Breaking
मौसम में हुआ बदलाव, छाए रहेंगे बादल, बारिशके आसार कबाड़ गोदाम में भीषण विस्फोट के बाद जागा जिला प्रशासन, छापेमारी जारी पटवारी ने की पत्नी की गला घोंटकर हत्या, बरगी बांध में फेंका भाजपा के निष्कासित नेताओं से क्षेत्रीय संगठन महामंत्री, पार्टी में जल्‍द वापसी संभव बसपा प्रमुख मायवती की मध्य प्रदेश में दूसरी जनसभा रविवार को मुरैना में दिग्विजय, शिवराज और ज्योतिरादित्य का राजनीतिक भविष्य होगा तय खंडवा बड़ोदरा हाइवे में बिजली पोल से टकराई कार, आग लगने से ड्राइवर जिंदा जला दिल्ली: गर्मी में हीट स्ट्रोक स्ट्रोक का खतरा! चुनावी रैली में तैनात होंगी ये खास एबुंलेंस, जानें खा... फर्जी रजिस्ट्रार कार्यालय का मामला ठंडे बस्ते में, विभाग जांच कराना भी भूला बुरहानपुर में उल्टी-दस्त से पीड़ित 12 नए मरीज अस्पताल में हुए भर्ती, 22 को मिली छुट्टी

भूमि धंसाव से प्रभावित लोगों ने मांगें पूरी न होने पर चुनाव के बहिष्कार की दी धमकी

Whats App

गोपेश्वरः जोशीमठ में भूमि धंसाव से प्रभावित लोगों ने उत्तराखंड सरकार की पुनर्वास नीति के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया और 15 दिन के भीतर उनकी मांगों पर कार्रवाई नहीं होने की स्थिति में आम चुनाव का बहिष्कार करने की धमकी दी।

PunjabKesari

‘‘मूल निवासी स्वाभिमान संगठन” के बैनर तले प्रदर्शनकारियों ने हल, दरांती और कुदाल लेकर रविवार को जोशीमठ में रैली निकाली और उपमंडल कार्यालय में सार्वजनिक बैठक की। उन्होंने उप-विभागीय मजिस्ट्रेट को मुख्यमंत्री को संबोधित एक ज्ञापन भी सौंपा। ज्ञापन में जोशीमठ में भूमि धंसाव की समस्या के लिए उपचारात्मक उपाय शुरू करने, पुनर्वास नीति में संशोधन और प्रभावित लोगों के लिए विस्थापन भत्ता सहित 15 मांगों की एक सूची शामिल है।

PunjabKesari

संगठन के अध्यक्ष भुवन उनियाल ने कहा, ‘‘भूमि धंसने से खेती, पशुपालन, बागवानी और आजीविका के अन्य पारंपरिक साधन बुरी तरह प्रभावित हुए हैं। हम चाहते हैं कि राज्य सरकार अपनी पुनर्वास नीति को संशोधित करे और प्रभावित लोगों को शहर के भीतर ही सुरक्षित क्षेत्रों में भेजे।” उन्होंने कहा, ‘‘अगर 15 दिन के भीतर हमारी मांगों पर सकारात्मक कार्रवाई नहीं की गई तो हम आगामी लोकसभा चुनाव का बहिष्कार करने के लिए मजबूर होंगे।”

PunjabKesari

जोशीमठ में पिछले साल की शुरुआत में लगभग 1,000 लोगों को अपना घर छोड़ना पड़ा था, जब भूमि धंसने के कारण घरों में बड़ी-बड़ी दरारें आ गई थीं।

मौसम में हुआ बदलाव, छाए रहेंगे बादल, बारिशके आसार     |     कबाड़ गोदाम में भीषण विस्फोट के बाद जागा जिला प्रशासन, छापेमारी जारी     |     पटवारी ने की पत्नी की गला घोंटकर हत्या, बरगी बांध में फेंका     |     भाजपा के निष्कासित नेताओं से क्षेत्रीय संगठन महामंत्री, पार्टी में जल्‍द वापसी संभव     |     बसपा प्रमुख मायवती की मध्य प्रदेश में दूसरी जनसभा रविवार को मुरैना में     |     दिग्विजय, शिवराज और ज्योतिरादित्य का राजनीतिक भविष्य होगा तय     |     खंडवा बड़ोदरा हाइवे में बिजली पोल से टकराई कार, आग लगने से ड्राइवर जिंदा जला     |     दिल्ली: गर्मी में हीट स्ट्रोक स्ट्रोक का खतरा! चुनावी रैली में तैनात होंगी ये खास एबुंलेंस, जानें खासियत     |     फर्जी रजिस्ट्रार कार्यालय का मामला ठंडे बस्ते में, विभाग जांच कराना भी भूला     |     बुरहानपुर में उल्टी-दस्त से पीड़ित 12 नए मरीज अस्पताल में हुए भर्ती, 22 को मिली छुट्टी     |    

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9431277374