Breaking
पश्चिम बंगाल में भी BJP बनाने जा रही रिकॉर्ड… हुगली रोड शो में बोले CM पुष्कर सिंह धामी कैंपेन सॉन्ग बैन होने पर चुनाव आयोग पहुंचे आप नेता, दोहरे रवैये का लगाया आरोप कद, किरकिरी और कश्मकश… वो वजहें जो गांधी परिवार को रायबरेली-अमेठी से लड़ने से रोक रहीं आखिर कब थमेगा कोटा में आत्महत्याओं का मामला? फिर एक छात्र ने किया सुसाइड अनोखी शादी! बेतिया में किन्नर ने युवक से रचाई शादी, जानें कैसे शुरू हुई दोनों की लव स्टोरी शख्स ने जीती इतनी बड़ी लॉटरी, अब 30 साल तक हर महीने मिलेंगे 1 करोड़ रुपये अजग-गजब MP! कक्षा 4 तक पढ़ाई, चुनाव में ड्यूटी लगाई… ड्राइवर-मैकेनिक और गैंगमैन डलवाएंगे आपका कीमती ... दिल्ली AIIMS में नर्सिंग की छात्रा ने की खुदकुशी, हॉस्टल में पंखे से लटकता मिला शव लखनऊ में महिला कैदियों के वैन में लगी आग, 9 बंदी और 14 कॉन्स्टेबल थीं सवार झारखंड: हीटवेव को लेकर ऑरेंज अलर्ट, पारा 43 डिग्री के पार… लू से एक की मौत, एक गंभीर

दुबई में तूफान और भारी बारिश के बाद बाढ़ जैसे हालात, सड़क से लेकर एयरपोर्ट तक जलमग्न

Whats App

संयुक्त अरब अमीरात में मंगलवार को भारी बारिश की वजह से बाढ़ जैसी स्थित पैदा हो गई. अबू धाबी, दुबई और अल ऐन जैसे शहरों में भारी बारिश के बाद बाढ़ जैसे हालात बन गए हैं. कई प्रमुख हाईवे और एयरपोर्ट पर पानी भर गया. जिसकी वजह से विमानों की आवाजाही भी प्रभावित रही. इस बीच संयुक्त अरब अमीरात के पड़ोसी ओमान में भी भारी बारिश की वजह से बाढ़ आ गई. बाढ़ में की वजह से 18 लोगों की मौत हो गई जबकि कई लोग लापता बताए जा रहे हैं.

बताया जा रहा है कि सोमवार और मंगलवार की रात से ही तेज हवाओं के साथ बारिश हो रही है. दुबई अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर उड़ानें बाधित रहीं. दुबई एयरपोर्ट की गिनती दुनिया के सबसे व्यस्त एयरपोर्ट में से एक होती है. मंगलवार शामिल तक संयुक्त अरब अमीरात में 120 मिली मीटर (4.75 इंच) से अधिक बारिश दर्ज की गई. शहरों की सड़कें पानी से लबालब नजर आई हैं.

भारी बारिश और तूफान की वजह से स्कूलों को बंद कर दिया गया है. अधिकतर सरकारी ऑफिस भी बंद रहे. सड़कों पर पानी भर जाने की वजह से कई गाड़ियां भी फंसी नजर आईं. कुछ लोगों के घरों में पानी भी घुस गया, जिसकी वजह से परेशानियों का सामना करना पड़ा. खराब मौसम को देखते हुए दुबई पुलिस ने लोगों को सचेत करते हुए एक पब्लिक सेफ्टी एडवाइजरी जारी की थी.

Whats App

बुधवार सुबह तक होती रहेगी बारिश

मौसम विभाग की एडवाइजरी के मुताबिक, बुधवार सुबह तक बारिश और तूफान की स्थिति बनी रह सकती है. मौसम विभाग ने लोगों को बेवजह घर से बाहर नहीं निकलने की अपील की है. बारिश की वजह से एयरपोर्ट के साथ-साथ कई मॉल, मेट्रो स्टेशन और अन्य पब्लिक प्लेस पूरी तरह से जलमग्न नजर आए हैं.

पिछले साल भी हुई थी भयंकर बारिश

बता दें कि पिछले साल बारिश और तूफान की वजह से कतर, बहरीन और सऊदी अरब में भारी हालात खराब हैं. जानकारी के मुताबिक, दुबई एयरपोर्ट पर पानी भर जाने की वजह से विमानों की आवाजाही पूरी तरह से रोक दी गई थी. करीब 45 फ्लाइट्स रद्द कर दी गई जबकि 3 फ्लाइट को दूसरे एयरपोर्ट पर डायवर्ट किया गया.

पश्चिम बंगाल में भी BJP बनाने जा रही रिकॉर्ड… हुगली रोड शो में बोले CM पुष्कर सिंह धामी     |     कैंपेन सॉन्ग बैन होने पर चुनाव आयोग पहुंचे आप नेता, दोहरे रवैये का लगाया आरोप     |     कद, किरकिरी और कश्मकश… वो वजहें जो गांधी परिवार को रायबरेली-अमेठी से लड़ने से रोक रहीं     |     आखिर कब थमेगा कोटा में आत्महत्याओं का मामला? फिर एक छात्र ने किया सुसाइड     |     अनोखी शादी! बेतिया में किन्नर ने युवक से रचाई शादी, जानें कैसे शुरू हुई दोनों की लव स्टोरी     |     शख्स ने जीती इतनी बड़ी लॉटरी, अब 30 साल तक हर महीने मिलेंगे 1 करोड़ रुपये     |     अजग-गजब MP! कक्षा 4 तक पढ़ाई, चुनाव में ड्यूटी लगाई… ड्राइवर-मैकेनिक और गैंगमैन डलवाएंगे आपका कीमती वोट     |     दिल्ली AIIMS में नर्सिंग की छात्रा ने की खुदकुशी, हॉस्टल में पंखे से लटकता मिला शव     |     लखनऊ में महिला कैदियों के वैन में लगी आग, 9 बंदी और 14 कॉन्स्टेबल थीं सवार     |     झारखंड: हीटवेव को लेकर ऑरेंज अलर्ट, पारा 43 डिग्री के पार… लू से एक की मौत, एक गंभीर     |    

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9431277374