Breaking
विश्व हिंदू परिषद के कार्यकर्ताओं ने आतंकवादियों का पुतला जलाया रोहतक मंडल में 3491 मामले लंबित, जिनकी 50.98 करोड़ राशि हेल्थ, स्किन और हेयर का रखे ख्याल पॉलिटेक्निक कॉलेज में परीक्षा देने गए थे, चोर ने एक्टिवा का बूट स्पेस खोलकर चुराए मोर माजरा गांव के युवक का स्टंट, तेज स्पीड में नहर में कूदने का VIDEO वायरल पीवी सिंधू क्वार्टरफाइनल में पहुंची रोहित के संक्रमित होने पर इंग्लैंड बुलाए गए मयंक अग्रवाल सहकारी संस्था का रजिस्ट्रेशन कराने के लिए मांगे थे 60 हजार रुपए सेगांव में 25 वर्षीय युवती ने लगाई फांसी, मामले की जांच में जुटी पुलिस भारत में अगले आने वाली 5 सालों में इलेक्ट्रिक वाहन की मांग काफी तेज

महिला सशक्तिकरण की दिशा में किये जा रहे उल्लेखनीय कार्य : राज्यपाल पटेल

Whats App

भोपाल : राज्यपाल श्री मंगूभाई पटेल ने कहा कि प्रदेश में महिला सशक्तिकरण की दिशा में निरंतर उल्लेखनीय कार्य किये जा रहे है। महिलाओं को आगे बढ़ते देख आनंद की अनुभूति हो रही है। श्री पटेल दतिया के ग्राम उपराय में 7 लाख 80 हजार रूपये की लागत से निर्मित होने वाले आंगनवाड़ी भवन के भूमि-पूजन समारोह को संबोधित कर रहे थे।

राज्यपाल श्री पटेल ने कहा कि देश एवं प्रदेश प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी और मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान के द्वारा महिला सशक्तिकरण के लिए निरंतर कार्य किया जा रहा है। बेटियाँ सभी क्षेत्रों में आगे बढ़कर बेहतर कार्य कर रही है। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार द्वारा महिलाओं के उत्थान एवं कल्याण के लिए विभिन्न योजनाएँ संचालित की जा रही है। प्रदेश में शासकीय सेवाओं में महिलाओं को आरक्षण की सुविधा उपलब्ध कराई है। राज्यपाल श्री पटेल ने ग्राम उपराय में हितग्राही संवाद कार्यक्रम में प्रधानमंत्री आवाया योजना (ग्रामीण) हितग्राहियों को पक्के मकानों की चाबियाँ सौंपी। उन्होंने लाड़ली लक्ष्मियों को लाड़ली लक्ष्मी योजना के प्रमाण-पत्र सौंपे। राज्यपाल श्री पटेल ने वृहद स्वास्थ शिविर में दिव्यांगजनों से मुलाकात कर हितलाभ वितरित किये। उन्होंने महिला स्व-सहायता समूहों द्वारा उत्पादित सामग्री का निरीक्षण कर उत्पादों की सराहना की।

गृह मंत्री डॉ. मिश्रा की सक्रियता सराहनीय

Whats App

राज्यपाल श्री पटेल ने गृह मंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्रा की निरंतर सक्रियता की सराहना की। उन्होंने कहा कि जन-प्रतिनिधियों के सक्रिय रहने से क्षेत्र का सर्वांगीण विकास होता है। इससे अन्य प्रतिनिधियों को भी प्रेरणा लेनी चाहिए।

माँ पीताम्बरा पीठ पहुँचकर पूजा-अर्चना की

राज्यपाल श्री पटेल ने गृह मंत्री डॉ. मिश्रा के साथ माँ पीताम्बरा पीठ पहुँच पूजा-अर्चना की। उन्होंने वनखण्डेश्वर महादेव का अभिषेक भी किया।

गृह मंत्री ने की अगवानी

गृह मंत्री डॉ. मिश्रा ने दतिया जिले के ग्राम उपराय में राज्यपाल श्री मंगूभाई पटेल को पुष्प गुच्छ भेंट कर अगवानी की। भाण्ड़ेर विधानसभा क्षेत्र की विधायक श्रीमती रक्षा संतराम सिरौनिया, श्री सुरेन्द्र बुधौलिया सहित जन-प्रतिनिधियों ने भी राज्यपाल श्री पटेल को पुष्प गुच्छ भेंट किए।

विश्व हिंदू परिषद के कार्यकर्ताओं ने आतंकवादियों का पुतला जलाया     |     रोहतक मंडल में 3491 मामले लंबित, जिनकी 50.98 करोड़ राशि     |     हेल्थ, स्किन और हेयर का रखे ख्याल     |     पॉलिटेक्निक कॉलेज में परीक्षा देने गए थे, चोर ने एक्टिवा का बूट स्पेस खोलकर चुराए     |     मोर माजरा गांव के युवक का स्टंट, तेज स्पीड में नहर में कूदने का VIDEO वायरल     |     पीवी सिंधू क्वार्टरफाइनल में पहुंची     |     रोहित के संक्रमित होने पर इंग्लैंड बुलाए गए मयंक अग्रवाल     |     सहकारी संस्था का रजिस्ट्रेशन कराने के लिए मांगे थे 60 हजार रुपए     |     सेगांव में 25 वर्षीय युवती ने लगाई फांसी, मामले की जांच में जुटी पुलिस     |     भारत में अगले आने वाली 5 सालों में इलेक्ट्रिक वाहन की मांग काफी तेज     |    

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9431277374