Breaking
डीपफेक वीडियो केस: कोर्ट ने कहा- चुनाव आयोग पर भरोसा, निर्देश देने से किया इनकार दिल्ली-एनसीआर के स्कूलों को धमकी मामले में बड़ा खुलासा, सामने आया ‘2023 वाला पैटर्न’ दंडी आश्रम, कमरा नंबर-12 और डर्टी पिक्चर… नाबालिग बटुकों से अपनी भूख मिटाने वाले आचार्य की कहानी औरंगजेब ने जजिया कर लगाया था, कांग्रेस विरासत टैक्स लगाएगी… फिराजाबाद की सभा में बरसे सीएम योगी रोहित शर्मा ने तो टेंशन दे दी…T20 World Cup में इस कमजोरी से हो जाएगा बेड़ा गर्क तवायफों की दुनिया में आपका स्वागत है, लेकिन जरा संभलकर, कैसी है संजय लीला भंसाली की हीरामंडी? अमेरिका के फैसले के बाद 3000 रुपए तक सस्ता हो सकता है सोना, ये है बड़ी वजह मोबाइल पर अब दिखेगा कॉल करने वाले का नाम, TRAI ने टेलीकॉम कंपनियों को दिए निर्देश वैशाखी अमावस्या की शाम दीपदान करने का क्या है महत्व? दूर होता है पितृ दोष! सड़कों पर पानी, बिजली भी गायब…बारिश और तूफान ने UAE का किया बुरा हाल

10 हजार का लालच और गंवा दिए 35 लाख; ऐसे ठगी के शिकार हुए अधिकारी साहब

Whats App

उत्तर प्रदेश के गोरखपुर से एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है. यहां एक अधिकारी से लाखों रुपये लूटे गए हैं. अधिकारी का आरोप है कि उन्हें अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म अकाउंट टेलीग्राम पर 10, 000 रुपये का गिफ्ट जीतने का मैसेज आया था. इस मैसेज में लिखा था कि आप जितने भी पैसे लगाएंगे,उसके दो गुना से ज्यादा पैसे आपको मिलेंगे. यह देखकर अधिकारी ने अपने टोटल 34.76 लाख रुपए गंवा दिए. जब ठगी का एहसास हुआ तो उन्होंने पुलिस में इसकी शिकायत दर्ज की.

आजकल कई तरह के साइबर क्राइम के मामले सुनने-देखने को मिलते रहते हैं. ऐसा ही कुछ हुआ है गोरखपुर में युवा कल्याण अधिकारी के पद पर तैनात एक अधिकारी के साथ. अधिकारी की ओर से दी गई जानकारी के मुताबिक, उन्हें टेलीग्राम पर एक मैसेज आया था, जिसमें 10 हजार रुपये का गिफ्ट जीतने की बात कही गई थी.

साथ ही कहा गया था कि अगर आप 10,000 रुपये लगाते हैं तो आप 20 हजार रुपये से लेकर एक लाख रुपये तक का इनाम जीत सकते हैं. इतना ही नहीं इस इनामी राशि के अलावा गिफ्ट का वाउचर अलग से मिलने की बात भी लिखी थी. इससे प्रभावित होकर अधिकारी ने 10 हजार रुपये लगाए तो उनके उनके एकाउंट में 20 हजार रुपये आ गए, यह देखकर अधिकारी ने और पैसे लगाने की सोची ताकि उन्हें डबल पैसे मिल सकें.

Whats App

ऐसे हुए ठगी का शिकार

पैसें इनवेस्ट करने का यह क्रम 6 अप्रैल तक चलता रहा. इस कड़ी में एक बार जब उन्होंने 50 हजार रुपये लगाए तो उन्हें 3 लाख के इनाम का मैसेज दिखा था. इस वाउचर को पाने के लिए इन ठगों ने अधिकारी से और पैसे लगवाए. ऐसा करते-करते युवा कल्याण अधिकारी ने ठगों के अकाउंट में टोटल 34.76 लाख रुपये डाल दिए. खबरों के मुताबिक, अधिकारी ने ठगों को पैसे देने के लिए 15 लाख रुपये का लोन भी लिया था. लेकिन इसके बाद ये साइबर ठग उनसे पैसों की डिमांड करते रहे. इस दौरान उनके पास पैसे नहीं बचे थे लेकिन ठग अभी भी उन्हें पैसे देने के लिए फोर्स करते रहे थे, जिससे परेशान होकर अधिकारी ने कहा कि वो और पैसे नहीं लगाएंगे, उन्होंने कहा कि आसपास के लोगों से भी पैसा मिलना बंद हो गया है.

करा दी पुलिस में शिकायत

यह बात सुन ठगों ने कहा कि और पैसा नहीं लगाएंगे तो आपकी पूरी पूंजी डूब जाएगी. इसके बाद परेशान अधिकारी को जब ठगी का अहसास हुआ तो उन्होंने पुलिस से शिकायत करने की सोची और पुलिस थाने में शिकायत दर्ज करा दी. वहीं इस संबंध में एसपी सिटी कृष्ण कुमार बिश्नोई ने बताया की पीड़ित की तहरीर पर साइबर पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लिया है. इस मामले की जांच की जा रही है. जल्द ही इस गिरोह का पर्दाफाश किया जाएगा.

डीपफेक वीडियो केस: कोर्ट ने कहा- चुनाव आयोग पर भरोसा, निर्देश देने से किया इनकार     |     दिल्ली-एनसीआर के स्कूलों को धमकी मामले में बड़ा खुलासा, सामने आया ‘2023 वाला पैटर्न’     |     दंडी आश्रम, कमरा नंबर-12 और डर्टी पिक्चर… नाबालिग बटुकों से अपनी भूख मिटाने वाले आचार्य की कहानी     |     औरंगजेब ने जजिया कर लगाया था, कांग्रेस विरासत टैक्स लगाएगी… फिराजाबाद की सभा में बरसे सीएम योगी     |     रोहित शर्मा ने तो टेंशन दे दी…T20 World Cup में इस कमजोरी से हो जाएगा बेड़ा गर्क     |     तवायफों की दुनिया में आपका स्वागत है, लेकिन जरा संभलकर, कैसी है संजय लीला भंसाली की हीरामंडी?     |     अमेरिका के फैसले के बाद 3000 रुपए तक सस्ता हो सकता है सोना, ये है बड़ी वजह     |     मोबाइल पर अब दिखेगा कॉल करने वाले का नाम, TRAI ने टेलीकॉम कंपनियों को दिए निर्देश     |     वैशाखी अमावस्या की शाम दीपदान करने का क्या है महत्व? दूर होता है पितृ दोष!     |     सड़कों पर पानी, बिजली भी गायब…बारिश और तूफान ने UAE का किया बुरा हाल     |    

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9431277374