Breaking
छत्तीसगढ़ के बीजापुर में सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़, अब तक 8 नक्सली ढेर; सर्च ऑपरेशन जारी कैसे करें चारधाम यात्रा के लिए रजिस्ट्रेशन? यहां मिलेगी यात्रा की पूरी जानकारी…. गर्लफ्रेंड के महंगे शौक, रिश्तेदारों से उधारी… ग्राहक को सुसाइड नोट भेज प्रॉपर्टी डीलर ने मौत को लगा... यहां जमीन पर गड़ा है परशुराम का फरसा, इसी को लेकर पहुंचे थे सीता के स्वयंबर में पाकिस्तान के पास परमाणु बम है तो हमारे पास नरेंद्र मोदी, मणिशंकर के बयान पर बोले तेजस्वी सूर्या BJP सांसद नवनीत राणा के खिलाफ तेलंगाना में केस दर्ज, जानें क्या है आरोप ‘संतोषी ये अच्छा नहीं किया’… नर्स से प्यार में धोखा मिला, सुसाइड नोट लिख लगा ली जहर की ड्रिप मल्लिकार्जुन खरगे को ECI की फटकार, कहा- चुनाव बाधित करने की कोशिश चुनाव प्रचार के लिए अरविंद केजरीवाल को मिली अंतरिम जमानत, क्या हेमंत सोरेन को मिलेगी राहत? अरविंद केजरीवाल को भी संजय सिंह की तरह मेरिट से बाहर जमानत, PMLA केस चलता रहेगा

नीतीश कैबिनेट में कुल 108 एजेंडों पर लगी मुहर, राजगीर और भागलपुर में बनेंगे नए एयरपोर्ट

Whats App

पटना: लोकसभा चुनाव की घोषणा से पहले शुक्रवार को सीएम नीतीश कुमार की अध्यक्षता में बिहार कैबिनेट की महत्वपूर्ण बैठक हुई। बैठक में कुल 108 एजेंडो पर मुहर लगी है। वहीं, कैबिनेट की बैठक में बिहार सरकार के कर्मचारियों और सरकारी पेंशन भोगियों को बढ़ती महंगाई से राहत देते हुए चार फीसदी डीए में इजाफा किए जाने का फैसला लिया गया।

मुख्यमंत्री के गृह जिला में बनेगा इंटरनेशनल एयरपोर्ट
बिहार में साढ़े तीन लाख सरकारी सेवक और इतने ही पेंशनधारी है, इस बढ़ोतरी के साथ ही डीए 46 से बढ़कर 50 फीसदी हो गया है। इसके अलावा मुख्यमंत्री नीतीश के गृह जिला में इंटरनेशनल एयरपोर्ट बनेगा। कैबिनेट की बैठक में राजगीर में एयरपोर्ट बनाए जाने पर मुहर लगी है। साथ ही भागलपुर एयरपोर्ट का जीर्णोद्धार होगा, राज्य सरकार इसे फिर से बनाएगी। पटना के मोइनुल हक स्टेडियम को बीसीसीआई को दीर्घकालीन समय के लिए लीज पर दिया जाएगा। बिहार के मुख्य शहर के पास राज्य टाउनशिप बनाया जाएगा, इसमें बिहार के प्रमुख शहरों के आसपास सरकार नए टाउनशिप का नक्शा पास करेगी, यह फैसला नगर विकास विभाग के अंतर्गत लिया गया हैं, इसमें सरकार जमीन अधिग्रहण कर छोटे टाउनशिप बसाएगी, जिसमें रोड और पार्क के लिए सरकार जमीन छोड़ेगी।

बिहार निर्यात प्रोत्साहन नीति की स्वीकृति
वहीं, बिहार निर्यात प्रोत्साहन नीति 2024 की कैबिनेट में स्वीकृत दी गई है। बिहार औद्योगिक निवेश प्रोत्साहन नीति 2022 में संशोधन की भी स्वीकृति दी गई है। इसके अलावा बिहार उद्यान सेवा भर्ती  प्रोन्नति एवं सेवा शर्त नियमावली 2024 को, सिकरहना दायां तटबंध निर्माण कार्य के लिए 239 करोड़ 63 लाख रुपए की स्वीकृति दी गई है। पश्चिम चंपारण मसान नदी के बाएं एवं दाएं तटबंध के कार्य के लिए 214 करोड़ 96 लाख की स्वीकृति दी गई है। उत्तर कोयल जलाशय योजना के बचे  कार्य को पूरा करने के लिये 1367.61 करोड़ की स्वीकृति दी गई है। सारण तटबंध के निर्माण के लिए 124 करोड़ 11 लाख की स्वीकृति दी गई है। पटना में गंगा से जलापूर्ति के लिये 6513 करोड़ की स्वीकृति दी गई है। 164 करोड़ की राशि से सुल्तानगंज में गंगा घाट निर्माण का निर्णय लिया गया है।

छत्तीसगढ़ के बीजापुर में सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़, अब तक 8 नक्सली ढेर; सर्च ऑपरेशन जारी     |     कैसे करें चारधाम यात्रा के लिए रजिस्ट्रेशन? यहां मिलेगी यात्रा की पूरी जानकारी….     |     गर्लफ्रेंड के महंगे शौक, रिश्तेदारों से उधारी… ग्राहक को सुसाइड नोट भेज प्रॉपर्टी डीलर ने मौत को लगाया गले     |     यहां जमीन पर गड़ा है परशुराम का फरसा, इसी को लेकर पहुंचे थे सीता के स्वयंबर में     |     पाकिस्तान के पास परमाणु बम है तो हमारे पास नरेंद्र मोदी, मणिशंकर के बयान पर बोले तेजस्वी सूर्या     |     BJP सांसद नवनीत राणा के खिलाफ तेलंगाना में केस दर्ज, जानें क्या है आरोप     |     ‘संतोषी ये अच्छा नहीं किया’… नर्स से प्यार में धोखा मिला, सुसाइड नोट लिख लगा ली जहर की ड्रिप     |     मल्लिकार्जुन खरगे को ECI की फटकार, कहा- चुनाव बाधित करने की कोशिश     |     चुनाव प्रचार के लिए अरविंद केजरीवाल को मिली अंतरिम जमानत, क्या हेमंत सोरेन को मिलेगी राहत?     |     अरविंद केजरीवाल को भी संजय सिंह की तरह मेरिट से बाहर जमानत, PMLA केस चलता रहेगा     |    

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9431277374