Breaking
रेलवे के आरक्षण नियम कागजों में दुकानों के बाहर रखा तीन ट्रक सामान जब्त किया रातभर की चार्जिंग और बैटरी से समझौता , ईवी स्कूटर को बना सकता है ‘बर्निंग ईवी’ चौथे चरण का मतदान कल, 1.63 करोड़ मतदाता करेंगे 74 उम्मीदवारों के राजनीतिक भविष्य का निर्णय कार की टक्कर से दो बाइक पर सवार चार लोगों की मौत, परिजन बोले- हत्या की गई पति ने कैंची से गोदकर की पत्नी की हत्या, आरोपी गिरफ्तार शादीशुदा महिला के साथ दुष्कर्म, मतांतरण का बनाया दबाव, केस दर्ज ससुराल में पति ने कुल्हाड़ी मारकर कर दी पत्नी की हत्या, बेटी और ससुर को किया घायल रतलाम के धतरवादा के पास किसान को लूटने के मामले में मंदसौर से दो युवक गिरफ्तार भाजपा के 400 पार वाले नारे पर पूर्व सीएम कमलनाथ का तंज, कह दी ये बड़ी बात...

अरविंदर सिंह लवली का इस्तीफा मंजूर, कांग्रेस के दिल्ली प्रभारी दीपक बावरिया बोले- नहीं बदले जाएंगे उम्मीदवार

Whats App

दिल्ली कांग्रेस के प्रभारी दीपक बावरिया ने कन्हैया कुमार की उम्मीदवारी के विरोध और दिल्ली कांग्रेस अध्यक्ष पद से अरविंदर सिंह लवली के इस्तीफे पर बड़ा बयान दिया है. उन्होंने साफ कहा कि उम्मीदवार नहीं बदले जाएंगे. इसके साथ ही अरविंदर सिंह लवली का इस्तीफा मंजूर कर लिया गया है.

वहीं, अरविंदर सिंह लवली के इस्तीफे पर उन्होंने कहा कि उन्हें पता नहीं बीजेपी के दबाव में दिया या क्या वजह रही है. प्रदेश अध्यक्ष का चार्ज लोकसभा चुनावों के लिए किसी और को दिया जाएगा. उन्होंने कहा कि जग में मैं सबसे बुरा सही, लेकिन पार्टी हित में जो मेरी बुध्दि सही कहती है वो करता हूं, वही अध्यक्ष को करने को कहता हूं.

बता दें कि कांग्रेस पार्टी कार्यकर्तांओं ने रविवार को कन्हैया कुमार के नव-उद्घाटन कार्यालय के बाहर काले पोस्टर लेकर विरोध प्रदर्शन किया. पोस्टर में लिखा हुआ था कि उन्हें स्थानीय उम्मीदवार चाहिए, बाहरी नहीं.

लवली ने बावरिया पर लगाया था हस्तक्षेप करने का आरोप

वहीं, दिल्ली प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अरविंदर सिंह लवली ने अपने इस्तीफे में कन्हैया कुमार पर आम आदमी पार्टी (आप) और उसके मुखिया अरविंद केजरीवाल की तारीफ करने का आरोप लगाया है. बता दें कि अपने त्याग पत्र में अरविंदर सिंह लवली ने कांग्रेस के दिल्ली प्रभारी महासचिव दीपक बाबरिया पर हस्तक्षेप का भी आरोप लगाया था.

लवली ने कहा ने कहा था कि उत्तर पूर्वी दिल्ली के उम्मीदवार भी पार्टी लाइन और स्थानीय पार्टी कार्यकर्ताओं की मान्यताओं के सीधे उल्लंघन में, दिल्ली के सीएम की झूठी प्रशंसा करते हुए मीडिया बाइट्स दे रहे हैं. बता दें कि कांग्रेस और आम आदमी पार्टी मिलकर दिल्ली में इंडिया ब्लॉक के हिस्से के रूप में लोकसभा चुनाव लड़ रहे हैं.

अरविंदर सिंह लवली ने कहा था कि उत्तर पश्चिम दिल्ली सीट से चुनाव लड़ रहे कन्हैया कुमार और उदित राज की उम्मीदवारी की घोषणा को कांग्रेस नेताओं और कार्यकर्ताओं ने अच्छा नहीं माना, जो उन्हें “बाहरी” मानते हैं.

दिल्ली कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष अनिल चौधरी का लवली पर हमला

दिल्ली कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष अनिल चौधरी ने लवली पर हमला बोलते हुए कहा कि लवली का इस वक्त उठाया ये कदम बीजेपी को फायदा पहुंचाने वाला है. यह गलत है और पार्टी को नुकसान पहुंचाने वाला है.मैं गवाह हूं, जब खुद लवली ने खरगे और राहुल के सामने आपके साथ गठबंधन की वकालत की थी. आज जब बड़ी लड़ाई राहुल गांधी लड़ रहे हैं उस बीच मे ये कदम! टिकट बहुत लोग मांगते हैं, लेकिन नहीं मिलता तो ये सब नहीं करते. दिल्ली का कार्यकर्ता पार्टी के साथ है.इनके पहले मैं अध्यक्ष था. कोविड के वक्त हमने काम किया. हमारा कार्यकर्ता राहुल गांधी के साथ है. इनके आरोप बेबुनियाद हैं.

कन्हैया कुमार की उम्मीदवारी के विरोध में प्रदर्शन

2021 में कांग्रेस में शामिल हुए जेएनयू छात्र संघ के पूर्व अध्यक्ष कन्हैया कुमार ने 2019 के लोकसभा चुनाव में भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (सीपीआई) के टिकट पर बिहार के बेगुसराय से चुनाव लड़ा था.

लवली के इस्तीफे पर बीजेपी ने भी कांग्रेस पर चुटकी ली. पार्टी प्रवक्ता शहजाद पूनावाला ने कहा कि जब कांग्रेस पार्टी के कार्यकर्ता दिल्ली की सड़कों पर विरोध प्रदर्शन कर रहे थे, तो ऐसे लोगों को टिकट क्यों दिए गए, जिनका दिल्ली से कोई लेना-देना नहीं था, जैसे कि कन्हैया कुमार, जिन्होंने सशस्त्र बलों को गाली दी और नक्सली कहा था.

इस बीच, कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने पार्टी महासचिव केसी वेणुगोपाल को अरविंदर सिंह लवली से बात करने और दिल्ली कांग्रेस संकट को हल करने का रास्ता खोजने का निर्देश दिया है.

रेलवे के आरक्षण नियम कागजों में     |     दुकानों के बाहर रखा तीन ट्रक सामान जब्त किया     |     रातभर की चार्जिंग और बैटरी से समझौता , ईवी स्कूटर को बना सकता है ‘बर्निंग ईवी’     |     चौथे चरण का मतदान कल, 1.63 करोड़ मतदाता करेंगे 74 उम्मीदवारों के राजनीतिक भविष्य का निर्णय     |     कार की टक्कर से दो बाइक पर सवार चार लोगों की मौत, परिजन बोले- हत्या की गई     |     पति ने कैंची से गोदकर की पत्नी की हत्या, आरोपी गिरफ्तार     |     शादीशुदा महिला के साथ दुष्कर्म, मतांतरण का बनाया दबाव, केस दर्ज     |     ससुराल में पति ने कुल्हाड़ी मारकर कर दी पत्नी की हत्या, बेटी और ससुर को किया घायल     |     रतलाम के धतरवादा के पास किसान को लूटने के मामले में मंदसौर से दो युवक गिरफ्तार     |     भाजपा के 400 पार वाले नारे पर पूर्व सीएम कमलनाथ का तंज, कह दी ये बड़ी बात…     |    

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9431277374