Breaking
डुमना विमानतल पर यात्रियों को सुविधा, एयरोब्रिज के माध्यम से सीधे विमान तक पहुंचे शक्ति भवन के पास पांच एकड़ में बनेगा प्रदेश का पहला मल्टी स्पोर्ट्स इंडोर स्टेडियम क्यूआर कोड स्कैन करते ही बनेगी ओपीडी पर्ची, यह एप करना होगा लोड कार और ट्रैक्टर में भिड़ंत से सीएनजी टैंक में लगी आग, पांच लोगों ने कूदकर बचाई जान रिश्वत के साढ़े तीन हजार रुपए लेते पटवारी को लोकायुक्त ने पकड़ा शौचालय का बहाना बनाकर पुलिस हिरासत से हिस्ट्रीशीटर फरार, पत्रकार की हत्या में मुंबई से हुआ था गिरफ्त... पुलिस की तरह अब डीएफओ से लेकर रेंजर स्तर के अधिकारियों के वाहनों पर चमकेगी बहुरंगी बत्ती सेवा सहकारी समिति के प्रबंधक से 17 लाख की लूट का खुलासा, 6 आरोपी गिरफ्तार, 11 लाख रुपये बरामद कपास बीज के लिए तीसरे दिन भी जमकर हंगामा, रास्ता जाम, धूप में घंटो परेशान हो रहे महिलाएं व बुजुर्ग MP में टीबी के सबसे ज्यादा मरीज भोपाल में, इस वजह से बढ़ रही संख्या

न इजराइल की मिसाइल-न ड्रोन…गाजा पर आई नई आसमानी मुसीबत

Whats App

गाजा में पिछले 6 महीने से इजराइल का कहर जारी है. हमास इजराइल युद्ध के बीच गाजावासियों की जिंदगी नर्क बनी हुई है. जनवरी फरवरी में ही सर्दी में खुले आसमान में रातें गुजारने से कई फिलिस्तीनियों की मौत हो गई थी. अब मौसम में गर्मी आने के बाद एक और मुसीबत ने गाजा में दस्तक दे दी है. UN की एजेंसी UNRWA के मुताबिक, गाजा में हीट वेव की वजह से दो बच्चों की मौत हो चुकी हैं.

UNRWA के जनरल कमिशनर फिलिप लाज़ारिनी ने एक बयान में कहा, “हमें रिपोर्ट मिली है कि गर्मी के वजह से गाजा में कम से कम दो बच्चों की मौत हो गई है.” उन्होंने आगे कहा, “गाजावासियों को और क्या-क्या सहना है- मौत, भूख, बीमारी, विस्थापन, और अब चिलचिलाती गर्मी में टैंट में रहना पड़ रहा है.”

हीट वेव ने बढ़ाई मुश्किलें

Whats App

गाजा में इजराइल के हमलों और मानवीय मदद पर बैन की वजह से पहले से ही मूलभूत सुविधाओं की कमी है. जंग में विस्थापित हुए 10 लाख से ऊपर लोग राफा शहर में एक घनी आबादी में रहने को मजबूर हैं. वहां भी इजराइली सेना के हमले शुरू हो गए हैं. अब बदलते मौसम के साथ बढ़ते तापमान ने और मुश्किलें बढ़ा दी हैं. UNWRA के बयान में कहा गया है कि पहले से बुरे हालातों से गुजर रहे गाजा के बढ़ते तापमान ने और मुश्किले बढ़ा दी हैं.

85 फीसदी आबादी हुई विस्थापित

संयुक्त राष्ट्र के मुताबिक, इजरायली युद्ध के छह महीने से ज्यादा समय के बाद गाजा का बड़ा हिस्सा बर्बाद हो गया है. ऊपर से इजराइल की खाना, साफ पानी और दवा पर नाकाबंदी के बीच क्षेत्र की 85 फीसद आबादी विस्थापित हो गई और राहत शिवरों में रहने के लिए मजबूर हैं.

गाजा के ऐसे हालातों पर अंतर्राष्ट्रीय न्यायालय में इज़राइल पर नरसंहार का आरोप लगाया गया है. जनवरी में इंटरनेशनल कोर्ट ने तेल अवीव को नरसंहार रोकने और गाजा में नागरिकों को मानवीय सहायता प्रदान करने की गारंटी देने के आदेश दिए थे.

डुमना विमानतल पर यात्रियों को सुविधा, एयरोब्रिज के माध्यम से सीधे विमान तक पहुंचे     |     शक्ति भवन के पास पांच एकड़ में बनेगा प्रदेश का पहला मल्टी स्पोर्ट्स इंडोर स्टेडियम     |     क्यूआर कोड स्कैन करते ही बनेगी ओपीडी पर्ची, यह एप करना होगा लोड     |     कार और ट्रैक्टर में भिड़ंत से सीएनजी टैंक में लगी आग, पांच लोगों ने कूदकर बचाई जान     |     रिश्वत के साढ़े तीन हजार रुपए लेते पटवारी को लोकायुक्त ने पकड़ा     |     शौचालय का बहाना बनाकर पुलिस हिरासत से हिस्ट्रीशीटर फरार, पत्रकार की हत्या में मुंबई से हुआ था गिरफ्तार     |     पुलिस की तरह अब डीएफओ से लेकर रेंजर स्तर के अधिकारियों के वाहनों पर चमकेगी बहुरंगी बत्ती     |     सेवा सहकारी समिति के प्रबंधक से 17 लाख की लूट का खुलासा, 6 आरोपी गिरफ्तार, 11 लाख रुपये बरामद     |     कपास बीज के लिए तीसरे दिन भी जमकर हंगामा, रास्ता जाम, धूप में घंटो परेशान हो रहे महिलाएं व बुजुर्ग     |     MP में टीबी के सबसे ज्यादा मरीज भोपाल में, इस वजह से बढ़ रही संख्या     |    

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9431277374