Breaking
गुजरात कांग्रेस के पूर्व विधायक के बिगड़े बोल, महात्मा गांधी पर की आपत्तिजनक टिप्पणी, BJP ने बोला हम... गांव में हुई महापंचायत, 8 लोगों का बाहर निकाला… आखिर क्यों लिया इतना बड़ा फैसला? पीएम मोदी 14 मई को वाराणसी से दाखिल करेंगे नामांकन, 13 मई को काशी में होगा रोड शो दादी इंदिरा और मां सोनिया की विरासत… रायबरेली सीट राहुल गांधी के लिए कितनी आसान? रायबरेली से स्नेह और भरोसे का रिश्ता…. राहुल गांधी के नामांकन पर भावुक हुईं प्रियंका गांधी गुजरात: रिटायर्ड ASI और पत्नी की हत्या, 35 लाख कैश-सोना लूटा… बहू-पोते ने ही दी थी सुपारी करोड़पति हैं अमेठी से कांग्रेस के उम्मीदवार केएल शर्मा, पत्नी के पास भी 6.5 करोड़ की दौलत तुम्हारा बेटा रेप केस में फंसा है, पब्लिक मार डालेगी, जान बचानी है तो पैसे भेजो मां ने बड़े भरोसे से परिवार की कर्मभूमि सौंपी है… रायबरेली से नामांकन के बाद राहुल का X पर पोस्ट तिहाड़ में फिर खूनी खेल… जेल नंबर-3 में आपसी विवाद के बाद एक कैदी की हत्या

रतनपुर क्षेत्र के खेत में लावारिस मिली 50 हजार की लकड़ी

Whats App

बिलासपुर। वनमंडल उड़नदस्ता ने रतनपुर वन परिक्षेत्र अंतर्गत ग्राम कोरबाभांवर के एक खेत में 50 हजार की लकड़ा बरामद की है। साल, सागौन व बीजा प्रजातियों की यह लकड़ियां लावारिस पड़ी हुई थी। जिस पर संदेह है वह घर पर ताला लगाकर फरार हो गया है। हालांकि वनकर्मी निगरानी में जुटे हैं। संदेही के आते ही घर दबिश दी जाएगी।

उड़नदस्ता प्रभारी एचसी शर्मा को मुखबिर से सूचना मिली कि कोरबाभांवर निवासी परमेश्वर जगत ने घर पर बड़ी मात्रा साल, सागौन व बीजा की लकड़ियां रखी है। इसे वह जंगल से काटा है। प्रभारी ने जानकारी वनमंडलाधिकारी कुमार निशांत को दी। इसके बाद टीम सर्चवारंट लेकर परमेश्वर जगत के घर पर दबिश दी। पर परमेश्वर के घर ताला लगा हुआ था। पूछताछ करने पर पता चला कि सुबह से ही परिवार सहित कही गया हुआ है।

उड़नदस्ता टीम ने काफी देर तक लौटने का इंतजार किया। पर वह नहीं पहंुचा। ऐसी स्थिति रतनपुर परिक्षेत्र के वनकर्मियों को घर की निगरानी और लौटने पर सूचना देने की बात कहकर टीम लौटने वाली थी। इससे पहले कर्मियों को आसपास की जांच करने के लिए कहा गया। इस बीच उन्हें परमेश्वर जगत के घर से लगे एक खेत में साल, सागौन, बीजा व अन्य प्रजातियों लकड़ियां मिलीं। इस दौरान टीम ने खेत मालिक से पूछताछ की तो उसने बताया कि इसे वह देखा ही नहीं है किसी ने जानबूझकर फेंका है।

Whats App

उड़नदस्ता को आशंका है कि यह परमेश्वर ने ही किया है। उसे टीम के छापामार कार्रवाई की भनक लग गई होगी और वह लकड़ियों को खेत में फेंककर फरार हो गया होगा। वह अब तक घर भी नहीं लौटा है। हालांकि टीम को उसके आने का इंतजार है। तलाशी लेने पर उसके घर से भी बड़ी मात्रा में लकड़ी बरामद होने की उम्मीद है। बरामद लकड़ी की नापकर उसे रतनपुर डिपो में रखा गया है। साथ ही मामले में अज्ञात आरोपित के खिलाफ वन अधिनियम के तहत अपराध भी दर्ज कर लिया गया।

दो साल पहले भी हुई थी कार्रवाई

उड़नदस्ता प्रभारी व रेंजर एचसी शर्मा ने बताया कि परमेश्वर जगत वनोपज का अवैध कारोबार करता है। दो साल पहले भी उसके खिलाफ तत्कालीन वन परिक्षेत्र व टीम ने वनोपज जब्त करने की कार्रवाई की थी।

गुजरात कांग्रेस के पूर्व विधायक के बिगड़े बोल, महात्मा गांधी पर की आपत्तिजनक टिप्पणी, BJP ने बोला हमला     |     गांव में हुई महापंचायत, 8 लोगों का बाहर निकाला… आखिर क्यों लिया इतना बड़ा फैसला?     |     पीएम मोदी 14 मई को वाराणसी से दाखिल करेंगे नामांकन, 13 मई को काशी में होगा रोड शो     |     दादी इंदिरा और मां सोनिया की विरासत… रायबरेली सीट राहुल गांधी के लिए कितनी आसान?     |     रायबरेली से स्नेह और भरोसे का रिश्ता…. राहुल गांधी के नामांकन पर भावुक हुईं प्रियंका गांधी     |     गुजरात: रिटायर्ड ASI और पत्नी की हत्या, 35 लाख कैश-सोना लूटा… बहू-पोते ने ही दी थी सुपारी     |     करोड़पति हैं अमेठी से कांग्रेस के उम्मीदवार केएल शर्मा, पत्नी के पास भी 6.5 करोड़ की दौलत     |     तुम्हारा बेटा रेप केस में फंसा है, पब्लिक मार डालेगी, जान बचानी है तो पैसे भेजो     |     मां ने बड़े भरोसे से परिवार की कर्मभूमि सौंपी है… रायबरेली से नामांकन के बाद राहुल का X पर पोस्ट     |     तिहाड़ में फिर खूनी खेल… जेल नंबर-3 में आपसी विवाद के बाद एक कैदी की हत्या     |    

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9431277374