Breaking
डीपफेक वीडियो केस: कोर्ट ने कहा- चुनाव आयोग पर भरोसा, निर्देश देने से किया इनकार दिल्ली-एनसीआर के स्कूलों को धमकी मामले में बड़ा खुलासा, सामने आया ‘2023 वाला पैटर्न’ दंडी आश्रम, कमरा नंबर-12 और डर्टी पिक्चर… नाबालिग बटुकों से अपनी भूख मिटाने वाले आचार्य की कहानी औरंगजेब ने जजिया कर लगाया था, कांग्रेस विरासत टैक्स लगाएगी… फिराजाबाद की सभा में बरसे सीएम योगी रोहित शर्मा ने तो टेंशन दे दी…T20 World Cup में इस कमजोरी से हो जाएगा बेड़ा गर्क तवायफों की दुनिया में आपका स्वागत है, लेकिन जरा संभलकर, कैसी है संजय लीला भंसाली की हीरामंडी? अमेरिका के फैसले के बाद 3000 रुपए तक सस्ता हो सकता है सोना, ये है बड़ी वजह मोबाइल पर अब दिखेगा कॉल करने वाले का नाम, TRAI ने टेलीकॉम कंपनियों को दिए निर्देश वैशाखी अमावस्या की शाम दीपदान करने का क्या है महत्व? दूर होता है पितृ दोष! सड़कों पर पानी, बिजली भी गायब…बारिश और तूफान ने UAE का किया बुरा हाल

अमेरिका में आर्थिक मंदी से मनोरोगियों की संख्या बढ़ी

Whats App

न्यूयॉर्क। अमेरिका में आर्थिक तंगी के कारण मानसिक रूप से बीमारों की संख्या बड़ी तेजी के साथ बढ़ रही है। आर्थिक रूप से परेशान अमेरिकी नागरिक अपनी आय और खर्च के बीच में संतुलन नहीं बना पा रहे हैं। जिसके कारण बड़ी संख्या में लोग मनोरोगी बनकर गंभीर बीमारियों का शिकार हो रहे हैं।
कोरोना महामारी तथा बेरोजगारी के चलते अमेरिकी नागरिकों ने बड़े पैमाने पर कर्ज लिया था। आर्थिक मंदी के चलते लोन भी चुका नहीं पा रहे हैं। वही आवश्यक खर्चे भी पूरे नहीं हो रहे हैं।
अमेरिका में मनोरोगियों की बढ़ती संख्या के कारण डॉक्टरों ने अपनी फीस बढ़ा दी है  एक मुलाकात के लिए 8 से लेकर 60 हजार तक भारतीय मुद्रा में वसूल किए जा रहे हैं।
कंसास स्टेट यूनिवर्सिटी में फाइनेंसियल थेरेपी की प्रोफेसर मेगन मेकाय का कहना है कि वित्तीय सलाहकारों और डॉक्टरों के बीच कोई समन्वय नहीं होने से स्थिति विकराल रूप धारण कर रही है। अस्पताल में भर्ती उन मरीजों की हालत सबसे ज्यादा खराब है। जिनके पास इलाज के लिए पर्याप्त पैसे नहीं हैं। शादी,तलाक रिटायरमेंट, नौकरी इत्यादि की परेशानी से अमेरिका के मरी काफी बुरी स्थिति से गुजर रहे हैं।

डीपफेक वीडियो केस: कोर्ट ने कहा- चुनाव आयोग पर भरोसा, निर्देश देने से किया इनकार     |     दिल्ली-एनसीआर के स्कूलों को धमकी मामले में बड़ा खुलासा, सामने आया ‘2023 वाला पैटर्न’     |     दंडी आश्रम, कमरा नंबर-12 और डर्टी पिक्चर… नाबालिग बटुकों से अपनी भूख मिटाने वाले आचार्य की कहानी     |     औरंगजेब ने जजिया कर लगाया था, कांग्रेस विरासत टैक्स लगाएगी… फिराजाबाद की सभा में बरसे सीएम योगी     |     रोहित शर्मा ने तो टेंशन दे दी…T20 World Cup में इस कमजोरी से हो जाएगा बेड़ा गर्क     |     तवायफों की दुनिया में आपका स्वागत है, लेकिन जरा संभलकर, कैसी है संजय लीला भंसाली की हीरामंडी?     |     अमेरिका के फैसले के बाद 3000 रुपए तक सस्ता हो सकता है सोना, ये है बड़ी वजह     |     मोबाइल पर अब दिखेगा कॉल करने वाले का नाम, TRAI ने टेलीकॉम कंपनियों को दिए निर्देश     |     वैशाखी अमावस्या की शाम दीपदान करने का क्या है महत्व? दूर होता है पितृ दोष!     |     सड़कों पर पानी, बिजली भी गायब…बारिश और तूफान ने UAE का किया बुरा हाल     |    

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9431277374