Breaking
J&K: उरी में सुरक्षाबलों की आतंकियों से मुठभेड़, 2 दहशतगर्द ढेर हॉस्पिटल में ताबड़तोड़ फायरिंग! डॉक्टर को मारने आए थे बदमाश, मरीज को लगी गोली NEET: झारखंड के सेंटर से पटना में प्लानिंग तक… जांच रिपोर्ट में पेपर लीक की पूरी कहानी जहरीली शराब के कारोबारियों का DMK सरकार से डॉयरेक्ट कनेक्शन… BJP का स्टालिन सरकार पर हमला पत्नी को ‘नशीला ड्रिंक’ पिलाया, फिर पति ने दोस्त को सौंप दिया…पीड़िता ने पुलिस को बताई आपबीती एक मुलाकात और बन गई बात…आकाश आनंद का BSP में फिर कैसे बढ़ा सियासी कद? ‘बहन को मेरा पति, मां को मेरा ससुर भगा ले गया, अब मैं कहां जाऊं…’, रो-रोकर महिला ने पुलिस को बताई आप... जेपी नड्डा ने UP बीजेपी अध्यक्ष से परफॉर्मेंस की मांगी रिपोर्ट, 30 मिनट के मंथन में और क्या-क्या हुआ... जंगल में गर्लफ्रेंड-बॉयफ्रेंड, तभी नकली पुलिस बनकर आए लुटेरे और… कंचनजंगा हादसा: मालगाड़ी के ड्राइवर की नहीं थी कोई गलती, यूनियन का दावा

राजाराम नगर रेल अंडरपास से 33 दिन बाद शुरू हुआ आवागमन, लोगों को मिली सुविधा

Whats App

देवास। राजाराम नगर रेल अंडरपास से आवागमन मंगलवार को शुरू कर दिया। 33 दिन आवागमन बंद रहने के बाद एक बार फिर से पटरी पार रहने वाले रहवासियों के लिए यह सुविधा शुरू हो पाई है। एक माह से ज्यादा समय तक अंडरपास की सड़क की मरम्मत करने के बाद इसे आम लोगों के आवागमन के लिए खोल दिया गया।

पिछले दिनों अंडरपास के निर्माण के बाद आवागमन शुरू किया गया था। इसके कुछ ही दिन बाद सड़क से धूल के गुबार उठने लगे। कांक्रीट की सड़क की ऊपरी सतह बुरी तरह उखड़ने लगी और अंडरपास के अंदर दिनभर धूल उड़ने लगी। इसको लेकर लोगों ने शिकायतें भी करना शुरू कर दिया। कुछ दिन बाद अचानक हुई तेज वर्षा के कारण अंडरपास की दीवार से पानी बहने लगा और अंडरपास के अंदर जमा हो गया।

जानकारी के अनुसार यहां कि सड़क का निर्माण हल्के वाहनों के लिए किया गया था, परन्तु स्कूल बसें व अन्य वाहन भी यहां से गुजर रहे थे। हालांकि इसको लेकर भी लोगों ने नाराजगी जताई थी कि वहां से वही वाहन निकल रहे हैं, जिनकी ऊंचाई और चौड़ाई कम है। ऐसे में रेलवे के दल ने निरीक्षण कर कुछ ही दिन में मरम्मत का कार्य शुरू करवा दिया।

रेलवे ने 18 अप्रैल से यहां आवागमन बंद कर सुधार कार्य शुरू कर दिया था। पूर्व में 20 दिन के लिए आवागमन बंद किया गया था, परन्तु कार्य पूर्ण नहीं होने की स्थिति में 13 दिन बढ़ा दिए गए। अब कार्य पूरा होने के बाद मंगलवार से आवागमन शुरू होने के बाद लोगों ने राहत की सांस ली।

अंडरपास की सुविधा होने से राजाराम नगर, मुखर्जी नगर, विजय नगर, अलकापुरी सहित आसपास के क्षेत्र के रहवासियों को सीधे शहर में आने के लिए सुलभ मार्ग मिल गया है। अभी तक लोगों को मेंढकी रोड रेल ओवर ब्रिज के माध्यम से लम्बा चक्कर लगाकर शहर में आना पड़ रहा था।

J&K: उरी में सुरक्षाबलों की आतंकियों से मुठभेड़, 2 दहशतगर्द ढेर     |     हॉस्पिटल में ताबड़तोड़ फायरिंग! डॉक्टर को मारने आए थे बदमाश, मरीज को लगी गोली     |     NEET: झारखंड के सेंटर से पटना में प्लानिंग तक… जांच रिपोर्ट में पेपर लीक की पूरी कहानी     |     जहरीली शराब के कारोबारियों का DMK सरकार से डॉयरेक्ट कनेक्शन… BJP का स्टालिन सरकार पर हमला     |     पत्नी को ‘नशीला ड्रिंक’ पिलाया, फिर पति ने दोस्त को सौंप दिया…पीड़िता ने पुलिस को बताई आपबीती     |     एक मुलाकात और बन गई बात…आकाश आनंद का BSP में फिर कैसे बढ़ा सियासी कद?     |     ‘बहन को मेरा पति, मां को मेरा ससुर भगा ले गया, अब मैं कहां जाऊं…’, रो-रोकर महिला ने पुलिस को बताई आपबीती     |     जेपी नड्डा ने UP बीजेपी अध्यक्ष से परफॉर्मेंस की मांगी रिपोर्ट, 30 मिनट के मंथन में और क्या-क्या हुआ?     |     जंगल में गर्लफ्रेंड-बॉयफ्रेंड, तभी नकली पुलिस बनकर आए लुटेरे और…     |     कंचनजंगा हादसा: मालगाड़ी के ड्राइवर की नहीं थी कोई गलती, यूनियन का दावा     |    

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9431277374