Breaking
महाकाल मंदिर में एक श्रद्धालु ने दूसरे का फोड़ा सिर, प्रेग्नेंट पत्नी को धक्का लगने पर हुआ विवाद रेवन्ना मामला: राहुल गांधी ने सीएम सिद्धरमैया को लिखा लेटर, जानें क्या कहा आयरा-नुपूर की शादी का नया वीडियो आया सामने, बेटी की शादी पर खूब रोए थे आमिर खान खूनी झड़प में बदली छात्रों की वर्चस्व की लड़ाई, स्कूल के बाहर चाकूबाजी में दो घायल सत्ता में बने रहने के लिए BJP हिंदुओं में डर पैदा करने की कर रही है कोशिश, फारूक अब्दुल्ला ने साधा न... मई का महीना कूल-कूल… दिल्ली-UP, हरियाणा समेत इन राज्यों में बारिश का अलर्ट, गर्मी से लोगों को मिलेगी... ‘जानते थे फिर भी रेवन्ना को दिया टिकट’… कांग्रेस नेता सुप्रिया श्रीनेत्र का पीएम पर हमला पुंछ में वायुसेना के काफिले पर आतंकी हमला, कई जवान घायल पाकिस्तान में बिरयानी को लेकर बवाल, पैसे मांगने पर भड़के ग्राहकों ने की तोड़फोड़ पलक झपकते पार करते बाइक… मॉडिफाइड कर 5000 में करते थे सेल, पुलिस ने 3 को दबोचा

अब तो T20 वर्ल्ड कप खेलेंगे युजवेंद्र चहल, टीम इंडिया के कप्तान और उप-कप्तान ने भी देखा क्या किया?

Whats App

क्या आपको याद है युजवेंद्र चहल ने अपना आखिरी T20 मैच कब खेला था? अगस्त 2023 में और उन्हीं मैदानों पर जहां T20 वर्ल्ड कप 2024 खेला जाना है. लेकिन, उसके बाद से अब तक चहल टीम इंडिया में वापसी नहीं कर सके हैं? उन्हें उसके बाद टीम इंडिया में जगह क्यों नहीं मिली, ये तो टीम मैनेजमेंट ही बता सकता है. लेकिन IPL 2024 में जो उन्होंने अब तक किया है और कर रहे हैं, उसके आधार पर कहा जा सकता है कि इस महीने की आखिर में उनकी लॉटरी लगने वाली है. उनकी किस्मत का दरवाजा खुल सकता है. अब तो T20 वर्ल्ड कप 2024 में जो टीम इंडिया के कप्तान और उप-कप्तान होंगे, उन्होंने भी देख लिया कि चहल ने क्या किया है? यहां तक कि उनके IPL टीम के कप्तान संजू सैमसन ने भी उनकी तारीफ में बड़ी बात कह दी है.

1 अप्रैल की शाम मुंबई इंडियंस के खिलाफ उसी के घरेलू मैदान वानखेड़े पर युजवेंद्र चहल ने जो किया उसने सिर्फ राजस्थान रॉयल्स को मैच ही नहीं जिताया बल्कि पॉइंट्स टेबल में टॉप पर भी लाकर बिठा दिया. वो युजवेंद्र चहल ही रहे जिन्होंने ट्रेंट बोल्ट के दिए एक के बाद एक झटकों से उबरने की कोशिश कर रही मुंबई की बत्ती गुल की. बड़ी बात ये है कि युजवेंद्र चहल जब ये सब कर रहे थे उस दौरान टीम इंडिया के कप्तान और उप-कप्तान दोनों स्टेडियम में ही मौजूद थे. क्योंकि दोनों ही मुंबई इंडियंस टीम का हिस्सा थे.

टीम इंडिया के कप्तान, उप-कप्तान ने देखा चहल ने क्या किया?

Whats App

वानखेड़े पर युजवेंद्र चहल ने जो किया उसे टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने मुंबई इंडियंस के डग आउट से देखा. वहीं टीम के उप-कप्तान यानी हार्दिक पंड्या को तो उन्होंने अपना शिकार भी बनाया. BCCI सेक्रेटरी जय शाह पहले ही ये साफ कर चुके हैं कि T20 वर्ल्ड कप 2024 में रोहित शर्मा कप्तान और हार्दिक पंड्या उप कप्तान होंगे. चहल ने भारतीय टी20 टीम के उप कप्तान और मुंबई इंडियंस के कप्तान हार्दिक पंड्या को आउट कर तिलक वर्मा के साथ उनकी खतरनाक होती दिख रही साझेदारी को तोड़ने का काम किया.

11 रन देकर लिए 3 विकेट, पर्पल कैप की रेस में

हार्दिक का ही विकेट लेकर युजवेंद्र चहल नहीं रुके. उन्होंने उनके बाद तिलक वर्मा और कोएत्जे को भी अपने फिरकी के जाल में फंसाया. ये तीनों विकेट उन्होंने 4 ओवर में बस 2.75 की इकॉनमी से 11 रन खर्च कर लिए. इस तरह वो पर्पल कैप की रेस में दूसरे नंबर पर भी पहुंच गए हैं. युजवेंद्र चहल के 3 मैचों के बाद 6 विकेट हैं. वहीं पर्पल कैप फिलहाल 7 विकेट लेने वाले CSK के गेंदबाज मुस्तफिजुर रहमान के पास है.

जिनकी कप्तानी की गूंज, उन्होंने भी कहा चहल में बात है

युजवेंद्र चहल के इस शानदार परफॉर्मेन्स के बाद उनकी IPL टीम राजस्थान रॉयल्स के कप्तान संजू सैमसन ने कहा कि वो हमारे लिए पिछले 2-3 साल से लगातार अच्छा कर रहे हैं. इस आईपीएल में तो वो कुछ अलग ही नजर आ रहे हैं. बता दें कि चहल की ऐसी तारीफ करने वाले सैमसन वही कप्तान हैं, जिनकी कप्तानी की वाहवाही अभी क्रिकेट के हर पंडित की जुबां पर है.

T20 WC के लिए तैयार, अप्रैल के आखिरी महीने का है इंतजार!

चहल आईपीएल से सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं. भारत के लिए भी T20I में अपने विकेटों का शतक पूरा होने से वो बस 4 विकेट दूर हैं. बात अगर टीम इंडिया के साथ खेली उनकी पिछली T20 सीरीज की करें तो कैरेबियाई और अमेरिकी जमीन पर वेस्टइंडीज के खिलाफ खेली उस सीरीज में चहल ने 5 मैचों में 5 विकेट लिए थे.

फॉर्म, फिटनेस और उन मैदानों पर खेलने का पिछला अनुभव जहां T20 वर्ल्ड कप 2024 खेला जाना है, चहल के पास फिलहाल वो सब दिख रहा है, जो उन्हें जून में होने वाले बड़े ICC इवेंट के लिए टीम इंडिया का टिकट दिला सकता है. अब देखना ये है कि अप्रैल के आखिरी हफ्ते में जब भारतीय सेलेक्टर्स और कप्तान रोहित शर्मा टीम चुनने बैठेंगे, तो युजवेंद्र चहल को लेकर उनकी सोच क्या होती है?

महाकाल मंदिर में एक श्रद्धालु ने दूसरे का फोड़ा सिर, प्रेग्नेंट पत्नी को धक्का लगने पर हुआ विवाद     |     रेवन्ना मामला: राहुल गांधी ने सीएम सिद्धरमैया को लिखा लेटर, जानें क्या कहा     |     आयरा-नुपूर की शादी का नया वीडियो आया सामने, बेटी की शादी पर खूब रोए थे आमिर खान     |     खूनी झड़प में बदली छात्रों की वर्चस्व की लड़ाई, स्कूल के बाहर चाकूबाजी में दो घायल     |     सत्ता में बने रहने के लिए BJP हिंदुओं में डर पैदा करने की कर रही है कोशिश, फारूक अब्दुल्ला ने साधा निशाना     |     मई का महीना कूल-कूल… दिल्ली-UP, हरियाणा समेत इन राज्यों में बारिश का अलर्ट, गर्मी से लोगों को मिलेगी राहत     |     ‘जानते थे फिर भी रेवन्ना को दिया टिकट’… कांग्रेस नेता सुप्रिया श्रीनेत्र का पीएम पर हमला     |     पुंछ में वायुसेना के काफिले पर आतंकी हमला, कई जवान घायल     |     पाकिस्तान में बिरयानी को लेकर बवाल, पैसे मांगने पर भड़के ग्राहकों ने की तोड़फोड़     |     पलक झपकते पार करते बाइक… मॉडिफाइड कर 5000 में करते थे सेल, पुलिस ने 3 को दबोचा     |    

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9431277374