Breaking
डीपफेक वीडियो केस: कोर्ट ने कहा- चुनाव आयोग पर भरोसा, निर्देश देने से किया इनकार दिल्ली-एनसीआर के स्कूलों को धमकी मामले में बड़ा खुलासा, सामने आया ‘2023 वाला पैटर्न’ दंडी आश्रम, कमरा नंबर-12 और डर्टी पिक्चर… नाबालिग बटुकों से अपनी भूख मिटाने वाले आचार्य की कहानी औरंगजेब ने जजिया कर लगाया था, कांग्रेस विरासत टैक्स लगाएगी… फिराजाबाद की सभा में बरसे सीएम योगी रोहित शर्मा ने तो टेंशन दे दी…T20 World Cup में इस कमजोरी से हो जाएगा बेड़ा गर्क तवायफों की दुनिया में आपका स्वागत है, लेकिन जरा संभलकर, कैसी है संजय लीला भंसाली की हीरामंडी? अमेरिका के फैसले के बाद 3000 रुपए तक सस्ता हो सकता है सोना, ये है बड़ी वजह मोबाइल पर अब दिखेगा कॉल करने वाले का नाम, TRAI ने टेलीकॉम कंपनियों को दिए निर्देश वैशाखी अमावस्या की शाम दीपदान करने का क्या है महत्व? दूर होता है पितृ दोष! सड़कों पर पानी, बिजली भी गायब…बारिश और तूफान ने UAE का किया बुरा हाल

पायलटों की कमी के कारण एयर इंडिया ने लिया ये बड़ा फैसला

Whats App

एयर इंडिया के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) कैम्पबेल विल्सन ने सोमवार को कहा कि विमानन कंपनी चालक दल की कमी के कारण कुछ अमेरिकी मार्गों पर अस्थायी अवधि के लिए उड़ानों की संख्या कम करेगी। उन्होंने यह भी कहा कि एयरलाइन के पास अगले तीन महीने में बोइंग 777 विमानों के लिए 100   पायलट होंगे क्योंकि उन्हें ‘सक्रिय’ किया जा रहा है। इसके साथ ही लगभग 1,400 केबिन क्रू प्रशिक्षण प्राप्त कर रहे हैं।

हाल के महीनों में चालक दल की कमी के कारण लंबी दूरी की कुछ उड़ानों के प्रभावित होने की घटनाएं सामने आई हैं। एयर इंडिया के सीईओ और एमडी विल्सन  ने कहा है कि चालक दल की कमी के कारण कुछ अमेरिकी मार्गों पर फ्लाइट्स की संख्या कम की गई हैं। एयरलाइन में लगभग 11,000 कर्मचारी हैं, जिनमें उड़ान और गैर-उड़ान कर्मचारी शामिल हैं।

उन्होंने कहा, “बहुत कुछ हो रहा है। उन्होंने कहा कि एयरलाइन अब सिकुड़ के बाद और बढ़ रही है।” एयर इंडिया सीईओ ने राष्ट्रीय राजधानी में सीएपीए इंडिया शिखर सम्मेलन को संबोधित कर कर रहे थे। टाटा समूह ने जनवरी 2022 में एयर इंडिया एक्सप्रेस के साथ घाटे में चल रही एयर इंडिया और एआईएटीएसएल में 50 प्रतिशत हिस्सेदारी का नियंत्रण अपने हाथ में ले लिया था। एयर इंडिया ने पांच साल की अवधि में बदलाव के लिए Vihaan.AI के तहत एक रोड मैप तैयार किया है और अपने पूरे बड़े बेड़े के अंदरूनी हिस्सों के नवीनीकरण के लिए 400 करोड़ डॉलर की प्रतिबद्धता सहित कई उपाय किए हैं।

पिछले महीने एयर इंडिया ने एयरबस और बोइंग को 470 विमानों का ऑर्डर देने की घोषणा की थी, जिसमें 70 बड़े आकार के विमान शामिल थे। इनमें से 250 एयरबस और 220 बोइंग विमान होंगे। दोनों विमान निर्माताओं से अतिरिक्त 370 विमान खरीदने का भी विकल्प है।  इसके अलावा एयर एशिया इंडिया का एयर इंडिया एक्सप्रेस के साथ विलय और विस्तारा का एयर इंडिया के साथ विलय शुरू किया गया है।

 

डीपफेक वीडियो केस: कोर्ट ने कहा- चुनाव आयोग पर भरोसा, निर्देश देने से किया इनकार     |     दिल्ली-एनसीआर के स्कूलों को धमकी मामले में बड़ा खुलासा, सामने आया ‘2023 वाला पैटर्न’     |     दंडी आश्रम, कमरा नंबर-12 और डर्टी पिक्चर… नाबालिग बटुकों से अपनी भूख मिटाने वाले आचार्य की कहानी     |     औरंगजेब ने जजिया कर लगाया था, कांग्रेस विरासत टैक्स लगाएगी… फिराजाबाद की सभा में बरसे सीएम योगी     |     रोहित शर्मा ने तो टेंशन दे दी…T20 World Cup में इस कमजोरी से हो जाएगा बेड़ा गर्क     |     तवायफों की दुनिया में आपका स्वागत है, लेकिन जरा संभलकर, कैसी है संजय लीला भंसाली की हीरामंडी?     |     अमेरिका के फैसले के बाद 3000 रुपए तक सस्ता हो सकता है सोना, ये है बड़ी वजह     |     मोबाइल पर अब दिखेगा कॉल करने वाले का नाम, TRAI ने टेलीकॉम कंपनियों को दिए निर्देश     |     वैशाखी अमावस्या की शाम दीपदान करने का क्या है महत्व? दूर होता है पितृ दोष!     |     सड़कों पर पानी, बिजली भी गायब…बारिश और तूफान ने UAE का किया बुरा हाल     |    

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9431277374