Breaking
झेलम एक्सप्रेस में बम की सूचना से मच गया हड़कंप , भोपाल में एक युवक अरेस्ट.. अक्षय बम द्वारा नामांकन वापस लेने के बाद कांग्रेसी जगह-जगह जाकर कर रहे नोटा को वोट देने की अपील... कार चालक ने एक्टिवा सवार को कुचला, घटना CCTV में कैद कटनी के खिरहनी ओवर ब्रिज पर चलती कार में अचानक लगी आग, पांच लोगों ने कूदकर बचाई जान... कांग्रेस प्रत्याशी के होटल पर CRPF और पुलिस की दबिश, बोले- हार के डर से बौखलाई भाजपा, मुझे दबाने की ... मुरुम के गड्ढे में भरा था पानी, नहाने उतरे दो बच्चों की डूबने से मौत जीतू पटवारी के विवादित बयान को भाजपा नेताओं ने बताया महिलाओं का अपमान, इंदौर में की प्रेस कॉन्फ्रेंस... शिवराज की सभा में अचानक क्यों आग बबूला हो गए विधायक सुरेंद्र पटवा, अफसर को दे डाली धमकी.. छत्तीसगढ़: BSF जवानों की बस अनियंत्रित होकर पेड़ से टकराई, 17 जवान घायल पांच दशकों के जुड़ाव पर लग गया विराम, राहुल ने क्यों छोड़ी अमेठी?

ट्रेन में खो गया सामान तो मिलेगा वापस, रेलवे का ‘मिशन अमानत’ करेगा आपकी मदद

Whats App

नई दिल्ली। रेलवे से सफर के दौरान अक्सर यात्रियों की ओर से यह शिकायत आती है कि उनका सामान खो गया है। इस तरह के बढ़ते के मामले को देखते हुए यात्रियों को राहत देते हुए रेलवे ने एक नई सेवा की शुरुआत की है। इसका नाम ‘मिशन अमानत’ (Mission Amanat) रखा गया है। Western Railway ने एक ट्वीट कर जानकारी दी, यात्रियों के लिए अपना खोया हुआ सामान वापस पाना आसान बनाने के लिए RPF/वेस्टर्न रेलवे ने नई पहल “मिशन अमानत” शुरू की है। यात्री अपने खोए सामान को वापस पाने के लिए वेस्टर्न रेलवे के ऑफिशियल वेबसाइट wr.indianrailways.gov.in पर जाकर खोए हुए सामान के फोटो के साथ सामान की डीटेल्स देख सकते हैं।

मालूम हो कि वेस्टर्न रेलवे खोया हुआ सामान मिलने के बाद उनकी डीटेल्स के साथ फोटो को अपने ऑफिशियल वेबसाइट पर डालती है। किसी यात्री को अगर इससे संबंधित कोई जानकारी देखना है तो वह वेबसाइट के डिवीजन सेक्शन में जाकर मुंबई सेंट्रल ऑप्शन पर क्लिक करना होगा। आपको “Mission Amanat-RPF” टैब में खोए हुए सामान की जानकारी मिल जाएगी। इसके बाद अगर बरामद हुआ सामान आपका है तो आप सही प्रमाण देकर अपने सामान के लिए क्लेम कर सकते हैं।

Whats App

2.58 करोड़ रुपये के सामान किए वापस

वेस्टर्न रेलवे की ओर से दी गई जानकारी के मुताबिक, केवल 2021 में RPF ने 2.58 करोड़ रुपये का सामान वापस लौटाया। आरपीएफ ने जनवरी से दिसंबर के बीच 1317 से अधिक यात्रियों को यह सामान लौटाया।

झेलम एक्सप्रेस में बम की सूचना से मच गया हड़कंप , भोपाल में एक युवक अरेस्ट..     |     अक्षय बम द्वारा नामांकन वापस लेने के बाद कांग्रेसी जगह-जगह जाकर कर रहे नोटा को वोट देने की अपील…     |     कार चालक ने एक्टिवा सवार को कुचला, घटना CCTV में कैद     |     कटनी के खिरहनी ओवर ब्रिज पर चलती कार में अचानक लगी आग, पांच लोगों ने कूदकर बचाई जान…     |     कांग्रेस प्रत्याशी के होटल पर CRPF और पुलिस की दबिश, बोले- हार के डर से बौखलाई भाजपा, मुझे दबाने की कर रही कोशिश     |     मुरुम के गड्ढे में भरा था पानी, नहाने उतरे दो बच्चों की डूबने से मौत     |     जीतू पटवारी के विवादित बयान को भाजपा नेताओं ने बताया महिलाओं का अपमान, इंदौर में की प्रेस कॉन्फ्रेंस..     |     शिवराज की सभा में अचानक क्यों आग बबूला हो गए विधायक सुरेंद्र पटवा, अफसर को दे डाली धमकी..     |     छत्तीसगढ़: BSF जवानों की बस अनियंत्रित होकर पेड़ से टकराई, 17 जवान घायल     |     पांच दशकों के जुड़ाव पर लग गया विराम, राहुल ने क्यों छोड़ी अमेठी?     |    

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9431277374