Breaking
उमरिया में भीषण सड़क हादसा! हेड कांस्टेबल की हुई दर्दनाक मौत.. महिला कैदी ने जेल अधिकारियों पर लगाया रेप का आरोप, चिट्ठी में लिखी आपबीती महाराष्ट्र में MVA जीतेगी कितनी सीटें? उद्धव ठाकरे ने पहली बार बताया नंबर रामपुर: गले में अटकी टॉफी, 5 साल के मासूम ने मां के सामने तड़प-तड़पकर तोड़ा दम हिमाचल में बीजेपी का बड़ा एक्शन, 2 नेताओं को 6 साल के लिए किया पार्टी से निष्कासित अगर बीजेपी को नहीं मिला बहुमत, तो क्या होगा प्लान बी? अमित शाह ने दिया ये जवाब ‘हमें कहा- दो बच्चे ही अच्छे, उन्हें कहा- चच्चा बहुत सारा बच्चा…’, देवकीनंदन शास्त्री ने ये क्या कह ... हलालपुर में खंडहरनुमा मकान की छत गिरी, मलबे में दबकर बालक घायल हाई कोर्ट ने कहा- गाडरवारा की नर्सिंग सिस्टर को जबलपुर की रिक्त सीट पर समायोजित करें अभी और सताएगी गर्मी, दिल्ली-UP और बिहार तक हीटवेव का अलर्ट… जानें अन्य राज्यों के मौसम का हाल

यात्रियों को रेलवे स्टेशन पर मिलेगी एयरपोर्ट जैसी सुविधा, इस तरह उठाएं इस Executive लाउंज का लाभ

Whats App

Executive Lounge Facility: IRCTC के एग्जीक्यूटिव लाउंज की बुकिंग करने के लिए आप IRCTC की वेबसाइट पर क्लिक करें. इसके बाद आप Executive Lounge के ऑप्शन का चुनाव करके अपने हिसाब से बुकिंग कर लें.

IRCTC Executive Lounge Facility: रेलवे को देश की लाइफलाइन (Lifeline) माना जाता है. हर दिन देश में हजारों ट्रेनों का संचालन किया जाता है. ऐसे में करोड़ों यात्री ट्रेन से ट्रैवल करके अपने गंतव्य स्थान तक पहुंचते हैं. यात्रियों की बड़ी संख्या को देखते हुए रेलवे समय-समय पर कई तरह की सुविधाएं लेकर आता रहता है. इंडियन रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज्म कॉरपोरेशन (IRCTC) ने देश के कई बड़े रेलवे स्टेशन पर एग्जीक्यूटिव लाउंज (IRCTC Executive Lounge) की सुविधा शुरू की है. इस लाउंज (Lounge) में यात्री आराम से बैठकर ट्रेन का इंतजार कर सकते हैं

कई बार हम रेलवे स्टेशन (Railway Station) पहुंच जाते हैं तो हमें यह पता चलता है कि ट्रेन काफी लेट हो गई है. ऐसे में अगर आपके साथ बुजुर्ग या बच्चे हों तो आपको स्टेशन पर बैठकर ट्रेन का इंतजार करने में परेशानी हो सकती है. इस परेशानी को दूर करने के लिए रेलवे ने देश के बड़े रेलवे स्टेशनों में एग्जीक्यूटिव लाउंज की सुविधा शुरू की है. आईआरसीटीसी के एग्जीक्यूटिव लाउंज में यात्रियों को एयरपोर्ट के लाउंज जैसी सुविधा मिलती है.

Whats App

इन जगहों पर मिलेगी एग्जीक्यूटिव लाउंज की सुविधाआपको बता दें कि आपको देश के कई रेलवे स्टेशनों में एग्जीक्यूटिव लाउंज की सुविधा मिलेगी. यह सुविधा आपको दिल्ली के पहाड़गंज स्टेशन पर मिलेगी. यह एग्जीक्यूटिव लाउंज की सुविधा आपको दिल्ली रेलवे स्टेशन पर प्लेटफार्म -1, पहाड़गंज साइड और आईटीबी कार्यालय के पास पहली मंजिल और प्लेटफॉर्म नंबर 16 के पास मिलेगी. इसके अलावा आपको अहमदाबाद (Ahmedabad) रेलवे स्टेशन,जयपुर (Jaipur) रेलवे स्टेशन, वाराणसी (Varanasi), सियालदह (Sealdah), कोलकाता (Kolkata) रेलवे स्टेशन, मुंबई रेलवे स्टेशन आदि में यह सुविधा मिलेगी.

एग्जीक्यूटिव लाउंज में यात्रियों को मिलती है यह सुविधा-दिल्ली के  प्लेटफॉर्म नंबर-16 के एग्जीक्यूटिव लाउंज में आपको एक घंटे रहने के लिए 150 रुपये का शुल्क देना होगा. इसके बाद आपको प्रति घंटे के हिसाब से 99 रुपये देने होंगे. इसके साथ ही यात्रियों को चाय-कॉफी, मैगजीन (Magazine), अखबार, ट्रेन की जानकारी, टॉयलेट, बाथरूम आदि की भी सुविधा मिलती है. आपको यहां फ्री वाई-फाई सी सुविधा मिलती है. अगर आप Deluxe Resting Suite का लाभ प्राप्त करना चाहते हैं तो आपको 2 घंटे के लिए 500 रुपये का शुल्क देना होगा.

खाने के लिए देना होगा इतना शुल्क-ब्रेकफास्ट- 250 रुपये (वेज)ब्रेकफास्ट- 300 रुपये (नॉन-वेज)लंच- 325 रुपये (वेज)लंच- 385 रुपये (वेज)डिनर- 325 रुपये (वेज)डिनर- 385 रुपये (वेज)

एग्जीक्यूटिव लाउंज की बुकिंग (IRCTC Executive Lounge Booking Process)  करने का तरीका-IRCTC के एग्जीक्यूटिव लाउंज की बुकिंग करने के लिए आप आईआरसीटीसी की ऑफिशियल वेबसाइट पर क्लिक करें. इसके बाद आप IRCTC Executive Lounge Facility के ऑप्शन का चुनाव करके अपने हिसाब से बुकिंग कर लें.

उमरिया में भीषण सड़क हादसा! हेड कांस्टेबल की हुई दर्दनाक मौत..     |     महिला कैदी ने जेल अधिकारियों पर लगाया रेप का आरोप, चिट्ठी में लिखी आपबीती     |     महाराष्ट्र में MVA जीतेगी कितनी सीटें? उद्धव ठाकरे ने पहली बार बताया नंबर     |     रामपुर: गले में अटकी टॉफी, 5 साल के मासूम ने मां के सामने तड़प-तड़पकर तोड़ा दम     |     हिमाचल में बीजेपी का बड़ा एक्शन, 2 नेताओं को 6 साल के लिए किया पार्टी से निष्कासित     |     अगर बीजेपी को नहीं मिला बहुमत, तो क्या होगा प्लान बी? अमित शाह ने दिया ये जवाब     |     ‘हमें कहा- दो बच्चे ही अच्छे, उन्हें कहा- चच्चा बहुत सारा बच्चा…’, देवकीनंदन शास्त्री ने ये क्या कह दिया?     |     हलालपुर में खंडहरनुमा मकान की छत गिरी, मलबे में दबकर बालक घायल     |     हाई कोर्ट ने कहा- गाडरवारा की नर्सिंग सिस्टर को जबलपुर की रिक्त सीट पर समायोजित करें     |     अभी और सताएगी गर्मी, दिल्ली-UP और बिहार तक हीटवेव का अलर्ट… जानें अन्य राज्यों के मौसम का हाल     |    

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9431277374