Breaking
कुकर्मी को ‘सजा’ देने के लिए बेटे के साथ बनाया प्लान, डंडे से पीटा-गमछे से दबाया गला अफजाल अंसारी या बेटी लड़ेगी चुनाव? हाईकोर्ट के फैसले का अभी और करना होगा इंतजार 4 साल बाद उमर को मिलेगी जमानत? दिल्ली की कोर्ट ने सुरक्षित रखा फैसला नूडल्स खाने से 12 साल के लड़के की गई जान! पूरा परिवार अस्पताल में भर्ती, सरकार ने दी सफाई नूडल्स खाने से 12 साल के लड़के की गई जान! पूरा परिवार अस्पताल में भर्ती, सरकार ने दी सफाई महामना चौक से महादेव के दरबार तक… जानिए वाराणसी में PM मोदी के रोड शो में क्या-क्या होगा? अब जल्दी ही करनी पड़ेगी… शादी के सवाल पर रायबरेली में बोले राहुल गांधी 45 मिनट तक तड़पते रहे मासूम, प्लानिंग से की हत्या…सीतापुर हत्याकांड में सामने आई नई थ्योरी गर्लफ्रेंड से शादी करने के लिए खुद पर चलवा ली गोली, यूपी पुलिस के कांस्टेबल की करतूत दिल्ली में छाए बादल, गर्मी से हल्की राहत… कब तक रहेगा मौसम का ये बदलाव?

30 जून से सभी ट्रेनों में मिलने लगेगा जनरल टिकट, आरक्षण से मिलेगी निजात

Whats App

जबलपुर: ट्रेन में जनरल टिकट लेकर सफर करने वाले यात्रियों के लिए अच्छी खबर है। रेलवे 27 से 30 जून के बीच सभी ट्रेनों में जनरल टिकट की सुविधा शुरू करने जा रहा है। अभी रेलवे ने यह सुविधा कुछ ट्रेनों में ही दी थी, लेकिन 27 जून से न सिर्फ कम दूरी, बल्कि लंबी दूरी के जनरल कोच में भी जनरल टिकट लेकर सफर करने की सुविधा शुरू हो जाएगी।दरअसल रेलवे ने पहले ही जनरल कोच में आरक्षण लेकर सफर करने की सुविधा बंद कर दी है, लेकिन ट्रेन में चार माह का आरक्षण होता है, इस वजह से कई ट्रेनों में पहले से यात्रियों ने आरक्षण ले रखा था, जो 27 जून से खत्म हो रहा है। इसके बाद सभी ट्रेनों में जनरल टिकट लेकर सफर किया जा सकता है।जबलपुर रेल मंडल से रवाना होने वाली सभी 30 ट्रेनों में जनरल टिकट की सुविधा दी गई थी, लेकिन जबलपुर या मंडल की सीमा से गुजरने वाली अधिकांश ट्रेनों में यह सुविधा नहीं थी, जिससे न सिर्फ जनरल टिकट लेकर सफर करने वाले परेशान थे, बल्कि नियमित सफर करने वालों को भी दिक्कत हो रही थी। यात्रियों को इधर काउंटर से भी अब सभी ट्रेनों की जनरल टिकट मिलेगी। अभी तक यात्रियों को यह शिकायत थी कि ट्रेन आने से कुछ घंटे पहले जनरल टिकट काउंटर बंद कर दिए जाते हैं। ताकि जिन ट्रेनों में जनरल टिकट की सुविधा नहीं है, उनमें यात्री अनावश्यक न सवार हों। अब यात्रियों को इससे भी रहा है।इन ट्रेनों में मिलेगी जनरल टिकटमुंबई-हावड़ा मैलपटना- पुणेएलटीटी-पटनासंघमित्राजून से लेकर जुलाई माह के दौरान ट्रेनों में काफ़ी भीड़ है। वहीं अधिकांश ट्रेनों में जनरल टिकट की सुविधा न होने से यात्री सफर भी नहीं कर पा रहे हैं। वहीं दूसरी ओर झांसी मंडल और बिलासपुर मंडल ने पटरियों की मरम्मत करने के नाम पर कई ट्रेनों को निरस्त कर दिया है। इस वजह से यात्रियों की परेशानी बढ़ेगी। हालांकि अब जनरल टिकट की सुविधा सभी ट्रेनों में मिलने की वजह से राहत मिलेगी।

कुकर्मी को ‘सजा’ देने के लिए बेटे के साथ बनाया प्लान, डंडे से पीटा-गमछे से दबाया गला     |     अफजाल अंसारी या बेटी लड़ेगी चुनाव? हाईकोर्ट के फैसले का अभी और करना होगा इंतजार     |     4 साल बाद उमर को मिलेगी जमानत? दिल्ली की कोर्ट ने सुरक्षित रखा फैसला     |     नूडल्स खाने से 12 साल के लड़के की गई जान! पूरा परिवार अस्पताल में भर्ती, सरकार ने दी सफाई     |     नूडल्स खाने से 12 साल के लड़के की गई जान! पूरा परिवार अस्पताल में भर्ती, सरकार ने दी सफाई     |     महामना चौक से महादेव के दरबार तक… जानिए वाराणसी में PM मोदी के रोड शो में क्या-क्या होगा?     |     अब जल्दी ही करनी पड़ेगी… शादी के सवाल पर रायबरेली में बोले राहुल गांधी     |     45 मिनट तक तड़पते रहे मासूम, प्लानिंग से की हत्या…सीतापुर हत्याकांड में सामने आई नई थ्योरी     |     गर्लफ्रेंड से शादी करने के लिए खुद पर चलवा ली गोली, यूपी पुलिस के कांस्टेबल की करतूत     |     दिल्ली में छाए बादल, गर्मी से हल्की राहत… कब तक रहेगा मौसम का ये बदलाव?     |    

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9431277374