Breaking
महाकाल मंदिर में एक श्रद्धालु ने दूसरे का फोड़ा सिर, प्रेग्नेंट पत्नी को धक्का लगने पर हुआ विवाद रेवन्ना मामला: राहुल गांधी ने सीएम सिद्धरमैया को लिखा लेटर, जानें क्या कहा आयरा-नुपूर की शादी का नया वीडियो आया सामने, बेटी की शादी पर खूब रोए थे आमिर खान खूनी झड़प में बदली छात्रों की वर्चस्व की लड़ाई, स्कूल के बाहर चाकूबाजी में दो घायल सत्ता में बने रहने के लिए BJP हिंदुओं में डर पैदा करने की कर रही है कोशिश, फारूक अब्दुल्ला ने साधा न... मई का महीना कूल-कूल… दिल्ली-UP, हरियाणा समेत इन राज्यों में बारिश का अलर्ट, गर्मी से लोगों को मिलेगी... ‘जानते थे फिर भी रेवन्ना को दिया टिकट’… कांग्रेस नेता सुप्रिया श्रीनेत्र का पीएम पर हमला पुंछ में वायुसेना के काफिले पर आतंकी हमला, कई जवान घायल पाकिस्तान में बिरयानी को लेकर बवाल, पैसे मांगने पर भड़के ग्राहकों ने की तोड़फोड़ पलक झपकते पार करते बाइक… मॉडिफाइड कर 5000 में करते थे सेल, पुलिस ने 3 को दबोचा

KKR जीतेगी IPL 2024 का खिताब? गंभीर-अय्यर का ये खास कनेक्शन दे रहा है संकेत

Whats App

श्रेयस अय्यर की कप्तानी और मेंटॉर गौतम गंभीर की लीडरशिप में कोलकाता नाइट राइडर्स टीम ने IPL 2024 में तहलका मचा रखा है. बुधवार को दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ हुए मैच में कोलकाता ने रिकॉर्ड जीत दर्ज की. इसके साथ KKR ने जीत की हैट्रिक लगाई और प्वाइंट्स टेबल पर टॉप पर चली गई है. IPL के इस सीजन में कोलकाता की टीम ने जिस तरह का प्रदर्शन किया है, उसे लेकर गौतम गंभीर की जमकर तारीफ हो रही है. सोशल मीडिया पर लोग गौतम गंभीर को इस शानदार प्रदर्शन का क्रेडिट दे रहे हैं. इस बीच श्रेयस अय्यर और गौतम गंभीर के बीच एक खास कनेक्शन निकलकर सामने आया है. जिसे देखकर लगता है कि KKR तीसरी बार ट्रॉफी उठा सकती है. तो क्या ये खास कनेक्शन आइये जानते हैं?

गंभीर KKR को जीता चुके हैं 2 IPL खिताब

कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम अबतक दो बार (2012,2014) IPL का खिताब जीत चुकी है. इस टीम ने दोनों ही बार ये कारनामा गौतम गंभीर की कप्तानी में किया है. 2012 में KKR की कमान संभालने से पहले गंभीर दिल्ली कैपिटल्स में थे. 2010 में दिल्ली की टीम प्ले ऑफ में क्वालिफाई नहीं कर पाई. इसके बाद गंभीर को टीम से रिलीज कर दिया गया और 2011 के मेगा ऑक्शन में वे कोलकाता के साथ-साथ सीजन के सबसे महंगे खिलाड़ी के तौर पर उभरे. कोलकाता ने 14.9 करोड़ की बोली लगाई और उन्हें अपनी टीम शामिल किया. इसके तुरंत बाद गंभीर को टीम का कप्तान भी नियुक्त कर दिया गया. और गंभीर ने कोलकाता के लिए दूसरे सीजन में खेलते हुए KKR को IPL का पहला खिताब जिताया. अब श्रेयस अय्यर के साथ कुछ ऐसी ही क्रोनोलॉजी देखने को मिली है. जिसके बाद कहा जाने लगा है कि कोलकाता इस बार फिर से IPL की ट्रॉफी जीत सकती है.

Whats App

IPL ट्रॉफी का गंभीर और अय्यर कनेक्शन

गौतम गंभीर की तरह ही श्रेयस अय्यर भी कोलकाता के लिए खेलने से पहले दिल्ली के लिए खेलते थे. जब 2018 में गंभीर ने दिल्ली की कप्तानी छोड़ी तो अय्यर को ही कप्तान नियुक्त किया गया था. 2021 तक वे दिल्ली के खेलते रहे. 2022 में दिल्ली की टीम ने उन्हें रिलीज कर दिया. इसके बाद गंभीर की तरह ही अय्यर भी मेगा ऑक्शन में गए, जहां वे अपने पूर्व कप्तान की तरह कोलकाता के लिए सबसे महंगे खिलाड़ी बने. इसके साथ ही IPL 2022 सीजन के तीन सबसे महंगे खिलाड़ियों में भी शामिल हुए. KKR ने 12.25 करोड़ की बोली लगाकर अय्यर को टीम में शामिल किया. गंभीर की तरह ही उन्हें तुरंत टीम का कप्तान बनाया गया और अय्यर भी कोलकाता के लिए खेलते हुए अपने पहले सीजन में टीम को प्ले ऑफ में क्वालिफाई नहीं करा सके.

श्रेयस अय्यर कोलकाता के लिए अब अपना दूसरा सीजन खेल रहे हैं. क्योंकि 2023 में चोट के कारण वे पूरे सीजन के लिए बाहर हो गए थे. दूसरे सीजन में अब तक KKR की टीम ने जिस तरह का खेल दिखाया है. उसे देखते हुए टीम IPL खिताब का प्रबल दावेदार माना जा रहा है. ऐसे में देखना होगा कि गंभीर ने जिस तरह अपने दूसरे सीजन में KKR को IPL का टाइटल जिताया था, अय्यर भी अपने दूसरे सीजन में ठीक वैसा ही कमाल कर पाते हैं या नहीं.

महाकाल मंदिर में एक श्रद्धालु ने दूसरे का फोड़ा सिर, प्रेग्नेंट पत्नी को धक्का लगने पर हुआ विवाद     |     रेवन्ना मामला: राहुल गांधी ने सीएम सिद्धरमैया को लिखा लेटर, जानें क्या कहा     |     आयरा-नुपूर की शादी का नया वीडियो आया सामने, बेटी की शादी पर खूब रोए थे आमिर खान     |     खूनी झड़प में बदली छात्रों की वर्चस्व की लड़ाई, स्कूल के बाहर चाकूबाजी में दो घायल     |     सत्ता में बने रहने के लिए BJP हिंदुओं में डर पैदा करने की कर रही है कोशिश, फारूक अब्दुल्ला ने साधा निशाना     |     मई का महीना कूल-कूल… दिल्ली-UP, हरियाणा समेत इन राज्यों में बारिश का अलर्ट, गर्मी से लोगों को मिलेगी राहत     |     ‘जानते थे फिर भी रेवन्ना को दिया टिकट’… कांग्रेस नेता सुप्रिया श्रीनेत्र का पीएम पर हमला     |     पुंछ में वायुसेना के काफिले पर आतंकी हमला, कई जवान घायल     |     पाकिस्तान में बिरयानी को लेकर बवाल, पैसे मांगने पर भड़के ग्राहकों ने की तोड़फोड़     |     पलक झपकते पार करते बाइक… मॉडिफाइड कर 5000 में करते थे सेल, पुलिस ने 3 को दबोचा     |    

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9431277374