New Year
Breaking
अमित शाह शाह के दौरे से बदला छिंदवाड़ा का सियासी रंग, नकुल नाथ हुए भगवामय कंगाल पाकिस्तान में नया संकट, पायलट देश छोड़कर भाग रहे  400 साल बाद सिंधी समाज ने छोड़ा गुरु ग्रंथ साहिब का पाठ मुख्यमंत्री बघेल ने ‘कका जिन्दा हे‘ छत्तीसगढ़ी गीत आडियो का किया विमोचन नवरात्र में माता वैष्‍णो देवी के दर पहुंचे 3 लाख से जयादा श्रद्धालु महाराज चार्ल्स तृतीय जर्मन संसद को संबोधित करने वाले पहले राष्ट्र प्रमुख  भाजपा की 10 प्रतिशत वोट बैंक पर नजर, नीतीश कुमार के वोट बैंक में लगा रही सेंध गोवा में डच महिला से रिसॉर्ट में छेड़छाड़, विरोध करने पर घोंपा चाकू घातक साबित होगी ये टीम पिछले सीजन से भी ज्यादा पीसीसी चीफ से चिकित्सकों की वार्ता समाप्त, डॉक्टर्स बोले आंदोलन जारी रहेगा

राशिफलHoroscope Today 11 March 2022 : कर्क, धनु और मीन राशि वालों को हो सकती हानि, जानें 12 राशियों का राशिफल

Whats App

Horoscope Today 11 March 2022, Aaj Ka Rashifal, Daily Horoscope : पचांग के अनुसार आज 11 मार्च 2022 शुक्रवार को फाल्गुन मास की शुक्ल पक्ष की नवमी की तिथि है. आज का दिन विशेष है. इस दिन चंद्रमा मिथुन राशि में विराजमान रहेगा. आज मृगशिरा नक्षत्र है. आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा. आइए जानते हैं आज का राशिफल-

मेष- आज के दिन मन मुताबिक कार्य प्रसन्नता की ओर ले जाएंगे, लेकिन दिन के अंत तक परिवार में किसी का स्वास्थ्य बिगड़ने से परेशान होना पड़ सकता है. सरकारी विभाग में कार्यरत लोगों पर कार्य की अधिकता नजर आ सकती है. जो लोग पासपोर्ट व वीजा बनाना चाहते हैं, वह आज अप्लाई कर सकते हैं. व्यापारी वर्ग मधुर वाणी से ग्राहकों को आकर्षित करने में सफल रहेंगे, तो वहीं बड़े मुनाफे भी हाथ लग सकते हैं. वर्तमान समय में एलर्जी के प्रति सजग रहें, कोई भी नया प्रोडक्ट यूज न करें. पैतृक संपत्ति में अधिकार मिलेगा. जीवनसाथी को उपहार लाकर अवश्य दें, उनकी प्रसन्नता आपके लिए बेहद जरूरी है.

वृष- आज के दिन दूसरों के सामने खुद को मजबूती से प्रस्तुत करते हुए, सफलता की सीढ़ी को पाना होगा. मनमुताबिक चीजें न मिले तो दिल न छोटा करें, फिलहाल धीरज रखने से लाभ होगा. जन्मस्थान से बाहर काम या नौकरी कर रहे लोगों के लिए प्रगति के द्वार खुलने के आसार हैं. वेतन में बढ़ोतरी मिल सकती है. यदि व्यापार में बदलाव करना चाहते हैं, उनको बड़े निवेश में जल्दबाजी से पहले पुख्ता कार्ययोजना बनाकर काम करने की जरूरत है. उल्टी या शारीरिक कमजोरी की आशंका है. घर के अनुशासन में खुद को पूरी तरह शामिल रखें, अन्यथा घर के वरिष्ठ गुस्सा हो सकते हैं.

Whats App

मिथुन- आज के दिन दूसरों के भरोसे को बनाए रखना होगा आपकी एक छोटी सी गलती रिश्तों के डोर को कमजोर कर सकती है. कार्यभार अधिक रहने वाला है लेकिन वहीं दूसरी ओर सहकर्मियों का सहयोग आपके कार्य को जल्द ही पूरा कर देगा. थोक के व्यापारियों को बड़ा मुनाफ़ा हाथ लग सकता है. यदि कोई डील पर जाना है तो उसके लिए दिन शुभ है. विद्यार्थी वर्ग आने वाली परीक्षाओं के लिए आज से तैयारी शुरू कर देनी चाहिए. सेहत में आपको एसिडिटी आदि को लेकर परेशान होना पड़ सकता है, ऐसे में हल्का व सुपाच्य भोजन ही करें.. पार्टनर के साथ सहयोग और विश्वास की कमी रहेगी.

कर्क- आज का दिन वैसे तो सामान्य ही रहने वाला है साथ ही आपकी मानसिक प्रसन्नता बने रहने की संभावना है. ऑफिस में बॉस आपके कार्य की सराहना करेंगे साथ ही आपको सैलरी में इंक्रीमेंट या प्रमोशन लेटर भी मिल सकता है. मेडिकल का व्यापार करने वालों के लिए दिन अधिक मुनाफा वाला हो सकता है. विद्यार्थियों को भ्रम की स्थिति रह सकती है दोस्तों के साथ घूमना फिरना पढ़ाई को डिस्टर्ब करने वाला होगा. कफ प्रधान रोगियों को स्वास्थ्य का विशेष ध्यान देना होगा. किसी खास को अपने दिल कहने के लिए दिन उपयुक्त हैं उनकी ओर से पॉजिटिव रिप्लाई मिल सकता है. जीवनसाथी के साथ कहीं घूमने जाएं.

सिंह- आज के दिन के सगे-संबंधियों में संवादहीनता की स्थिति उत्पन्न हो सकती है. ऑफिस के कार्यों में गलती आपको मुश्किलों में डाल सकती है. जो लोग व्यापार करते है उनको सरकारी अधिकारियों के साथ नोक-झोंक की स्थिति बने तो उसमें उलझना नहीं चाहिए क्योंकि विवाद होने पर आपका ही नुकसान होगा. हेल्थ में कान, गले से संबंधी रोग आपको परेशान कर सकते हैं, इसके प्रति सचेत रहें. जीवनसाथी का अगर वजन अधिक है या फिर वर्तमान समय में बढ़ रहा है तो उन्हें वजन कम करने की सलाह दें. वाहन बहुत दिनों से खराब है तो उसे आज ही रिपेयर करा लेना चाहिए दुर्घटना होने की आशंका है.

कन्या- आज के दिन भाग्य का आपको पूर्ण रूप से सहयोग प्राप्त होगा. कार्य में आ रही अड़चनों से निकलने में सफल रहेंगे . वहीं हो सके तो अपनी आवश्यकता अनुसार किसी जरूरतमंद की मदद करना हितकर रहेगा. ऑफिस  के कार्यों को करने के लिए आपको नयी तकनीकों को अपनाना चाहिए. व्यापारिक वर्ग ई वॉलेट का अधिक से अधिक प्रयोग करें, जिससे की लेनदेन की सूची भी बनी रहेगी, और आप नियमों का भी पालन कर सकेंगे. स्वास्थ्य की दृष्टि से देखे तो सिर में दर्द और आंखों में जलन जैसी समस्या रहने वाली है. परिवार में सुखद वातावरण रहेगा साथ ही मित्रों से बात कर आपको अच्छा लगेगा.

तुला- आज के दिन ज्ञान के प्रति अहंकार की भावना मन में नहीं रखनी चाहिए, साथ ही अपने ज्ञान का बेवजह बखान करना आपको दूसरों के सामने छोटा साबित करेगा. भौतिक सुखों को लेकर अत्यधिक चिंता न करे. ऑफिशियल कार्यों का दबाव कम रहेगा, वहीं सरकारी स्थलों में कार्यरत लोगों को सरकार की तरफ से विशेष लाभ मिलने की संभावना है. व्यापार से जुड़े लोगों को अपने अधिनस्थों के सुख-सुविधाओं का ध्यान रखना होगा उनका सहयोग आपको लाभ दिलाएगा. यदि कई दिनों से आप बीमार चल रहें हैं तो इस ओर कोई लापरवाही न बरतें. सदस्यों से ऐसी बात न कहें, जिससे उनके स्वाभिमान को चोट पहुँचे.

वृश्चिक- आज के दिन जहां एक ओर आप कर्मठ रहते हुए कार्य को पूरा कर पाएंगे तो वहीं दूसरी ओर आलस्य आपके बनते हुए कार्य को बिगाड़ सकता है, ऐसे में हर एक कार्य को प्लानिंग के साथ करना होगा. सरकारी विभाग से जुड़े लोगों की प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी. व्यापारी कारोबार की बिगड़ती स्थितियों को बुद्धि-मानी से संभाल लेंगे, इस ओर सजग रहें. अपनी सेहत का ध्यान रखें, अचानक से स्वास्थ्य में गिरावट देखने को मिलने की आशंका है. दोस्तों के साथ किसी योजना पर चर्चा करेंगे. अपनों की बात दिल को ठेस पहुंचा सकती है, उसे चित्त तक प्रवेश न करने दें. पितामह के स्वास्थ्य का ध्यान रखना होगा.

धनु- आज के दिन मन को उदास बिल्कुल न होने दें, यदि किसी बात को लेकर मन उदास है तो उसे पीछे छोड़ते हुए प्रसन्न रहना चाहिए. ऑफिशियल कार्यों में बिल्कुल लापरवाही न बरतें और विवाद से भी बचना होगा अन्यथा गंभीर हानि हो सकती है. व्यवसाय में प्रतिद्वंद्विता होते हुए भी धन लाभ में कमी नहीं होगी. जिन लोगों को कोलेस्ट्रॉल की समस्या है वह खान-पान में चिकनाई की मात्रा कम कर दें. घरेलू जीवन में विवादास्पद का वातावरण शांति को भंग कर सकता है इसलिए मधुरता बनाए रखने के लिए एक दूसरे को समझना अति महत्वपूर्ण है. नये रिश्ते की बात चल सकती है.

मकर- आज के दिन पिछले रुके हुए कार्यों को सम्पन्न कर पाएंगे. नौकरीपेशा से जुड़े लोगों  के लिए दिन शुभ रहने वाला है, बॉस आपके कार्य की प्रसन्नसा करेंगे. राजनीति से जुड़े लोगों के लिए समय अच्छा है साथ ही बड़े क्लाइंट व ग्राहक आपकी बातों से इंप्रेस होंगे, वहीं दूसरी ओर व्यापार में चुनौतियाँ बढ़ सकती है. युवा वर्ग को करियर में उन्नति के नये मार्ग प्रशस्त होंगे, कंपटीशन की तैयारी कर रहें लोगों को महत्वपूर्ण सूचना प्राप्त होगी. विद्यार्थियों को इस समय का पूर्ण उपयोग करना चाहिए. हेल्थ में इन्फेक्शन के प्रति अलर्ट रहें. परिजनों का स्वास्थ्य कुशल रहेगा. परिवार में सदस्यों के मध्य अच्छा तालमेल होगा.

कुम्भ- आज के दिन वरिष्ठों के साथ तर्क-वितर्क से बचना चाहिए, तो वहीं दूसरी ओर किसी अनजान व्यक्ति के बहकावे में आने से भी बचें. जो लोग सरकारी नौकरी में प्रयासरत हैं उन्हें हनुमान जी को चोला चढ़ाना चाहिए, साथ ही ध्यान रहे नकारात्मक चीजों के सेवन से भी बचना होगा. कारोबार में नये प्रस्ताव आपको मिल सकते हैं, इसमें बिना सोचे-समझे हामी नहीं भरनी चाहिए. विद्यार्थियों के अध्ययन में कुछ रुकावटें उत्पन्न हो सकती हैं. एलर्जी की समस्या को लेकर परेशान होगा पड़ सकता है, दवाइयों का सेवन बिना डॉक्टर की सलाह से न करें. जीवनसाथी के विचारों का सम्मान करें. घर में अतिथियों का आगमन हो सकता है.

मीन- आज के दिन कार्य बनने में मुश्किलों का सामना करना पड़ सकता है, खासकर सरकारी कार्य न बनें तो समय बर्बाद न करें, कल इन कार्यों को पुनः कर सकते हैं. ऑफिस में कार्य छोटा हो या बड़ा कार्य की इंपॉर्टेंस को कम न करें, हो सकता है जो कार्य छोटा दिखे वहीं भविष्य में आपके लिए महत्वपूर्ण हो. बिजनेस से जुड़े लोगों को कठोर मेहनत करनी पड़ेगी, क्योंकि सोचा गया मुनाफा मिलने में संदेह है. सेहत में खानपान पर परहेज करें. घर का माहौल तनावपूर्ण रह सकता है, वहीं दूसरी ओर पिता के साथ वैचारिक मतभेद होने की भी आशंका बनी हुई है.

अमित शाह शाह के दौरे से बदला छिंदवाड़ा का सियासी रंग, नकुल नाथ हुए भगवामय     |     कंगाल पाकिस्तान में नया संकट, पायलट देश छोड़कर भाग रहे      |     400 साल बाद सिंधी समाज ने छोड़ा गुरु ग्रंथ साहिब का पाठ     |     मुख्यमंत्री बघेल ने ‘कका जिन्दा हे‘ छत्तीसगढ़ी गीत आडियो का किया विमोचन     |     नवरात्र में माता वैष्‍णो देवी के दर पहुंचे 3 लाख से जयादा श्रद्धालु     |     महाराज चार्ल्स तृतीय जर्मन संसद को संबोधित करने वाले पहले राष्ट्र प्रमुख      |     भाजपा की 10 प्रतिशत वोट बैंक पर नजर, नीतीश कुमार के वोट बैंक में लगा रही सेंध     |     गोवा में डच महिला से रिसॉर्ट में छेड़छाड़, विरोध करने पर घोंपा चाकू     |     घातक साबित होगी ये टीम पिछले सीजन से भी ज्यादा     |     पीसीसी चीफ से चिकित्सकों की वार्ता समाप्त, डॉक्टर्स बोले आंदोलन जारी रहेगा     |    

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9431277374