Breaking
रेस्टोरेंट के बाथरूम में खुफिया दरवाजा, 1000 रुपये प्रति घंटा चार्ज…होता था ये गंदा काम केजरीवाल की अंतरिम जमानत पर कब आएगा फैसला? सुप्रीम कोर्ट ने बता दी तारीख मतदाताओं ने गलती की तो राम मंदिर में 'बाबरी' नाम का ताला लग जाएगा' मोदी के अडानी-अंबानी वाले बयान पर प्रियंका का पलटवार, कहा- राहुल हर दिन अडानी पर बोल रहे हैं... जंगली हाथियों के झुंड की बना रहे थे वीडियो तभी गजराज ने कर दिया हमला, न्यूज चैनल के कैमरामैन की मौत जम्मू-कश्मीरः पुंछ में वायुसेना के काफिले पर हमला करने वाले आतंकवादियों की पहली तस्वीर आई सामने अगले 10-15 वर्षों में भारत से गरीबी पूरी तरह खत्म हो जाएगी : राजनाथ सिंह बेकाबू हुई ब्लैक स्कॉर्पियो ने दो लोगों को मारी टक्कर, एक की मौत 'पैसे देकर वोट खरीद रही है BJP', ममता बनर्जी बोली- इस बार मोदी जीते तो भविष्य में कोई चुनाव नहीं होग... जेपी नड्डा और अमित मालवीय की बढ़ी मुश्किलें, बेंगलुरू पुलिस ने विवादित पोस्ट को लेकर जारी किया नोटिस

हमले के बाद भी इजराइल पर पलटवार क्यों नहीं कर रहा ईरान? विदेश मंत्री ने बता दिया

Whats App

रूस-यूक्रेन, इजराइल-हमास के बाद दुनिया में एक और जंग छिड़ गई है. ये जंग इजराइल और ईरान के बीच छिड़ी है. पूरा मिडिल ईस्ट इस जंग की जद में है. इजराइल ने शुक्रवार सुबह ईरान के कई ठिकानों पर हमला कर दिया था. मगर ईरान ने इस हमले के पलटवार में इजारइल पर अभी तक कोई कार्रवाई नहीं की है. ऐसे में सबसे बड़ा सवाल यही है कि ईरान ने इजराइल पर जवाबी पलटवार क्यों नहीं क्या?

इजराइली हमले को लेकर ईरान के विदेश मंत्री हुसैन अमीर अब्दोल्लाहियन ने कहा है कि शुक्रवार के हमले में अभी तक इजराइल का सीधा हाथ नहीं मिला है इसलिए ईरान ने कोई कार्रवाई नहीं की है. उन्होंने कहा कि अगर इजराइल ने कोई दुस्साहस किया तो करारा जवाब मिलेगा. बता दें कि इजराइल ने शुक्रवार की सुबह ईरान के 9 ठिकानों को मिसाइल और ड्रोन से निशाना बनाया था.

इजराइल ने ईरान के इस्फहान प्रांत को किया टारगेट

Whats App

बता दें कि इजराइल ने ईरान के उस शहर पर हमला किया जो जंग के लिहाज से उसके लिए बेहद अहम है. इजराइल ने ईरान के इस्फहान प्रांत को टारगेट किया. तेहरान और मशहद के बाद इस्फहान ईरान का तीसरा सबसे ज्यादा जनसंख्या वाला शहर है. इस्फहान को मिलिट्री कैपिटल भी कहा जाता है. इस्फहान में ईरान की कई न्यूक्लियर साइट्स मौजूद हैं. इस्फहान में ईरान की कई न्यूक्लियर साइट्स मौजूद हैं.

इस्फहान में न्यूक्लियर प्लांट के अलावा ईरानी एयरफोर्स का हेडक्वार्टर भी है. मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक 14 अप्रैल को यहीं से ही इजराइल पर हवाई हमला किया गया था. ईरानी हमले के बाद इजराइल ने कहा था कि वह ईरान की तरह 12 दिनों तक शांत नहीं बैठेगा. वह जरूर पलटवार करेगा. इस तरह इजराइल ने 19 अप्रैल को ईरान पर हमला कर दिया. इस हमले ईरान ने अपने ऊपर सीधा हमला नहीं माना.

ऐसे शुरू हुई ईरान-इजराइल के बीच हालिया जंग

बता दें कि इजराइल ने 1 अप्रैल को सीरिया की राजधानी दमिश्क में ईरानी एंबेसी के पास हमला कर दिया. इसके बाद ईरान ने कहा था कि इजराइल को इसकी कीमत चुकानी पड़ेगी. ईरान ने करीब 12 दिन बाद इजराइल पर अटैक कर दिया. ईरान ने इजराइल पर 300 से ज्यादा ड्रोन और मिसाइल से हमले किए. हालांकि, इन हमलों में इजराइल को खासा नुकसान नहीं हुआ.

रेस्टोरेंट के बाथरूम में खुफिया दरवाजा, 1000 रुपये प्रति घंटा चार्ज…होता था ये गंदा काम     |     केजरीवाल की अंतरिम जमानत पर कब आएगा फैसला? सुप्रीम कोर्ट ने बता दी तारीख     |     मतदाताओं ने गलती की तो राम मंदिर में ‘बाबरी’ नाम का ताला लग जाएगा’     |     मोदी के अडानी-अंबानी वाले बयान पर प्रियंका का पलटवार, कहा- राहुल हर दिन अडानी पर बोल रहे हैं…     |     जंगली हाथियों के झुंड की बना रहे थे वीडियो तभी गजराज ने कर दिया हमला, न्यूज चैनल के कैमरामैन की मौत     |     जम्मू-कश्मीरः पुंछ में वायुसेना के काफिले पर हमला करने वाले आतंकवादियों की पहली तस्वीर आई सामने     |     अगले 10-15 वर्षों में भारत से गरीबी पूरी तरह खत्म हो जाएगी : राजनाथ सिंह     |     बेकाबू हुई ब्लैक स्कॉर्पियो ने दो लोगों को मारी टक्कर, एक की मौत     |     ‘पैसे देकर वोट खरीद रही है BJP’, ममता बनर्जी बोली- इस बार मोदी जीते तो भविष्य में कोई चुनाव नहीं होगा     |     जेपी नड्डा और अमित मालवीय की बढ़ी मुश्किलें, बेंगलुरू पुलिस ने विवादित पोस्ट को लेकर जारी किया नोटिस     |    

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9431277374