Breaking
रेलवे के आरक्षण नियम कागजों में दुकानों के बाहर रखा तीन ट्रक सामान जब्त किया रातभर की चार्जिंग और बैटरी से समझौता , ईवी स्कूटर को बना सकता है ‘बर्निंग ईवी’ चौथे चरण का मतदान कल, 1.63 करोड़ मतदाता करेंगे 74 उम्मीदवारों के राजनीतिक भविष्य का निर्णय कार की टक्कर से दो बाइक पर सवार चार लोगों की मौत, परिजन बोले- हत्या की गई पति ने कैंची से गोदकर की पत्नी की हत्या, आरोपी गिरफ्तार शादीशुदा महिला के साथ दुष्कर्म, मतांतरण का बनाया दबाव, केस दर्ज ससुराल में पति ने कुल्हाड़ी मारकर कर दी पत्नी की हत्या, बेटी और ससुर को किया घायल रतलाम के धतरवादा के पास किसान को लूटने के मामले में मंदसौर से दो युवक गिरफ्तार भाजपा के 400 पार वाले नारे पर पूर्व सीएम कमलनाथ का तंज, कह दी ये बड़ी बात...

कबाड़ गोदाम में भीषण विस्फोट के बाद जागा जिला प्रशासन, छापेमारी जारी

Whats App

जबलपुर। जबलपुर से करीब 20 किलोमीटर दूर खजरी-खिरिया बाइपास पर स्थित हिस्ट्रीशीटर मोहम्मद शमीम के कबाड़खाने में विस्फोट की जांच कर एनआइए और एनएसजी की टीम दिल्ली लौट गई। सूत्रों के अनुसार शुक्रवार को सुबह से देर रात तक एजेंसी ने घटनास्थल की बारीकी से छानबीन की। मौके पर मिले बमों के कुछ कलपुर्जे और मलबे के कुछ भाग को फारेंसिंक जांच के लिए सुरक्षित किया गया है।

मौके पर भारी मात्रा में बम के खोल मिले हैं। ये खोल आयुध निर्माणी खमरिया (ओएफके) के कबाड़ में खरीदे गए थे। जांच एजेंसियों ने आयुध निर्माणी के रिजेक्ट बमों के खोल (बिना बारूद के) के कबाड़ घोषित करने और इसके विक्रय प्रक्रिया की पूरी जानकारी मांगी है। एजेंसी घटना से संबंधित रिपोर्ट गृह मंत्रालय को सौंपेंगी। उधर, शनिवार को भी कबाड़खाने में मलबे को धीरे-धीरे हटाने का क्रम जारी रहा। इस कार्य में अब एनडीआरएफ की जगह एसडीआरएफ जुट गई है। एसआइटी और जिला प्रशासन की टीम भी विस्फोट से जुड़े पहलुओं पर छानबीन कर रही है।

बता दें कि रजा मेटल इंडस्ट्री के नाम से संचालित कबाड़खाने में 25 अप्रैल को बड़ा विस्फोट हुआ था। धमाका इतना तेज था कि आसपास पांच किलोमीटर का क्षेत्र थर्रा उठा था। विस्फोट में दो मजदूरों की मौत हो गई थी। मेटल इंडस्ट्री मोहम्मद फहीम के नाम पर पंजीकृत है, जो फरार हिस्स्ट्रीशीटर मोहम्मद शमीम का बेटा है। घटना के बाद पुलिस ने फरार मोहम्मद शमीम, उसके बेटे फहीम सहित एक अन्य के विरुद्ध मामला पंजीबद्ध किया है। आरोपित फहीम सहित एक अन्य को पुलिस ने गिरफ्तार किया है।

Whats App

आयुध सामग्री बाहर कैसे निकली इसकी भी जांच की जा रही है

 

खजरी खिरिया बाइपास स्थित कबाड़ गोदाम में भीषण विस्फोट की जांच के लिए एनआइए व एनएसजी की टीम जबलपुर पहुंच चुकी है। शुक्रवार को कबाड़ गोदाम की जांच के बाद टीम अब आयुध निर्माणियों में जांच के लिए पहुंच सकती है।

विस्फोटक इतना जबरदस्त था कि दो मजदूरों के चीथड़े उड़ गए थे

 

जांच के दौरान यह पता चला कि कबाड़ गोदाम में विस्फोटक सामग्री का अवैध भंडारण किया गया था। विस्फोटक इतना जबरदस्त था कि दो मजदूरों के चीथड़े उड़ गए थे। मौके पर करीब छह फीट गहरा व आठ फीट चौड़ा गड्डा हो गया है। एनआइए व एनएसजी टीम की गतिविधि पर नजर रहेगी।

रेलवे के आरक्षण नियम कागजों में     |     दुकानों के बाहर रखा तीन ट्रक सामान जब्त किया     |     रातभर की चार्जिंग और बैटरी से समझौता , ईवी स्कूटर को बना सकता है ‘बर्निंग ईवी’     |     चौथे चरण का मतदान कल, 1.63 करोड़ मतदाता करेंगे 74 उम्मीदवारों के राजनीतिक भविष्य का निर्णय     |     कार की टक्कर से दो बाइक पर सवार चार लोगों की मौत, परिजन बोले- हत्या की गई     |     पति ने कैंची से गोदकर की पत्नी की हत्या, आरोपी गिरफ्तार     |     शादीशुदा महिला के साथ दुष्कर्म, मतांतरण का बनाया दबाव, केस दर्ज     |     ससुराल में पति ने कुल्हाड़ी मारकर कर दी पत्नी की हत्या, बेटी और ससुर को किया घायल     |     रतलाम के धतरवादा के पास किसान को लूटने के मामले में मंदसौर से दो युवक गिरफ्तार     |     भाजपा के 400 पार वाले नारे पर पूर्व सीएम कमलनाथ का तंज, कह दी ये बड़ी बात…     |    

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9431277374