Breaking
गुजरात कांग्रेस के पूर्व विधायक के बिगड़े बोल, महात्मा गांधी पर की आपत्तिजनक टिप्पणी, BJP ने बोला हम... गांव में हुई महापंचायत, 8 लोगों का बाहर निकाला… आखिर क्यों लिया इतना बड़ा फैसला? पीएम मोदी 14 मई को वाराणसी से दाखिल करेंगे नामांकन, 13 मई को काशी में होगा रोड शो दादी इंदिरा और मां सोनिया की विरासत… रायबरेली सीट राहुल गांधी के लिए कितनी आसान? रायबरेली से स्नेह और भरोसे का रिश्ता…. राहुल गांधी के नामांकन पर भावुक हुईं प्रियंका गांधी गुजरात: रिटायर्ड ASI और पत्नी की हत्या, 35 लाख कैश-सोना लूटा… बहू-पोते ने ही दी थी सुपारी करोड़पति हैं अमेठी से कांग्रेस के उम्मीदवार केएल शर्मा, पत्नी के पास भी 6.5 करोड़ की दौलत तुम्हारा बेटा रेप केस में फंसा है, पब्लिक मार डालेगी, जान बचानी है तो पैसे भेजो मां ने बड़े भरोसे से परिवार की कर्मभूमि सौंपी है… रायबरेली से नामांकन के बाद राहुल का X पर पोस्ट तिहाड़ में फिर खूनी खेल… जेल नंबर-3 में आपसी विवाद के बाद एक कैदी की हत्या

गोपालगंज।अब थावे मंदिर में माता के दर्शन के साथ ही लीजिए “ जीवन रक्षा का डोज”, बनाया गया टीकाकरण केंद्र

Whats App

प्रदीप शर्मा,गोपालगंज।

• दुर्गा पूजा के मद्देनजर 15 स्थानों पर स्पेशल टीकाकरण केंद्र शुरू
• केयर इंडिया के सहयोग से पंडालों में बनाया गया टीकाकरण केंद्र
• मेला घूमने के दौरान भी ले सकते है कोविड का टीका

गोपालगंज। जिले में वैश्विक महामारी कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए टीकाकरण किया जा रहा है। टीकाकरण के लक्ष्य को शत-प्रतिशत हासिल करने के लिए विभाग नये-नये तकनीक अपना रही है। इसी कड़ी में जिले में मनाए जा रहें दुर्गा पूजा को भी विभाग के द्वारा सार्थक रूप से मनाने का संकल्प लिया गया है। जिसके तहत जिले में दुर्गा पूजा पंडालों में टीकाकरण के विशेष सत्र आयोजित किये जा रहे हैं। जिले के सबसे सुप्रसिद्ध थावे मंदिर में केयर इंडिया के सहयोग से विशेष टीकाकरण केंद्र का शुभारंभ किया गया है। यहां अब श्रद्धालु माता के दर्शन के साथ अपने जीवन को भी सुरक्षित कर सकते हैं। कोरोना जैसी गंभीर बीमारी से खुद और समाज के लोगों को बचाने के लिए लोग अपना टीकाकरण करा सकते हैं। मेला में आने वाले वैसे लोग जो अभी तक वैक्सीन नहीं लिये हैं या दूसरे डोज से वंचित है, उनका यहाँ टीकाकरण किया जा रहा है।

Whats App

15 जगहों पर बनाया गया दुर्गा पूजा स्पेशल टीकाकरण केंद्र:

केयर इंडिया के डीटीएल मुकेश कुमार सिंह ने बताया जिले में दुर्गा पूजा के मद्देनजर 15 स्पेशल टीकाकरण केंद्रों का शुभारंभ किया गया है। जिसमें टीकाकर्मी और टीका को छोड़कर बाकी केयर इंडिया के द्वारा व्यवस्था किया गया है। जिले के 14 प्रखंडों में एक-एक स्पेशल टीकाकरण केंद्र तथा सदर में 2 टीकाकरण केंद्र बनाए गए हैं। साथ ही पहले से संचालित टीकाकरण केंद्रों पर भी टीकाकरण किया जा रहा है।

थावे मंदिर में सुबह 6 से रात 9 बजे होगा टीकाकरण:

केयर इंडिया के परिवार नियोजन समन्वयक अमित कुमार ने बताया कि थावे मंदिर में दर्शन के लिए काफी दूर -दूर से श्रद्धालु आते हैँ। सुबह से ही काफी भीड़ होती है। इस वजह से यहां पर विशेष व्यवस्था की गयी है। सुबह 6 बजे से टीकाकरण किया जा रहा है। जो रात्रि 9 बजे तक चल रहा है। काफी संख्या में लोग टीकाकरण केंद्र पर आ रहें है। टीकाकरण केंद्र को आकर्षक रूप से सजाया गया है।

टीकाकरण के बाद ले सकते हैं सेल्फी:
थावे मंदिर में बनाये गये टीकाकारण केंद्र पर लोगों को आकर्षित तथा जागरूक करने के उद्देश्य से सेल्फी प्वाइंट भी बनाया गया है। जहां पर टीकाकरण के बाद लाभार्थी सेल्फी ले सकते हैं। त्योहारों के बीच कोरोना महामारी संकट दोबारा दस्तक देकर खुशियों पर ग्रहण न लगाए इसको लेकर टीकाकरण की विशेष व्यवस्था की गयी है। इसके साथ ही बैनर पोस्टर के माध्यम से टीकाकरण को बढ़ावा देने के लिए जागरूकता संदेश प्रदर्शित किया गया है ताकि अधिक से अधिक लोगों को प्रेरणा मिल सके। तीसरी लहर से बचाव के लिए टीकाकरण एक कारगर हथियार साबित हो सकता है।

 

 

गुजरात कांग्रेस के पूर्व विधायक के बिगड़े बोल, महात्मा गांधी पर की आपत्तिजनक टिप्पणी, BJP ने बोला हमला     |     गांव में हुई महापंचायत, 8 लोगों का बाहर निकाला… आखिर क्यों लिया इतना बड़ा फैसला?     |     पीएम मोदी 14 मई को वाराणसी से दाखिल करेंगे नामांकन, 13 मई को काशी में होगा रोड शो     |     दादी इंदिरा और मां सोनिया की विरासत… रायबरेली सीट राहुल गांधी के लिए कितनी आसान?     |     रायबरेली से स्नेह और भरोसे का रिश्ता…. राहुल गांधी के नामांकन पर भावुक हुईं प्रियंका गांधी     |     गुजरात: रिटायर्ड ASI और पत्नी की हत्या, 35 लाख कैश-सोना लूटा… बहू-पोते ने ही दी थी सुपारी     |     करोड़पति हैं अमेठी से कांग्रेस के उम्मीदवार केएल शर्मा, पत्नी के पास भी 6.5 करोड़ की दौलत     |     तुम्हारा बेटा रेप केस में फंसा है, पब्लिक मार डालेगी, जान बचानी है तो पैसे भेजो     |     मां ने बड़े भरोसे से परिवार की कर्मभूमि सौंपी है… रायबरेली से नामांकन के बाद राहुल का X पर पोस्ट     |     तिहाड़ में फिर खूनी खेल… जेल नंबर-3 में आपसी विवाद के बाद एक कैदी की हत्या     |    

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9431277374