Breaking
वो कहते हैं PAK के पास एटम बम है…कांग्रेस देश का मन मारती है…मणिशंकर अय्यर के बयान पर बोले पीएम मोदी कांग्रेस को सुप्रीम कोर्ट से एक बड़ा झटका, इंदौर में डमी उम्मीदवार को नहीं मिली चुनाव लड़ने की अनुमत... UAE में बिग बॉस फेम अब्दु रोजिक ने कर ली इंगेजमेंट, मंगेतर अमीरा की झलक भी दिख गई डंडों से पीट पीटकर तीन भाईयों ने व्यक्ति को उतारा मौत के घाट, मृतक 6 महीने पहले ही जेल से हुआ था रिह... CSK के खिलाफ शतक जमाने वाले शुभमन गिल पर लग सकता है बैन, जानें क्या है मामला? एसयूवी के डिवाइडर से टकराने से 3 लोगों की दर्दनाक मौत, 9 अन्य घायल यदि पाकिस्तान से इतना प्यार है तो वहां से चुनाव लड़ें: मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री का कांग्रेस पर कटा... स्विगी, जेप्टो, ब्लिंकिट सबने बेचा सोना, अक्षय तृतीया पर ऐसे बढ़ी कमाई मातम में बदली बच्चे के मुंडन की खुशियां, बाउंड्रीवॉल से टकराकर पलटी कार , 6 लोगों की दर्दनाक मौत... भोपाल में कारोबारी की कार में मिली लाश, थोड़ी देर पहले पत्नी को वीडियो बनाकर भेजा,जानें पूरा मामला.....

इस बार भव्य राम मंदिर में मनाई जाएगी धूमधाम से होली, रामलला को लगेंगे 56 भोग

Whats App

उत्तर प्रदेश के अयोध्या (Ayodhya) में बन रहे भव्य और दिव्य राम मंदिर (Ram Mandir) में इस बार मनाई जाने वाली होली (Holi 2024) सभी के आकर्षण का केंद्र बनेगी। रामलला (Ramlala) यहां पर 495 साल बाद होली खेलेंगे। इसलिए राम मंदिर में इस बार धूमधाम से होली मनाने को लेकर तैयारियां की जा रही है।

राम मंदिर ट्रस्ट द्वारा इस बार राम मंदिर में धूमधाम से होली मनाने की तैयारी की जा रही है। इस भव्य मंदिर में रामलला की पहली होली है। इसलिए यह सभी रामभक्तों के आकर्षण का केंद्र होगी। ट्रस्ट ने इसकी योजना बनानी भी शुरू कर दी है। होली का स्वरूप क्या होना चाहिए, इस पर पुजारियों से चर्चा चल रही है। राम मंदिर में पहली होली को लेकर राम भक्तों, संत-धर्माचार्यों में भी काफी उत्साह है। सभी रामभक्त होली को धूमधाम से मनाएंगे।

होली के उत्सव को लेकर श्रीराम जन्मभूमि के पुजारी आचार्य सत्येंद्र दास ने बताया कि इस बार भक्तों को रामलला के साथ होली खेलने का अवसर मिले, ऐसी तैयारी की जा रही है। रामलला को नए वस्त्र धारणकराकर विभिन्न प्रकार के पकवानों का भोग लगाया जाएगा। होली पर रामलला को 56 प्रकार के व्यंजनों का भोग लगाया जाएगा और फिर यह प्रसाद राम भक्तों में बांटा जाएगा। इसके बाद अबीर-गुलाल अर्पित कर होली का उत्सव मनाएंगे। राममंदिर के गर्भगृह में सांस्कृतिक कार्यक्रम भी होंगे, होली के गीतों व पदों का गायन होगा। पूरे उत्सव को धूमधाम से मनाया जाएगा।

Whats App

जानें होली 2024 की तारीख ?  
होली हिंदू धर्म का प्रमुख पर्व है। फाल्गुन शुक्ल पक्ष की पूर्णिमा की रात होलिका दहन किया जाता है और इसके अगले दिन होली मनाई जाती है। हिंदू धर्म के अनुसार होलिका दहन को बुराई पर अच्छाई की जीत का प्रतीक माना गया है। इस साल फाल्गुन पूर्णिमा तिथि 24 मार्च को सुबह 09 बजकर 54 मिनट से शुरू होगी। इस तिथि का समापन अगले दिन यानी 25 मार्च को दोपहर 12 बजकर 29 मिनट पर होगा और होली 25 मार्च को मनाई जाएगी।

वो कहते हैं PAK के पास एटम बम है…कांग्रेस देश का मन मारती है…मणिशंकर अय्यर के बयान पर बोले पीएम मोदी     |     कांग्रेस को सुप्रीम कोर्ट से एक बड़ा झटका, इंदौर में डमी उम्मीदवार को नहीं मिली चुनाव लड़ने की अनुमति     |     UAE में बिग बॉस फेम अब्दु रोजिक ने कर ली इंगेजमेंट, मंगेतर अमीरा की झलक भी दिख गई     |     डंडों से पीट पीटकर तीन भाईयों ने व्यक्ति को उतारा मौत के घाट, मृतक 6 महीने पहले ही जेल से हुआ था रिहा     |     CSK के खिलाफ शतक जमाने वाले शुभमन गिल पर लग सकता है बैन, जानें क्या है मामला?     |     एसयूवी के डिवाइडर से टकराने से 3 लोगों की दर्दनाक मौत, 9 अन्य घायल     |     यदि पाकिस्तान से इतना प्यार है तो वहां से चुनाव लड़ें: मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री का कांग्रेस पर कटाक्ष     |     स्विगी, जेप्टो, ब्लिंकिट सबने बेचा सोना, अक्षय तृतीया पर ऐसे बढ़ी कमाई     |     मातम में बदली बच्चे के मुंडन की खुशियां, बाउंड्रीवॉल से टकराकर पलटी कार , 6 लोगों की दर्दनाक मौत…     |     भोपाल में कारोबारी की कार में मिली लाश, थोड़ी देर पहले पत्नी को वीडियो बनाकर भेजा,जानें पूरा मामला…     |    

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9431277374