Breaking
हार का डर या रणनीति का हिस्सा…राहुल ने अमेठी के बजाय रायबरेली को क्यों चुना? कांग्रेस ने खत्म किया सस्पेंस, रायबरेली से राहुल तो अमेठी से केएल शर्मा को बनाया उम्मीदवार डीपफेक वीडियो केस: कोर्ट ने कहा- चुनाव आयोग पर भरोसा, निर्देश देने से किया इनकार दिल्ली-एनसीआर के स्कूलों को धमकी मामले में बड़ा खुलासा, सामने आया ‘2023 वाला पैटर्न’ दंडी आश्रम, कमरा नंबर-12 और डर्टी पिक्चर… नाबालिग बटुकों से अपनी भूख मिटाने वाले आचार्य की कहानी औरंगजेब ने जजिया कर लगाया था, कांग्रेस विरासत टैक्स लगाएगी… फिराजाबाद की सभा में बरसे सीएम योगी रोहित शर्मा ने तो टेंशन दे दी…T20 World Cup में इस कमजोरी से हो जाएगा बेड़ा गर्क तवायफों की दुनिया में आपका स्वागत है, लेकिन जरा संभलकर, कैसी है संजय लीला भंसाली की हीरामंडी? अमेरिका के फैसले के बाद 3000 रुपए तक सस्ता हो सकता है सोना, ये है बड़ी वजह मोबाइल पर अब दिखेगा कॉल करने वाले का नाम, TRAI ने टेलीकॉम कंपनियों को दिए निर्देश

MRP से अधिक कीमत पर बेच रहे थे शराब, तीन दुकानों पर कार्रवाई

Whats App

देवास। आबकारी विभाग ने शहर की शराब दुकानों पर एमआरपी से अधिक कीमत में शराब बेचे जाने पर कार्रवाई की है। विभाग की टीम ने दुकानों से शराब खरीद कर शिकायतों की सत्यता जांची और तीन दुकानों पर प्रकरण पंजीबद्ध किया है।

बता दें कि शहर सहित जिले भर की शराब दुकानों पर 1 अप्रैल से ही कीमत से अधिक पर शराब बेचे जाने की शिकायतें आबकारी विभाग को मिल रही हैं। विभाग की टीम लगातार दुकानों पर शराब खरीदकर शिकायतों की सत्यता की जांच कर रही है। पिछले कुछ दिनों से शहर की शराब दुकानों को लेकर बड़ी संख्या में लोगों ने शिकायतें इंटरनेट मीडिया पर जाहिर की थी। कुछ लोगों ने दुकानों पर शराब खरीदते हुए वीडियो भी बनाए और एमआरपी से अधिक कीमत पर शराब बेचने की बात इंटरनेट मीडिया पर बताई।

विभा ने टीम बनाकर भेजा

गुरुवार को भाजपा के एक पदाधिकारी ने भी दुकान पर अधिक दाम में शराब मिलने को लेकर इंटरनेट मीडिया पर बात रखी थी। इधर विभाग को विकास लोखंडे ने लिखित शिकायत भी इस संबंध में की थी। इसके बाद विभाग ने गुरुवार रात शहर की दुकानों पर अपनी टीमों को ग्राहक बनाकर भेजा। टीमों को भी शहर की विभिन्न दुकानों पर एमआरपी से अधिक दाम पर शराब दी गई, जिसके बाद संबंधित दुकानों के विरूद्ध प्रकरण पंजीबद्ध किए गए।

नई रेट लिस्ट लगाई जाएगी

सहायक आबकारी आयुक्त मंदाकिनी दीक्षित ने बताया कि टीमों को बावड़िया, नावेल्टी चौराहा और मक्सी रोड की दुकानों पर शराब खरीदने के लिए भेजा गया था, जहां अधिक दाम पर शराब बेचने की पुष्टि हुई। मामले में प्रकरण पंजीबद्ध कर कलेक्टर के पास भेजा गया है। उन्होंने बताया कि इसके तहत लाइसेंसी को नोटिस देकर जवाब मांगा जाता है और उत्तर संतोषजनक नहीं होने पर एक दिन के लिए लाइसेंस सस्पेंड होता है। उन्होंने बताया कि सभी दुकानों पर नई रेट लिस्ट अगले दो दिनों में लग जाएगी।

हार का डर या रणनीति का हिस्सा…राहुल ने अमेठी के बजाय रायबरेली को क्यों चुना?     |     कांग्रेस ने खत्म किया सस्पेंस, रायबरेली से राहुल तो अमेठी से केएल शर्मा को बनाया उम्मीदवार     |     डीपफेक वीडियो केस: कोर्ट ने कहा- चुनाव आयोग पर भरोसा, निर्देश देने से किया इनकार     |     दिल्ली-एनसीआर के स्कूलों को धमकी मामले में बड़ा खुलासा, सामने आया ‘2023 वाला पैटर्न’     |     दंडी आश्रम, कमरा नंबर-12 और डर्टी पिक्चर… नाबालिग बटुकों से अपनी भूख मिटाने वाले आचार्य की कहानी     |     औरंगजेब ने जजिया कर लगाया था, कांग्रेस विरासत टैक्स लगाएगी… फिराजाबाद की सभा में बरसे सीएम योगी     |     रोहित शर्मा ने तो टेंशन दे दी…T20 World Cup में इस कमजोरी से हो जाएगा बेड़ा गर्क     |     तवायफों की दुनिया में आपका स्वागत है, लेकिन जरा संभलकर, कैसी है संजय लीला भंसाली की हीरामंडी?     |     अमेरिका के फैसले के बाद 3000 रुपए तक सस्ता हो सकता है सोना, ये है बड़ी वजह     |     मोबाइल पर अब दिखेगा कॉल करने वाले का नाम, TRAI ने टेलीकॉम कंपनियों को दिए निर्देश     |    

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9431277374