Breaking
सोशल मीडिया से हटाए जाएंगे केजरीवाल से जुड़े अदालती कार्यवाही के वीडियो, कोर्ट ने दिए आदेश अब जेल में परिवार के साथ रह सकेंगे बंदी, मुंख्यमंत्री ने खुली जेल का किया लोकार्पण CM मोहन यादव ने उज्जैन को दी बड़ी सौगात, 600 करोड़ की लागत से बनेगा सेवरखेड़ी-सिलारखेड़ी डेम मुसोलिनी की प्रशंसक जॉर्जिया मेलोनी से क्यों प्रभावित हैं दुनिया के बड़े नेता, क्या है कूटनीतिक ताकत... जॉर्जिया मेलोनी ने अनोखे अंदाज में ली सेल्फी, PM मोदी ने कहा- अमर रहे भारत-इटली की ये दोस्ती जम्मू-कश्मीर में आतंकियों पर एक्शन की तैयारी? अमित शाह कल करेंगे सुरक्षा स्थिति पर अहम बैठक बिहार: बेखौफ बदमाशों के हौसले बुलंद, खगड़िया में माकपा नेता की गोली मारकर हत्या बुरहानपुर: हाल-ए-अस्पताल! संक्रमण के साए में मरीज, यहां टीबी रोगी भी सामान्य वार्ड में भर्ती साइनिंग अमाउंट लेकर भी शाहरुख खान ने फिल्म ठुकराई, अनिल कपूर का करियर बन गया! ऋषभ पंत ने लगाया स्पेशल ‘शतक’ जितना कमाया सब कर देंगे दान

फेसबुक पर दोस्ती कर युवती को दिया शादी का झांसा, खुद को बताया पूर्व विधायक का पुत्र, दुष्कर्म का मामला दर्ज

Whats App

दतिया। फेसबुक पर अपने आपको को जयपुर के पूर्व विधायक का पुत्र बताकर गांव के एक युवक ने भांडेर के ग्राम लिधौरा निवासी तलाकशुदा महिला से दोस्ती कर ली। पांच साल की दोस्ती में बात इतनी बढ़ी कि युवक महंगी गाड़ियों से महिला के घर पर भी आने जाने लगा। इस बीच उसने महिला के साथ शारीरिक संबंध भी बनाए। लेकिन जब शादी की बात आई तो उसने ऐसा जाल बुना, जिसमें पीड़िता का पूरा परिवार फंस गया। जिसमें दुल्हन, दूल्हे के साथ सात फेरे लेने का इंतजार ही करती रही। लेकिन न दूल्हा पहुंचा न बाराती। लेकिन यह मामला पुलिस के पास जरुर पहुंच गया। इस मामले में पीड़िता ने शादी का झांसा देने वाले युवक के विरुद्ध दुष्कर्म का मामला भांडेर थाने में दर्ज कराया है।

पुलिस ने दूल्हे के मित्र रवींद्र कुशवाहा और उसके एक रिश्तेदार जीजा संजू दोहरे को अलग-अलग जगह से उठाया और उनसे दूल्हे और उसके स्वजन के बारे जानकारी जुटाई। जिसके बाद पूरे मामले का खुलासा हो सका।

पुलिस के मुताबिक वर्ष 2019 से फेसबुक के माध्यम से पीड़िता आरोपी के संपर्क में आई। इस संपर्क के दौरान आरोपी युवक ने अंतिम समय तक अपनी पहचान को पूरी तरह छिपाकर रखा और अपने को जयपुर (राजस्थान) के कथित पूर्व विधायक के पुत्र के रूप में पीड़िता और उसके स्वजन के सामने प्रस्तुत करता रहा।

Whats App

वधू पक्ष का पूरा परिवार इस झांसे में आ भी गया। लेकिन जब हकीकत खुली तो पता चला कि आरोपी युवक आदित्य बिराटिया उर्फ अर्जुन दोहरे पुत्र रामकिशोर उर्फ चेतराम दोहरे भांडेर के नजदीक ही दतिया अनुभाग के ग्राम विजनपुरा का रहने वाला विवाहित और तीन बच्चों का पिता निकला। जानकारी जुटाने पर पता चला कि वह भांडेर में ही शराब की एक दुकान पर नौकरी करता था।

हल्दी चढ़ी दुल्हन करती रही इंतजार

 

फेसबुकिया दोस्ती इतनी बढ़ी कि बात शादी तक पहुंच गई। पीड़िता के मुताबिक करीब तीन माह पूर्व आदित्य उसके घर पर आया था। आदित्य ने पीड़िता के मम्मी, पापा एवं भाई से चर्चा करके 20 मई को शादी भी पक्की कर दी। उस दिन आदित्य पीड़िता घर पर ही रुका था। इस दौरान आदित्य ने पीड़िता के साथ शारीरिक संबंध भी बनाए। फिर आदित्य 20 मई को उसके घर पर बरात लेकर आने एवं घरवालों को शादी की तैयारियां करने की कहकर चला गया था। पूरा परिवार शादी की तैयारियों में लग गया। शादी के लिए हरिओम पैलेस गार्डन भांडेर में 20 मई को सभी तैयारियां पूरी हो गई।

इस बीच आदित्य भी पीड़िता से शादी की तैयारियों के बारे में रोजाना फोन पर चर्चा करता रहता था। लेकिन 20 मई को सभी रिश्तेदारों के सहित स्वजन शादी के लिए बरात आने का इंतजार करने लगे। लेकिन रात्रि 12 बजे तक भी आदित्य बारात लेकर भांडेर नहीं आया। जब उससे फोन पर संपर्क करने का प्रयास किया गया तो आदित्य ने अपने सभी मोबाइल नंबर बंद कर लिए। दुल्हन के जोड़े में हल्दी चढ़ी वधू पूरी रात उसका इंतजार करती रही।

 

भाई ने बताई थी युवक की सच्चाई

 

बताया जाता है कि पीड़िता की शादी तय होने के बाद उसके छोटे भाई को एक नौकरी के सिलसिले में परीक्षा देने जयपुर जाना हुआ। वहां जाने के दौरान लड़की के पिता ने उसे जयपुर में आदित्य के घर जाकर वहां का माहौल देखने की बात कही। जयपुर पहुंचने पर जब उसने आदित्य उर्फ अर्जुन को फोन लगाया तो उसका मोबाइल बंद मिला। यह बात उसने लौटकर अपनी बड़ी बहन को बताई। लेकिन उसने पिता तक यह बात पहुंचने नहीं दी कि छोटा भाई जयपुर में आदित्य से मिलकर नहीं आया है। बहन के कहने पर भाई भी चुप रह गया।

 

कैंसर से जूझ रहा है पीड़िता का पिता

 

इस मामले में पीड़िता के मामा ने बताया कि लड़की की बात केवल लड़के से होती थी। उससे हुई बात के बाद शादी की तारीख तय हुई थी। पिछले दो दिनों से शादी की विभिन्न रस्मों को निभाया जा रहा था और लड़की भी इसकी जानकारी लड़के को दे रही थी। शादी वाले दिन भी लड़का आदित्य अंतिम समय तक यह कहकर भ्रम में रखे रहा कि जयपुर से बरात निकल चुकी है और जल्दी भांडेर पहुंच जाएंगे। लेकिन शाम छह बजे के बाद लड़के का मोबाइल बंद होने और फिर देर रात तक बारात न आने के चलते हम लोगों को शक होने लगा कि जरूर दाल में कुछ काला है। जिसके बाद करीब देर रात एक बजे पुलिस को इस मामले की सूचना देनी पड़ी।

इस रिश्ते को लेकर भी उन्होंने बताया कि हम लोग शादी से पहले एक बार लड़के के परिवारजन से मिलने के इच्छुक थे। लेकिन लड़की लड़के पर हद से ज्यादा भरोसा कर चुकी थी। इसलिए ऐसी स्थिति निर्मित हुई। वहीं लड़की के छोटे भाई ने बताया कि हम लोग भी इन दोनों के मिलने जुलने से खुश नहीं थे। लेकिन बहन उसी से शादी करने पर अड़ी थी। बताया जाता है कि अर्जुन ने न केवल अपने पिता को जयपुर का पूर्व विधायक बताया था। बल्कि अपनी बहन के विदेश में होने की भी जानकारी दी थी।

सोशल मीडिया से हटाए जाएंगे केजरीवाल से जुड़े अदालती कार्यवाही के वीडियो, कोर्ट ने दिए आदेश     |     अब जेल में परिवार के साथ रह सकेंगे बंदी, मुंख्यमंत्री ने खुली जेल का किया लोकार्पण     |     CM मोहन यादव ने उज्जैन को दी बड़ी सौगात, 600 करोड़ की लागत से बनेगा सेवरखेड़ी-सिलारखेड़ी डेम     |     मुसोलिनी की प्रशंसक जॉर्जिया मेलोनी से क्यों प्रभावित हैं दुनिया के बड़े नेता, क्या है कूटनीतिक ताकत?     |     जॉर्जिया मेलोनी ने अनोखे अंदाज में ली सेल्फी, PM मोदी ने कहा- अमर रहे भारत-इटली की ये दोस्ती     |     जम्मू-कश्मीर में आतंकियों पर एक्शन की तैयारी? अमित शाह कल करेंगे सुरक्षा स्थिति पर अहम बैठक     |     बिहार: बेखौफ बदमाशों के हौसले बुलंद, खगड़िया में माकपा नेता की गोली मारकर हत्या     |     बुरहानपुर: हाल-ए-अस्पताल! संक्रमण के साए में मरीज, यहां टीबी रोगी भी सामान्य वार्ड में भर्ती     |     साइनिंग अमाउंट लेकर भी शाहरुख खान ने फिल्म ठुकराई, अनिल कपूर का करियर बन गया!     |     ऋषभ पंत ने लगाया स्पेशल ‘शतक’ जितना कमाया सब कर देंगे दान     |    

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9431277374