Breaking
पश्चिम बंगाल में भी BJP बनाने जा रही रिकॉर्ड… हुगली रोड शो में बोले CM पुष्कर सिंह धामी कैंपेन सॉन्ग बैन होने पर चुनाव आयोग पहुंचे आप नेता, दोहरे रवैये का लगाया आरोप कद, किरकिरी और कश्मकश… वो वजहें जो गांधी परिवार को रायबरेली-अमेठी से लड़ने से रोक रहीं आखिर कब थमेगा कोटा में आत्महत्याओं का मामला? फिर एक छात्र ने किया सुसाइड अनोखी शादी! बेतिया में किन्नर ने युवक से रचाई शादी, जानें कैसे शुरू हुई दोनों की लव स्टोरी शख्स ने जीती इतनी बड़ी लॉटरी, अब 30 साल तक हर महीने मिलेंगे 1 करोड़ रुपये अजग-गजब MP! कक्षा 4 तक पढ़ाई, चुनाव में ड्यूटी लगाई… ड्राइवर-मैकेनिक और गैंगमैन डलवाएंगे आपका कीमती ... दिल्ली AIIMS में नर्सिंग की छात्रा ने की खुदकुशी, हॉस्टल में पंखे से लटकता मिला शव लखनऊ में महिला कैदियों के वैन में लगी आग, 9 बंदी और 14 कॉन्स्टेबल थीं सवार झारखंड: हीटवेव को लेकर ऑरेंज अलर्ट, पारा 43 डिग्री के पार… लू से एक की मौत, एक गंभीर

जानिए क्या है Google Maps में AR ‘Live View’ फीचर

Whats App

Google Maps एक बेहद काम की ऐप है यही कारण है कि हर कोई इस ऐप का इस्तेमाल करता है। Google भी इस ऐप में समय समय पर अपडेट लाकर इसे बेहतर बनाता रहता है। अब कंपनी एक बार फिर अपनी ऐप में नया फीचर लेकर आई है।

गूगल ने घोषणा की है कि वह चुनिंदा शहरों में अपने गूगल मैप्स ऐप में एक नया ऑगमेंटेड रियलिटी (AR) ‘Live View’ फीचर शुरू करने जा रही है। गूगल इस फीचर को एंड्रॉइड और आईओएस दोनों के लिए एक साथ ही ला रही है।मीडिया रिपोर्ट के अनुसार यह नया फीचर अगले हफ्ते से लंदन, लॉस एंजिल्स, न्यूयॉर्क, पेरिस, सैन फ्रांसिस्को और टोक्यो में शुरू हो जाएगा।

गूगल के नए ‘Live View’ फीचर से जब यूजर्स अपने फोन को पकड़ेंगे और इसे अपने आसपास की दुनिया में पॉइंट करेंगे तो उन्हें कॉफी की दुकानें और एटीएम भी दिखेंगे। इसके लिए यूजर्स को अपनी गूगल मैप्स ऐप में सर्च बार में कैमरा बटन पर टैप करना है। फिर अपने फोन के कैमरे को अपने आस-पास की इमारतों और स्थानों पर पॉइंट करने की जरूरत पड़ती है। इसके बाद अपनी फोन स्क्रीन पर पॉप अप होते डॉट्स को देखें, यही डॉट्स किसी ना किसी लैंडमार्क को बताएगी।

Whats App

गूगल ने सितंबर में Live View के साथ सर्च की जानकारी भी दी थी। इसके अलावा यूजर्स एक ‘फास्ट चार्ज’ फ़िल्टर सेट कर सकता है, जो उन्हें 50 kW चार्जर या इससे अधिक वाले स्टेशनों को खोजने में मदद करेगा।

Google अपनी accessible places की सुविधा को विश्व स्तर पर भी उपलब्ध करा रहा है, जो यूजर्स को यह देखने की अनुमति देता है कि मैप्स पर कोई व्हीलचेयर accessible है या नहीं। गौरतलब है कि कंपनी ने accessible places को 2020 में ऑस्ट्रेलिया, जापान, यूके और यूएस में लॉन्च किया था।

पश्चिम बंगाल में भी BJP बनाने जा रही रिकॉर्ड… हुगली रोड शो में बोले CM पुष्कर सिंह धामी     |     कैंपेन सॉन्ग बैन होने पर चुनाव आयोग पहुंचे आप नेता, दोहरे रवैये का लगाया आरोप     |     कद, किरकिरी और कश्मकश… वो वजहें जो गांधी परिवार को रायबरेली-अमेठी से लड़ने से रोक रहीं     |     आखिर कब थमेगा कोटा में आत्महत्याओं का मामला? फिर एक छात्र ने किया सुसाइड     |     अनोखी शादी! बेतिया में किन्नर ने युवक से रचाई शादी, जानें कैसे शुरू हुई दोनों की लव स्टोरी     |     शख्स ने जीती इतनी बड़ी लॉटरी, अब 30 साल तक हर महीने मिलेंगे 1 करोड़ रुपये     |     अजग-गजब MP! कक्षा 4 तक पढ़ाई, चुनाव में ड्यूटी लगाई… ड्राइवर-मैकेनिक और गैंगमैन डलवाएंगे आपका कीमती वोट     |     दिल्ली AIIMS में नर्सिंग की छात्रा ने की खुदकुशी, हॉस्टल में पंखे से लटकता मिला शव     |     लखनऊ में महिला कैदियों के वैन में लगी आग, 9 बंदी और 14 कॉन्स्टेबल थीं सवार     |     झारखंड: हीटवेव को लेकर ऑरेंज अलर्ट, पारा 43 डिग्री के पार… लू से एक की मौत, एक गंभीर     |    

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9431277374