केंद्रीय भारी उद्योग मंत्री, लोकसभा अध्यक्ष और राज्यसभा सदस्य जैसे विभिन्न पदों पर कार्य किया है।

मनोहर जोशी बीड के रहने वाले हैं

मनोहर जोशी बीड के रहने वाले हैं. उनका जन्म 2 दिसंबर 1937 को रायगढ़ जिले के नंदवी गांव में एक मध्यम वर्गीय परिवार में हुआ था। शिक्षा की खातिर मनोहर जोशी मुंबई चले आये। अपनी शिक्षा पूरी करने के बाद उन्हें मुंबई नगर निगम में एक अधिकारी के रूप में नौकरी मिल गई, जिसके बाद वह मुंबई में बस गए। बाद में वे बालासाहेब ठाकरे के नेतृत्व में शिव सेना में काम करने लगे। 1995 में जब राज्य में गठबंधन सत्ता में आया तो मनोहर जोशी राज्य के मुख्यमंत्री बने। वह कुछ समय से राजनीति में सक्रिय नहीं थे।

विद्रोह के बाद ली गई एकनाथ शिंदे की यात्रा

बाला साहेब ठाकरे के समय में शिवसेना में बगावत के बाद एकनाथ शिंदे ने अपने अधीन बने वरिष्ठ नेताओं से मिलना शुरू किया. हम पुराने समय के बुद्धिमान नेताओं को नहीं भूले हैं। शिंदे उनसे मिलकर यह जताने की कोशिश कर रहे थे कि वह उनसे पूछताछ कर रहे हैं। उसी समय एकनाथ शिंदे की मुलाकात मनोहर जोशी से हुई।

दूसरे चरण में सिर्फ 0.6 प्रतिशत ज्यादा हुई वोटिंग, लेकिन इस राज्य की परफॉर्मेंस से खुश हुआ चुनाव आयोग     |     बीजेपी को सबक सिखाना है… अब इंदौर सीट पर बिना प्रत्याशी के कांग्रेस ऐसे लड़ेगी चुनाव     |     दूल्हे के साथ लिए सात फेरे, विदाई से पहले प्रेमी के साथ हो गई फरार… थाने पहुंचा परिवार     |     दिल्ली-NCR के 50 से ज्यादा स्कूलों में बम की धमकी, सभी DPS बंद… फोर्स तैनात     |     पश्चिम बंगाल में भी BJP बनाने जा रही रिकॉर्ड… हुगली रोड शो में बोले CM पुष्कर सिंह धामी     |     कैंपेन सॉन्ग बैन होने पर चुनाव आयोग पहुंचे आप नेता, दोहरे रवैये का लगाया आरोप     |     कद, किरकिरी और कश्मकश… वो वजहें जो गांधी परिवार को रायबरेली-अमेठी से लड़ने से रोक रहीं     |     आखिर कब थमेगा कोटा में आत्महत्याओं का मामला? फिर एक छात्र ने किया सुसाइड     |     अनोखी शादी! बेतिया में किन्नर ने युवक से रचाई शादी, जानें कैसे शुरू हुई दोनों की लव स्टोरी     |     शख्स ने जीती इतनी बड़ी लॉटरी, अब 30 साल तक हर महीने मिलेंगे 1 करोड़ रुपये     |    

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9431277374