Breaking
राजस्थान: 20 साल पहले एक्सीडेंट में हुई थी मौत, आत्मा के लिए अस्पताल पहुंचे घरवाले धारा 370-राम मंदिर-बाबरी… धार में PM मोदी ने बताया आखिर क्यों चाहते हैं 400 सीटें अब ड्रोन ‘भैया’ भी कृषि को तकनीकी संबल संग देंगे स्वरोजगार को गति पश्चिम मध्य रेलवे जबलपुर, भोपाल और कोटा मंडल में यात्री किराया नहीं ऐसे बढ़ा रहा कमाई दोस्त के साथ घूमने निकली छात्रा के साथ पांच युवकों ने किया दुष्कर्म सागर में मतदान कर्मियों को मिले बासी भोजन के पैकेट, बदबू के चलते खाने से इंकार ग्वालियर में मतदान के लिए उत्साह, पोलिंग बूथों पर लाइन भी लगी, भाजपा प्रत्‍याशी ने किया मतदान मतदाता हैं देश के मजबूत लोकतंत्र का आधार, तस्वीरों के माध्यम से देखिए ग्वालियर-चंबल के सशक्‍त जनतंत्... 11 बजे तक ग्वालियर में 28.55, मुरैना में 26.62 और भिंड में 25.46 फीसद मतदान IIT रुड़की के साइंटिस्ट कराएंगे बारिश! उत्तराखंड के जंगलों में ऐसे बुझेगी आग

NEET PG Counselling: इंतजार खत्म! 12 जनवरी से शुरू होगी काउंसलिंग

Whats App

नई दिल्ली। रेजिडेंट डाक्टरों को राहत देते हुए नीट पीजी काउंसलिंग पर शीर्ष न्यायालय के फैसले के बाद मेडिकल काउंसलिंग कमेटी,एमसीसी (Medical Counselling Committee, MCC) ने कहा था कि वह जल्द ही काउंसिलिंग के संबंध में जानकारी देगी। इसी विषय में आज एक अहम जानकारी देते हुए केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया ने एएनआइ को बताया कि नीट पीजी काउंसलिंग 12 जनवरी से शुरू होगी।

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने 6 जनवरी को अदालत में सुनवाई के तुरंत बाद नीट-पीजी काउंसलिंग कार्यक्रम नीट-पीजी काउसलिंग-2021 के साथ आने का आश्वासन दिया था। इसी प्रक्रिया को आगे बढ़ाते हुए मंत्रालय की ओर से ये घोषणा हुई है। वहीं सुनवाई के दौरान न्यायमूर्ति डी वाई चंद्रचूड़ और न्यायमूर्ति ए एस बोपन्ना की पीठ ने कहा कि वर्ष 2021-22 के लिए नीट पीजी के वास्ते काउंसलिंग पहले के मानदंडों के आधार पर ही होगी।

Whats App

आपको बता दें कि एमसीसी अखिल भारतीय कोटा में नीट यूजी प्रवेश 2021 के लिए 15 फीसद और नीट पीजी प्रवेश 2021 के लिए 50 फीसद के कोटे के लिए ऑनलाइन काउंसलिंग भी आयोजित करेगा। यूजी और पीजी दोनों स्तरों के लिए बाकी बची सीटों हेतु राज्यवार काउंसलिंग पहले से ही शुरू हो चुकी है। गौरतलब है कि मेडिकल सीटों के लिए इडब्ल्यूएस और ओबीसी कोटा आरक्षण को चुनौती देने वाली सुप्रीम कोर्ट में याचिका के कारण ऑल इंडिया कोटा सीटों के लिए काउंसलिंग रोक दी गई थी, लेकिन देश की सर्वोच्च न्यायालय का फैसला आने के बाद ही काउंसिलिंग का रास्ता साफ हो गया था।

राजस्थान: 20 साल पहले एक्सीडेंट में हुई थी मौत, आत्मा के लिए अस्पताल पहुंचे घरवाले     |     धारा 370-राम मंदिर-बाबरी… धार में PM मोदी ने बताया आखिर क्यों चाहते हैं 400 सीटें     |     अब ड्रोन ‘भैया’ भी कृषि को तकनीकी संबल संग देंगे स्वरोजगार को गति     |     पश्चिम मध्य रेलवे जबलपुर, भोपाल और कोटा मंडल में यात्री किराया नहीं ऐसे बढ़ा रहा कमाई     |     दोस्त के साथ घूमने निकली छात्रा के साथ पांच युवकों ने किया दुष्कर्म     |     सागर में मतदान कर्मियों को मिले बासी भोजन के पैकेट, बदबू के चलते खाने से इंकार     |     ग्वालियर में मतदान के लिए उत्साह, पोलिंग बूथों पर लाइन भी लगी, भाजपा प्रत्‍याशी ने किया मतदान     |     मतदाता हैं देश के मजबूत लोकतंत्र का आधार, तस्वीरों के माध्यम से देखिए ग्वालियर-चंबल के सशक्‍त जनतंत्र को     |     11 बजे तक ग्वालियर में 28.55, मुरैना में 26.62 और भिंड में 25.46 फीसद मतदान     |     IIT रुड़की के साइंटिस्ट कराएंगे बारिश! उत्तराखंड के जंगलों में ऐसे बुझेगी आग     |    

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9431277374