Breaking
मानेगांव में अवैध ब्लास्टिंग से बिजली का पोल गिरा, अंधेरे में ग्रामीण सरकारी वाहन से अनाज की चोरी, वीडियो वायरल होने पर जांच शुरू बीएड में प्रवेश प्रक्रिया शुरू, हर साल खाली रह जाती हैं सीटें, यह कारण आया सामने आचार संहिता में रद्दी बेचने की निकाली निविदा, भेजा नोटिस बदमाशों ने जहां फोड़े थे कारों के कांच, वहीं पुलिस ने निकाला उनका जुलूस नकली पुलिस बन घर में घुसे, शिक्षक ने पकड़ कर असली पुलिस के हवाले किया इटली से आई पर्यटक युवती से खजुराहो में ठगी, 100 यूरो लेकर फरार हुआ युवक भाजपा से सौदेबाजी के सवाल पर बोले अक्षय बम, जो आदमी 15 लाख की घड़ी पहनता हो, उसे कोई क्या डील में देग... पांच साल बाद जेल से छूटा और शुरू कर दी सप्लाय, हथियारों की खेप लेते गिरफ्तार राऊ में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता ने की आत्महत्या, कोल्‍ड स्‍टोरेज में मिला शव

सुतिया पाठ जलाशय के विस्तारीकरण की मांग को लेकर लामबंद हुए किसान, सरकार को दिया अल्टीमेटम

Whats App

कवर्धा : कबीरधाम जिला के लोहारा क्षेत्र में स्थित सुतिया पाठ जलाशय (sutiya path reservoir) विस्तारीकरण की मांग को लेकर क्षेत्र के किसानों ने चिलचिलाती धूप में आक्रोश रैली निकाली। कबीरधाम जिला के लोहारा क्षेत्र में स्थित सुतिया पाठ जलाशय के विस्तारीकरण नहीं होने से क्षेत्र के कई गांव के किसानों को सिचाई के लिए पर्याप्त पानी जलाशय से नहीं मिल पा रहा है। क्षेत्र के किसान लंबे समय से सुतिया पाठ जलाशय विस्तारीकरण की मांग करते आ रहे हैं। आज से 15 दिन पहले भी किसानों ने मुख्यमंत्री भुपेश बघेल के नाम ज्ञापन सौंपा था।

जलाशय के विस्तारीकरण की मांग ने पकड़ा जोर

जिला पंचायत सदस्य भावना बोहरा के नेतृत्व में किसानों ने तेज धूप चिलचिलाती गर्मी में 18 किलोमीटर बैलगाड़ी से और पैदल चलकर लोहारा एसडीएम कार्यालय का घेराव करने पहुंचे और मुख्यमंत्री के नाम जल्दी जलाशय विस्तारीकरण करने ज्ञापन सौंपा। पूर्व भाजपा सरकार ने 2018 में सुतिया पाठ जलाशय विस्तारीकरण (sutiya path reservoir) को लेकर साढ़े 16 करोड़ रुपये स्वीकृत किये थे, लेकिन जैसे ही सत्ता परिवर्तन हुआ जलाशय विस्तारीकरण का कार्य नहीं हो पाया। जिसके चलते क्षेत्र के किसानों में वर्तमान राज्य सरकार के प्रति आक्रोश है।

Whats App

किसानों ने सरकार को दिया अल्टीमेटम 

क्षेत्र के किसानों और बीजेपी ने राज्य सरकार को 100 दिनों का अल्टीमेटम है कि अगर इन दिनों में सुतिया पाठ जलाशय का विस्तारीकरण नहीं हुआ तो उग्र आंदोलन किया जाएगा और इसकी सारी जिम्मेदारी शासन प्रशासन की होगी।

मानेगांव में अवैध ब्लास्टिंग से बिजली का पोल गिरा, अंधेरे में ग्रामीण     |     सरकारी वाहन से अनाज की चोरी, वीडियो वायरल होने पर जांच शुरू     |     बीएड में प्रवेश प्रक्रिया शुरू, हर साल खाली रह जाती हैं सीटें, यह कारण आया सामने     |     आचार संहिता में रद्दी बेचने की निकाली निविदा, भेजा नोटिस     |     बदमाशों ने जहां फोड़े थे कारों के कांच, वहीं पुलिस ने निकाला उनका जुलूस     |     नकली पुलिस बन घर में घुसे, शिक्षक ने पकड़ कर असली पुलिस के हवाले किया     |     इटली से आई पर्यटक युवती से खजुराहो में ठगी, 100 यूरो लेकर फरार हुआ युवक     |     भाजपा से सौदेबाजी के सवाल पर बोले अक्षय बम, जो आदमी 15 लाख की घड़ी पहनता हो, उसे कोई क्या डील में देगा     |     पांच साल बाद जेल से छूटा और शुरू कर दी सप्लाय, हथियारों की खेप लेते गिरफ्तार     |     राऊ में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता ने की आत्महत्या, कोल्‍ड स्‍टोरेज में मिला शव     |    

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9431277374