Breaking
Indore की 531 कालोनियों के रेट जोन बदले, संपत्तिकर और कचरा कर में हुई बढ़ोतरी इंदौर में 169 टेबलों पर कुल 146 राउंड में होगी मतगणना, नेहरू स्टेडियम में होगी काउंटिंग चाइनीज चाकू हवा में लहरा किए किराना व्यापारी के सिर पर 10 वार 20 दिन बाद होगी पूरक परीक्षा, लेकिन तैयारियां अब तक अधूरी तीन साल में बनकर तैयार होगा नर्मदा नदी पर तीसरा बड़ा पुल, धार जिले से सीधे जुड़ जाएंगे ये इलाके आगरा जा रहे बेटे को छोड़ने आई मां और छोटे बेटे का पैर फिसला महिला ने दो बच्चाें के साथ जहरीला पदार्थ खाया, महिला की माैत, बच्चे अस्पताल में भर्ती EOW का कारनामा, 6 साल पूर्व ही जुटा ली थी अभय राठौर की संपत्तियों की जानकारी, बाद में दे दी क्लीन चि... उज्‍जैन का पहला पुल..जिस पर लोगाें को धूप-बरसात से बचाने के लिए लगाई जाएगी कैनोपी कैंसर के उपचार के लिए भी धार, झाबुआ, आलीराजपुर से गुजरात पलायन की मजबूरी

भक्तों का सैलाब, रामलला का श्रृंगार और सूर्य तिलक की भव्य तैयारी… आज अयोध्या में रामनवमी है बेहद खास

Whats App

देश आज धूमधाम से भगवान राम का जन्मदिन मना रहा है. आज ही रामलला के महामस्तक का सूर्य किरणों से अभिषेक होगा. दोपहर करीब 12 बजकर 16 मिनट पर जब श्रीराम का जन्म होगा उसी के बाद करीब 4 मिनट तक सूर्य की किरणें उनके मस्तक पर पड़ेंगी. भगवान राम का ये सूर्य तिलक विज्ञान के फॉर्मूले के तहत किया जाएगा. वैज्ञानिकों ने भी इसके लिए तैयारियां पूरी कर ली हैं. सुबह साढ़े तीन बजे से ही राम भक्त अपने आराध्य के दर्शन कर रहे हैं. रामलला को 56 प्रकार का भोग भी लगाया जाएगा.

अयोध्या में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के बाद पहली रामनवमी है. इसके लिए बड़ा आयोजन किया गया है. रामलला के दर्शन के लिए अयोध्या में भक्तों की भीड़ उमड़ी हुई है. मंगला आरती के बाद ब्रह्म मुहूर्त में सुबह 3.30 बजे रामलला का अभिषेक और श्रृंगार किया गया. वहीं, अयोध्या में रामनवमी की पूर्व संध्या पर बड़ी संख्या में श्रद्धालु राम मंदिर में रामलला के दर्शन करने के लिए पहुंचे हैं. राम की नगरी में लेजर और लाइट शो का आयोजन भी किया गया.

विधि-विधान से मनेगा राम जन्मोत्सव

Whats App

राम जन्मभूमि के मुख्य पुजारी आचार्य सत्येंद्र दास ने कहा कि राम नवमी बड़ी भव्यता और दिव्यता के साथ मनाई जाएगी क्योंकि भगवान राम अपने नए भवन में विराजमान हो गए हैं. मंदिर को सजाया गया है. 56 प्रकार के भोग लगाए जाएंगे. भगवान राम का जन्मोत्सव विधि विधान से मनाया जाएगा.

वहीं, बीजेपी की चुनावी रैलियों में ‘जय श्री राम’ का जयघोष इस बार कुछ खास है. कोटद्वार में रैली को संबोधित करते हुए गृहमंत्री अमित शाह ने रामनवमी की बधाई दी. अमित शाह ने कहा कि रामनवमी है और 500 साल के बाद रामलला अपना जन्मदिन टेंट के जगह भव्य मंदिर में मनाने वाले हैं. इधर, यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि रामनवमी के मौके पर कई दिन पहले से ही लोग जमा हैं क्योंकि इस बार की रामनवमी के मौके पर राम भक्तों को रामलला के दर्शन उनके अपने जन्म स्थान पर हो रहे हैं.

रामनवमी को लेकर पीएम ने बोला ममता पर हमला

प्रधानमंत्री मोदी ने पश्चिम बंगाल के बालुरघाट में रैली को संबोधित करते हुए टीएमसी और राज्य की सीएम ममता बनर्जी के बयानों पर आपत्ति जताई और रामनवमी की झांकियों को निकाले जाने को लेकर कोर्ट के फैसले का पीएम ने स्वागत किया है. उन्होंने कहा कि TMC ने हमेशा की तरह यहां रामनवमी उत्सव को रोकने के लिए पूरी कोशिश की. सारे षड्यंत्र किए, लेकिन जीत सत्य की ही होती है. इसलिए कोर्ट से अनुमति मिल गई है और पूरी श्रद्धा और भक्ति के साथ रामनवमी की शोभायात्राएं निकलेंगी.

Indore की 531 कालोनियों के रेट जोन बदले, संपत्तिकर और कचरा कर में हुई बढ़ोतरी     |     इंदौर में 169 टेबलों पर कुल 146 राउंड में होगी मतगणना, नेहरू स्टेडियम में होगी काउंटिंग     |     चाइनीज चाकू हवा में लहरा किए किराना व्यापारी के सिर पर 10 वार     |     20 दिन बाद होगी पूरक परीक्षा, लेकिन तैयारियां अब तक अधूरी     |     तीन साल में बनकर तैयार होगा नर्मदा नदी पर तीसरा बड़ा पुल, धार जिले से सीधे जुड़ जाएंगे ये इलाके     |     आगरा जा रहे बेटे को छोड़ने आई मां और छोटे बेटे का पैर फिसला     |     महिला ने दो बच्चाें के साथ जहरीला पदार्थ खाया, महिला की माैत, बच्चे अस्पताल में भर्ती     |     EOW का कारनामा, 6 साल पूर्व ही जुटा ली थी अभय राठौर की संपत्तियों की जानकारी, बाद में दे दी क्लीन चिट     |     उज्‍जैन का पहला पुल..जिस पर लोगाें को धूप-बरसात से बचाने के लिए लगाई जाएगी कैनोपी     |     कैंसर के उपचार के लिए भी धार, झाबुआ, आलीराजपुर से गुजरात पलायन की मजबूरी     |    

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9431277374