Breaking
गुजरात कांग्रेस के पूर्व विधायक के बिगड़े बोल, महात्मा गांधी पर की आपत्तिजनक टिप्पणी, BJP ने बोला हम... गांव में हुई महापंचायत, 8 लोगों का बाहर निकाला… आखिर क्यों लिया इतना बड़ा फैसला? पीएम मोदी 14 मई को वाराणसी से दाखिल करेंगे नामांकन, 13 मई को काशी में होगा रोड शो दादी इंदिरा और मां सोनिया की विरासत… रायबरेली सीट राहुल गांधी के लिए कितनी आसान? रायबरेली से स्नेह और भरोसे का रिश्ता…. राहुल गांधी के नामांकन पर भावुक हुईं प्रियंका गांधी गुजरात: रिटायर्ड ASI और पत्नी की हत्या, 35 लाख कैश-सोना लूटा… बहू-पोते ने ही दी थी सुपारी करोड़पति हैं अमेठी से कांग्रेस के उम्मीदवार केएल शर्मा, पत्नी के पास भी 6.5 करोड़ की दौलत तुम्हारा बेटा रेप केस में फंसा है, पब्लिक मार डालेगी, जान बचानी है तो पैसे भेजो मां ने बड़े भरोसे से परिवार की कर्मभूमि सौंपी है… रायबरेली से नामांकन के बाद राहुल का X पर पोस्ट तिहाड़ में फिर खूनी खेल… जेल नंबर-3 में आपसी विवाद के बाद एक कैदी की हत्या

मतगणना केंद्रों पर विपक्षी कार्यकर्ताओं की नजर

Whats App

लखनऊ| विपक्षी पार्टी के कार्यकर्ताओं, उम्मीदवारों, इच्छुक शिक्षकों के समूहों, पूर्व सैनिकों और किसान संघ के सदस्यों ने लखनऊ में रमाबाई अंबेडकर स्थल के बाहर शिविर लगाए हैं, जहां इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन (ईवीएम) और डाक मतपत्रों को रखा गया है।

कुछ वाहनों में बैलेट पेपर और ईवीएम मिलने के बाद कई जिलों में विपक्षी दल के नेताओं ने बुधवार से मतगणना केंद्र के बाहर डेरा डालना शुरू कर दिया था।

समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव द्वारा पार्टी कार्यकर्ताओं से हर जिले में जहां ईवीएम रखी गई है, उन जगहों की सुरक्षा करने का आह्वान किए जाने के बाद से समाजवादी पार्टी के उम्मीदवार जिलों के लगभग हर मतगणना केंद्र पर जमा हो गए हैं।

Whats App

शिक्षक पात्रता परीक्षा (टीईटी) के इच्छुक हर्ष कुमार ने कहा कि हम यहां यह सुनिश्चित करने के लिए आए है कि कोई हमारे वोटों की चोरी या छेड़छाड़ न करे। हम परिसर के अंदर जाने वाले प्रत्येक व्यक्ति पर नजर रख रहे हैं।

उन्होंने कहा कि टीईटी के कई उम्मीदवार शिविर में हैं और बारी-बारी से जगह की रक्षा कर रहे हैं।

भारतीय किसान यूनियन के सदस्य आशीष यादव ने दावा किया कि हम सिर्फ ईवीएम की नहीं बल्कि लोकतंत्र की रक्षा कर रहे हैं क्योंकि कुछ जिलों में ऐसी कई घटनाएं हुई हैं जो ईवीएम की सुरक्षा पर सवाल उठाती हैं।

सेना के सेवानिवृत्त अधिकारी शिव शक्ति सिंह ने कहा कि पहले हम बाहरी खतरों से देश की सीमाओं की रक्षा करते थे और आज हम चुनाव प्रक्रिया की रखवाली कर रहे हैं, जिस पर हमारी आने वाली पीढ़ियों का भविष्य निर्भर करता है।

गुजरात कांग्रेस के पूर्व विधायक के बिगड़े बोल, महात्मा गांधी पर की आपत्तिजनक टिप्पणी, BJP ने बोला हमला     |     गांव में हुई महापंचायत, 8 लोगों का बाहर निकाला… आखिर क्यों लिया इतना बड़ा फैसला?     |     पीएम मोदी 14 मई को वाराणसी से दाखिल करेंगे नामांकन, 13 मई को काशी में होगा रोड शो     |     दादी इंदिरा और मां सोनिया की विरासत… रायबरेली सीट राहुल गांधी के लिए कितनी आसान?     |     रायबरेली से स्नेह और भरोसे का रिश्ता…. राहुल गांधी के नामांकन पर भावुक हुईं प्रियंका गांधी     |     गुजरात: रिटायर्ड ASI और पत्नी की हत्या, 35 लाख कैश-सोना लूटा… बहू-पोते ने ही दी थी सुपारी     |     करोड़पति हैं अमेठी से कांग्रेस के उम्मीदवार केएल शर्मा, पत्नी के पास भी 6.5 करोड़ की दौलत     |     तुम्हारा बेटा रेप केस में फंसा है, पब्लिक मार डालेगी, जान बचानी है तो पैसे भेजो     |     मां ने बड़े भरोसे से परिवार की कर्मभूमि सौंपी है… रायबरेली से नामांकन के बाद राहुल का X पर पोस्ट     |     तिहाड़ में फिर खूनी खेल… जेल नंबर-3 में आपसी विवाद के बाद एक कैदी की हत्या     |    

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9431277374