Breaking
नरेंद्र मोदी को फिर से पीएम बनाएं, अगले 6 महीने में PoK भारत का होगा… महाराष्ट्र में बोले CM योगी नोएडा: थाने में फांसी के फंदे से क्यों झूला योगेश? 2 महिलाओं की गिरफ्तारी के बाद खुला राज जब खाकी वर्दी बनी कातिल… इश्क, अपहरण और हत्या मामले में पुलिस का सनसनीखेज खुलासा Kalki 2898 AD Update: प्रभास-दीपिका की ‘कल्कि’ का हिस्सा होंगी कीर्ति सुरेश, ऐसा होगा रोल! IPL ट्रॉफी नहीं, रोहित और धोनी की ये चीजें चाहते हैं विराट कोहली सोमवार को 8 राज्यों के 49 शहरों में बंद रहेंगे बैंक, ये है बड़ी वजह क्या है रैंसमवेयर और कैसे करता है आपको टारगेट? बचने के लिए नोट करें ये बातें कड़ी सुरक्षा के बीच होती है इस देवी की पूजा, चौक से नहीं निकली कभी बाहर हमास के नक्शेकदम पर ईरान… पूरे देश में नीचे बना रखी है अंडरग्राउंड मिसाइल सिटी? गर्मी के मौसम में फ्रिज में भूलकर भी न रखें ये 5 फल, बन जाते हैं कूड़ा

SBI ने करोड़ों ग्राहकों को दी खुशखबरी! दिया ज्यादा कमाई का मौका

Whats App

नई दिल्ली। निजी क्षेत्र के एचडीएफसी बैंक (HDFC Bank) के बाद अब भारतीय स्टेट बैंक (SBI) ने भी सावधि जमा (FD) ब्याज दरों में बढ़ोतरी (SBI FD Interest Rate Hikes) कर दी है। SBI की वेबसाइट के मुताबिक, बैंक ने 1 साल की अवधि से लेकर 2 साल से कम की अवधि वाली 2 करोड़ रुपये से कम की FD की ब्याज दर 10 बेसिस प्वाइंट बढ़ा दी है। ये FD अब 15 जनवरी, 2022 से 5.1% (5% से बढ़कर) ब्याज हासिल करेंगी। वहीं, वरिष्ठ नागरिक FD पर 5.6% (5.5% से ऊपर) ब्याज दर मिलेगा।

ऐसे में अगर आप SBI के साथ 1 साल की अवधि से लेकर 2 साल से कम की अवधि वाली FD खोलना चाहते हैं तो अब आपके लिए अच्छी खबर है कि आपको ज्यादा ब्याज मिलेगा। नई ब्याज दर 15 जनवरी, 2022 से लागू हो गई हैं। बता दें कि इससे पहले 8 जनवरी 2021 को FD की नई ब्याज दरें लागू की गई थीं। 1 साल की अवधि से लेकर 2 साल से कम की अवधि वाली FD के अलावा बाकी सभी FD पर पुरानी ब्याज दरें लागू हैं।

SBI FD ब्याज दर

Whats App

7 से 45 दिन की FD पर 2.90 प्रतिशत, 46 से 179 दिनों की FD पर 3.90 प्रतिशत, 180 से 210 दिनों की FD पर 4.40 प्रतिशत, 211 दिनों से लेकर एक साल से कम की FD पर 4.40 प्रतिशत, 1 साल की अवधि से लेकर 2 साल से कम की अवधि की FD पर 5.1 प्रतिशत (बढ़ी हुई), 2 साल की अवधि से लेकर 3 साल से कम की अवधि की FD पर 5.1 प्रतिशत, 3 साल की अवधि से लेकर 5 साल से कम की अवधि की FD पर 5.3 प्रतिशत और 5 साल की अवधि से लेकर 10 साल की अवधि तक की FD पर 5.4 प्रतिशत ब्याज दर लागू है।

वहीं, वरिष्ठ नागरिक के लिए यह ब्याज दर क्रमशः 3.4 प्रतिशत, 4.4 प्रतिशत, 4.9 प्रतिशत, 5.6 प्रतिशत (बढ़ी हुई), 5.6 प्रतिशत, 5.8 प्रतिशत और 6.2 प्रतिशत है। बता दें कि इससे पहले हाल ही में निजी क्षेत्र के एचडीएफसी बैंक (HDFC Bank) ने भी अपनी तय अवधि की FD पर ब्याज दरों में इजाफा किया था।

नरेंद्र मोदी को फिर से पीएम बनाएं, अगले 6 महीने में PoK भारत का होगा… महाराष्ट्र में बोले CM योगी     |     नोएडा: थाने में फांसी के फंदे से क्यों झूला योगेश? 2 महिलाओं की गिरफ्तारी के बाद खुला राज     |     जब खाकी वर्दी बनी कातिल… इश्क, अपहरण और हत्या मामले में पुलिस का सनसनीखेज खुलासा     |     Kalki 2898 AD Update: प्रभास-दीपिका की ‘कल्कि’ का हिस्सा होंगी कीर्ति सुरेश, ऐसा होगा रोल!     |     IPL ट्रॉफी नहीं, रोहित और धोनी की ये चीजें चाहते हैं विराट कोहली     |     सोमवार को 8 राज्यों के 49 शहरों में बंद रहेंगे बैंक, ये है बड़ी वजह     |     क्या है रैंसमवेयर और कैसे करता है आपको टारगेट? बचने के लिए नोट करें ये बातें     |     कड़ी सुरक्षा के बीच होती है इस देवी की पूजा, चौक से नहीं निकली कभी बाहर     |     हमास के नक्शेकदम पर ईरान… पूरे देश में नीचे बना रखी है अंडरग्राउंड मिसाइल सिटी?     |     गर्मी के मौसम में फ्रिज में भूलकर भी न रखें ये 5 फल, बन जाते हैं कूड़ा     |    

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9431277374