Breaking
‘चाचा विधायक थे इनके…’, झारखंड में जिस मंत्री के करीबी के यहां मिला नोटों का अंबार, जानें उनकी कुंडल... 6 जून को तय होगा CM उम्मीदवार, 10 को शपथ…पीएम मोदी का दावा- ओडिशा में बन रही बीजेपी सरकार खिलाड़ी हिट, टीम फ्लॉप… IPL 2024 में चल रहा ये अलग ही हिसाब-किताब दो या तीन नहीं इस हफ्ते 5 दिन बंद रहेंगे बैंक, ये देख लीजिये पूरी लिस्ट नामांकन से पहले कन्हैया कुमार का हवन, सभी धर्मों के गुरुओं से लिया आशीर्वाद कश लगाती रही, प्राइवेट पार्ट को दागती रही… चिल्लाता रहा पति; बीवी के वहशीपन की कहानी Air Conditioner खरीदनें से पहले याद रखें जरूरी बात, बाद में पछतावे के अलावा कुछ नहीं बचेगा हिन्दू धर्म में क्या है ईशान कोण का महत्व, इसी दिशा में क्यों होती है पूजा? सऊदी क्राउन प्रिंस ने पाकिस्तान भेजी 50 खास लोगों की टीम, शहबाज सरकार के साथ मिलकर क्या बन रहा मिशन? लौट आएगा चेहरे का खोया निखार, ऐसे करें मुल्तानी मिट्टी का इस्तेमाल

इस गांव में 13 दिन बाद मनी ईद…गर्व से ऊंचा हो गया लोगों का सिर

Whats App

पूरे देश में 11 अप्रैल को ईद मनाई गई, जबकि उत्तर प्रदेश के गाजीपुर में 13 दिनों के बाद ईद जैसा शानदार जश्न मानाया गया. इस जश्न की वजह थी, गांव के सिर को फक्र से ऊपर करने वाली गांव की बेटी साइमा, जिन्होंने यूपीएससी 2023 की परीक्षा में 165वीं रैंक लाकर सभी को खुश कर दिया है. साइमा की इस सफलता से उनके माता-पिता और कुछ खास दोस्त काफी खुश हैं. रिजल्ट आने के बाद साइमा अपने गांव उसिया पहली बार पहुंची हैं.

गांव, कस्बे और राज्य का नाम रोशन करने वाली साइमा जब पहली बार अपने गांव पहुंची तो उनका जोरदार तरीके से स्वागत किया गया. साइमा की इस सफलता से उनके आस पास के इलाके के युवा काफी प्रेरित हैं. साइमा की सफलता ने बहुत से युवाओं को हौसला दिया है, कि वह भी देश की सबसे प्रतिष्ठित परीक्षा में सफल हो सकते हैं. बस जरूरत है तो सिर्फ पूरे लगन और सच्ची मेहनत के साथ पढ़ाई करने औरपरीक्षा के डिमांड को समझने की.

पिता को था अपनी बेटी पर पूरा विश्वास

Whats App

साइमा के पिता सिराज खां ने बताया कि वह जिस तरह लगन मेहनत के साथ तैयारी कर रही थी उन्हें अपनी बेटी पर पूरा भरोसा था कि एक न एक दिन उसे कामयाबी जरूर मिलेगी. आज उनकी बेटी को कामयाबी मिल गई. उन्हें अपनी बेटी पर गर्व है.

उसिया गांव के रहने वाले कांग्रेस नेता अहमद शमशाद ने बताया कि समाज में बेटियों की तरक्की दो परिवारों की तरक्की है. गांव की बेटी सामा खान गांव की लड़कियों के लिए मिसाल बनी हैं. उनके अंदर भी यह जज़्बा कायम होगा कि हम भी बेहतर शिक्षा लेकर अपने परिवार का नाम रौशन करें. बहुत समय लगा ऐसी खुशखबरी सुनने में एक सदी के बाद इतनी बड़ी खुशी हम सभी गांव के लोगों को मिली है. सबने बेटी के कामयाबी पर जश्न मनया.

‘चाचा विधायक थे इनके…’, झारखंड में जिस मंत्री के करीबी के यहां मिला नोटों का अंबार, जानें उनकी कुंडली     |     6 जून को तय होगा CM उम्मीदवार, 10 को शपथ…पीएम मोदी का दावा- ओडिशा में बन रही बीजेपी सरकार     |     खिलाड़ी हिट, टीम फ्लॉप… IPL 2024 में चल रहा ये अलग ही हिसाब-किताब     |     दो या तीन नहीं इस हफ्ते 5 दिन बंद रहेंगे बैंक, ये देख लीजिये पूरी लिस्ट     |     नामांकन से पहले कन्हैया कुमार का हवन, सभी धर्मों के गुरुओं से लिया आशीर्वाद     |     कश लगाती रही, प्राइवेट पार्ट को दागती रही… चिल्लाता रहा पति; बीवी के वहशीपन की कहानी     |     Air Conditioner खरीदनें से पहले याद रखें जरूरी बात, बाद में पछतावे के अलावा कुछ नहीं बचेगा     |     हिन्दू धर्म में क्या है ईशान कोण का महत्व, इसी दिशा में क्यों होती है पूजा?     |     सऊदी क्राउन प्रिंस ने पाकिस्तान भेजी 50 खास लोगों की टीम, शहबाज सरकार के साथ मिलकर क्या बन रहा मिशन?     |     लौट आएगा चेहरे का खोया निखार, ऐसे करें मुल्तानी मिट्टी का इस्तेमाल     |    

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9431277374