Breaking
अक्षय तृतीया से पहले 3,300 रुपये सस्ता हुआ सोना, जानिए अब कितनी हो गई 10 ग्राम सोने की कीमत महाकाल मंदिर में एक श्रद्धालु ने दूसरे का फोड़ा सिर, प्रेग्नेंट पत्नी को धक्का लगने पर हुआ विवाद रेवन्ना मामला: राहुल गांधी ने सीएम सिद्धरमैया को लिखा लेटर, जानें क्या कहा आयरा-नुपूर की शादी का नया वीडियो आया सामने, बेटी की शादी पर खूब रोए थे आमिर खान खूनी झड़प में बदली छात्रों की वर्चस्व की लड़ाई, स्कूल के बाहर चाकूबाजी में दो घायल सत्ता में बने रहने के लिए BJP हिंदुओं में डर पैदा करने की कर रही है कोशिश, फारूक अब्दुल्ला ने साधा न... मई का महीना कूल-कूल… दिल्ली-UP, हरियाणा समेत इन राज्यों में बारिश का अलर्ट, गर्मी से लोगों को मिलेगी... ‘जानते थे फिर भी रेवन्ना को दिया टिकट’… कांग्रेस नेता सुप्रिया श्रीनेत्र का पीएम पर हमला पुंछ में वायुसेना के काफिले पर आतंकी हमला, कई जवान घायल पाकिस्तान में बिरयानी को लेकर बवाल, पैसे मांगने पर भड़के ग्राहकों ने की तोड़फोड़

‘भगवा रंग’ में रंगा भोजशाला, अभी से शुरू हुई बसंत पंचमी उत्सव की तैयारियां

Whats App

धार: मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (shivraj singh chouhan) की घोषणा के बाद धार के विवादित धार्मिक स्थल भोजशाला (bhojshala dhar) में हिंदूवादियों की चहलकदमी बढ़ गई है। इस बीच नर्मदा परिक्रमा यात्रा के चीफ तपन भौमिक भोजशाला पहुंचे। इस दौरान उन्होंने कहा कि स्पष्ट दिखाई देता है कि यह एक प्राचीन मंदिर (hindu temple) था। पिछले दिनों मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (cm shivraj) ने एक कार्यक्रम के दौरान मंच से घोषणा की थी, हम लंदन के म्यूजियम में रखी मां वाग्देवी की प्रतिमा को लाने के लिए हर संभव प्रयास करेंगे। सीएम की इस घोषणा के बाद से ही भोजशाला में हिंदू नेताओं की आवाजाही बढ़ गई है।

हिंदू नेताओं ने शुरू की बंसत पंचमी की तैयारी 

भोजशाला आंदोलन से जुड़े संगठन, हिंदू नेताओं (hindu leaders) और कार्यकर्ताओं में उत्साह देखा जा रहा है और इसी के चलते अभी से बसंत पंचमी उत्सव की तैयारियां शुरू हो चुकी है। जिला स्तरीय बैठकों का आयोजन किया जा रहा है। साल में एक दिन बसंत पंचमी पर ही हिंदुओं को सुबह सूर्य उदय से लेकर सूर्यास्त तक भोजशाला में पूजा करने का अधिकार मिला हुआ है।

Whats App

तपन भौमिक ने भोजशाला का निरीक्षण किया 

शनिवार शाम को नर्मदा परिक्रमा यात्रा प्रमुख तपन भौमिक (tapan bhowmick) भोजशाला पहुंचे। उनके साथ प्रदेश स्तरीय के अनेक हिंदू नेता भी थे। तपन भौमिक ने भोजशाला का निरीक्षण करने के बाद मीडिया से कहा कि स्पष्ट है कि यह मंदिर है और यहां पर पुनः मां वाग्देवी देवी की प्रतिमा स्थापित होना चाहिए और इसके लिए हम हर संभव प्रयास करेंगे और जल्द मां वाग्देवी की प्रतिमा वापस लाकर स्थापित करेंगे।

हिंदुत्व कार्ड खेलना चाहती है बीजेपी!  

अगले साल 2023 विधानसभा चुनाव को देखते हुए भोजशाला आंदोलन में भाजपा नेताओं की भी संख्या बढ़ रही है। जिससे साफ होता है कि भाजपा हिंदुत्व की ओर रूख कर रही है।

अक्षय तृतीया से पहले 3,300 रुपये सस्ता हुआ सोना, जानिए अब कितनी हो गई 10 ग्राम सोने की कीमत     |     महाकाल मंदिर में एक श्रद्धालु ने दूसरे का फोड़ा सिर, प्रेग्नेंट पत्नी को धक्का लगने पर हुआ विवाद     |     रेवन्ना मामला: राहुल गांधी ने सीएम सिद्धरमैया को लिखा लेटर, जानें क्या कहा     |     आयरा-नुपूर की शादी का नया वीडियो आया सामने, बेटी की शादी पर खूब रोए थे आमिर खान     |     खूनी झड़प में बदली छात्रों की वर्चस्व की लड़ाई, स्कूल के बाहर चाकूबाजी में दो घायल     |     सत्ता में बने रहने के लिए BJP हिंदुओं में डर पैदा करने की कर रही है कोशिश, फारूक अब्दुल्ला ने साधा निशाना     |     मई का महीना कूल-कूल… दिल्ली-UP, हरियाणा समेत इन राज्यों में बारिश का अलर्ट, गर्मी से लोगों को मिलेगी राहत     |     ‘जानते थे फिर भी रेवन्ना को दिया टिकट’… कांग्रेस नेता सुप्रिया श्रीनेत्र का पीएम पर हमला     |     पुंछ में वायुसेना के काफिले पर आतंकी हमला, कई जवान घायल     |     पाकिस्तान में बिरयानी को लेकर बवाल, पैसे मांगने पर भड़के ग्राहकों ने की तोड़फोड़     |    

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9431277374