Breaking
नरेंद्र मोदी को फिर से पीएम बनाएं, अगले 6 महीने में PoK भारत का होगा… महाराष्ट्र में बोले CM योगी नोएडा: थाने में फांसी के फंदे से क्यों झूला योगेश? 2 महिलाओं की गिरफ्तारी के बाद खुला राज जब खाकी वर्दी बनी कातिल… इश्क, अपहरण और हत्या मामले में पुलिस का सनसनीखेज खुलासा Kalki 2898 AD Update: प्रभास-दीपिका की ‘कल्कि’ का हिस्सा होंगी कीर्ति सुरेश, ऐसा होगा रोल! IPL ट्रॉफी नहीं, रोहित और धोनी की ये चीजें चाहते हैं विराट कोहली सोमवार को 8 राज्यों के 49 शहरों में बंद रहेंगे बैंक, ये है बड़ी वजह क्या है रैंसमवेयर और कैसे करता है आपको टारगेट? बचने के लिए नोट करें ये बातें कड़ी सुरक्षा के बीच होती है इस देवी की पूजा, चौक से नहीं निकली कभी बाहर हमास के नक्शेकदम पर ईरान… पूरे देश में नीचे बना रखी है अंडरग्राउंड मिसाइल सिटी? गर्मी के मौसम में फ्रिज में भूलकर भी न रखें ये 5 फल, बन जाते हैं कूड़ा

निगम की अनदेखी का खेल, डामर की सड़क पर सीमेंट का लेप

Whats App

ग्वालियर। नगर निगम की लापरवाही हद दर्जे की है, क्योंकि अफसर अपने एसी आफिस से बाहर नहीं निकलना चाहते। इसी बात का फायदा निजी कंपनियां उठा रही हैं। जिन कंपनियों ने शहर में सड़कें खोदीं अब वह उन सड़कों पर सीमेंट का लेप लगा रही हैं और अफसर गर्मी में ठंडी हवा का आनंद ले रहे हैं। डामर की सड़क पर सीमेंट के लेप का खामियाजा आगे चलकर रहवासियों को उठाना पड़ेगा, क्योंकि डामर से सीमेंट का जुड़ाव नहीं होगा और सड़क जल्द ही फिर टूट जाएगी, लेकिन इससे नगर निगम को कोई मतलब नहीं है, जबकि आगे चलकर नगर निगम को वही सड़क बनाने पर खर्च करना पड़ेगा।

यह है मामला

 

शहर के अलग-अलग क्षेत्रों में अवंतिका गैस पाइप लाइन बिछाई गई, इसके लिए कंपनी ने नगर निगम से परमिशन लेने के बाद ठेकेदार ने डामर की सड़कों को खोदकर गैस पाइप लाइन बिछा दी। अब छह माह बाद कंपनी टूटी सड़कों का संधारण कर रही है, लेकिन यहां पर भी बड़ी गड़बड़ी सामने आई है। असल में कंपनी के ठेकेदार डामर की सड़क पर सीमेंट लगाकर खानापूर्ति कर रहे हैं। यह सब काम नगर निगम के अफसरों की साठगांठ से हो रहा है। वार्ड के जोनल आफिसर इस गडबड़ी को लेकर जानकारी न होने की बात बोल रहे हैं।

 

यहां लगाई जा रही सीमेंट

महलगांव के पंथ नगर, कर्मचारी आवास कालोनी, सरस्वती नगर, आदि क्षेत्रों में अवंतिका गैस पाइप लाइन बिछाई गई थी, जिसके लिए सड़क खोदी गई। अब कंपनी उसका संधारण कर रही है। कर्मचारी आवास कालोनी में सभी सड़कें डामर की हैं, जिन्हें कंपनी ने खोदा और पाइप लाइन बिछाई अब सीमेंट से सड़क जोड़ी जा रही है।

 

यह होगा नुकसान

अफसरों को नहीं पता परमिशन किस बात की ली

 

शहर के अलग-अलग जोन में चल रहे सड़क संधारण के काम को लेकर जब जोनल अफिसर से जानकारी चाही गई तो उनका कहना था कि उन्हें जानकारी नहीं है कि कंपनी ने आरसीसी के लिए परमिशन ली या सड़क के लिए। यदि सड़क तोड़ी जाती है तो नियमानुसार डामर से ही संधारण करना होगा और सीसी रोड पर सीमेंट से। यदि कोई ठेकेदार सड़क पर सीमेंट लगा रहा है तो गलत है, उससे डामर की सड़क बनवाई जाएगी। वार्ड 29 के जेडओ तनुजा वर्मा का कहना है कि उन्हें जानकारी नहीं है कि उनके वार्ड में डामर की सड़क पर सीमेंट का लेप लगाया जा रहा है। मैं इसकी जानकारी लेकर बताती हूं।

डामर की सड़क का संधारण भी उसी मटेरियल से होगा जिसे तोड़ा गया है। यदि कोई डामर की सड़क पर सीमेंट लगा रहा तो मैं पूरे मामले को दिखवाता हूं।

-हर्ष सिंह, निगमायुक्त

नरेंद्र मोदी को फिर से पीएम बनाएं, अगले 6 महीने में PoK भारत का होगा… महाराष्ट्र में बोले CM योगी     |     नोएडा: थाने में फांसी के फंदे से क्यों झूला योगेश? 2 महिलाओं की गिरफ्तारी के बाद खुला राज     |     जब खाकी वर्दी बनी कातिल… इश्क, अपहरण और हत्या मामले में पुलिस का सनसनीखेज खुलासा     |     Kalki 2898 AD Update: प्रभास-दीपिका की ‘कल्कि’ का हिस्सा होंगी कीर्ति सुरेश, ऐसा होगा रोल!     |     IPL ट्रॉफी नहीं, रोहित और धोनी की ये चीजें चाहते हैं विराट कोहली     |     सोमवार को 8 राज्यों के 49 शहरों में बंद रहेंगे बैंक, ये है बड़ी वजह     |     क्या है रैंसमवेयर और कैसे करता है आपको टारगेट? बचने के लिए नोट करें ये बातें     |     कड़ी सुरक्षा के बीच होती है इस देवी की पूजा, चौक से नहीं निकली कभी बाहर     |     हमास के नक्शेकदम पर ईरान… पूरे देश में नीचे बना रखी है अंडरग्राउंड मिसाइल सिटी?     |     गर्मी के मौसम में फ्रिज में भूलकर भी न रखें ये 5 फल, बन जाते हैं कूड़ा     |    

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9431277374