Breaking
साधु के वेशभूषा में दुकान पर पहुंचे चोर, 20 हजार रुपए किए पार, लोगों ने पकड़ा... जबलपुर में बीच बाजार में तीन दुकानों में लगी भीषण आग, फायर ब्रिगेड की 20 गाड़ियां मौके पर... बड़ा हादसा टला! बेंगलुरु में फ्लाइट की इमरजेंसी लैंडिग, इंजन में धधकी आग 500-500 की गड्डियों से भरा कमरा, कैश इतना कि गिनते-गिनते हो गई सुबह…आगरा के 3 जूता कारोबारियों के घर... ब्लेड से छेद कर ठोकीं कीलें, फिर प्राइवेट पार्ट में लगा दिया ताला…पति ने पत्नी को दिया ऐसा टॉर्चर बिजनौर: पटाखा फैक्ट्री में जोरदार धमाके के बाद लगी भीषण आग, एक श्रमिक की मौत, पांच की हालत गंभीर नरेंद्र मोदी को फिर से पीएम बनाएं, अगले 6 महीने में PoK भारत का होगा… महाराष्ट्र में बोले CM योगी नोएडा: थाने में फांसी के फंदे से क्यों झूला योगेश? 2 महिलाओं की गिरफ्तारी के बाद खुला राज जब खाकी वर्दी बनी कातिल… इश्क, अपहरण और हत्या मामले में पुलिस का सनसनीखेज खुलासा Kalki 2898 AD Update: प्रभास-दीपिका की ‘कल्कि’ का हिस्सा होंगी कीर्ति सुरेश, ऐसा होगा रोल!

दूसरी बार के विधायक नारायण पंवार बने मंत्री, समर्थकों में खुशी की लहर

Whats App

राजगढ़। राजगढ़ जिले की ब्यावरा विधानसभा सीट से दूसरी बार के विधायक नारायणसिंह पंवार को मोहन यादव मंत्रिमंडल में जगह दी गई है. उनके मंत्री बनने की सूचना मिलने के साथ ही जिले में उल्लास देखने को मिला।

दो बार जीते, दो बार हारे

नारायण सिंह पंवार राजगढ़ जिले के सीनियर भाजपा नेता हैं। वह 2013 में पहली बार विधायक बने थे। इसके बाद 2023 में दूसरी बार विधायक चुने गए। 2018 व 2020 उपचुनाव में हार का सामना करना पड़ा था। 2023 में पार्टी ने फिर से उन्हें मौका दिया व वह जिले में सबसे अधिक 36211 वोटो के रिकार्ड मतो से जीतने में सफल रहे थे। इसके बाद से उनके मंत्री बनने के कयास लगाए जा रहे थे।

9.30 पर आया फोन, तो भोपाल रवाना

सुबह करीब 9.30 बजे नारायण सिंह पंवार के पास फोन आया ओर मंत्रिमंडल में जगह देने की सूचना दी गई। सूचना मिलने के साथ ही पंवार भोपाल के लिए रवाना हो गए थे। दोपहर 12 बजे तक जिले में उन्हें मंत्री बनाए जाने की खबर आग की तरह फैल गई। इसी के साथ समर्थकों का भोपाल पहुंचना शुरू हो गया। जिले में भी समर्थकों ने उनके स्वागत की तैयारियां शुरू कर दी हैं।

लोकसभा को साधने दिया मौका

नारायणसिंह पंवार को मंत्री बनाकर लोकसभा क्षेत्र को को साधने का जतन है। राजगढ़ लोकसभा की चार विधानसभा सीटों राजगढ़, ब्यावरा, खिलचीपुर व सुसनेर में सोंधिया समाज का बड़ा वोट बेंक है। ऐसे में माना यही जा रहा है कि 2024 के लोकसभा चुनाव को देखते हुए उन्हें मंत्रिमंडल में शामिल किया गया है। उनके मंत्री बनने से भाजपा को इस क्षेत्र में लाभ मिल सकता है।

राजगढ़ जिले से तीसरी बार मंत्री

यह तीसरा मौका है, जब राजगढ़ जिले से किसी को मंत्री बनाया है। सबसे पहले 2003 में ब्यावरा विधायक बने बद्रीलाल यादव राज्यमंत्री बनाए गए थे। हालांकि वह पांच साल मंत्री नहीं रहे थे। इसके बाद 2018 कांग्रेस सरकार में खिलचीपुर विधायक प्रियव्रत सिंह को कैबिनेट मंत्री बनाया था। वह भी पांच साल मंत्री नहीं रहे. कमलनाथ सरकार गिरने के साथ ही उन्हें भी मंत्री पद गंवाना पड़ा था। अब तीसरी बार अब नारायण सिंह पंवार को मंत्री बनाया जा रहा है।

साधु के वेशभूषा में दुकान पर पहुंचे चोर, 20 हजार रुपए किए पार, लोगों ने पकड़ा…     |     जबलपुर में बीच बाजार में तीन दुकानों में लगी भीषण आग, फायर ब्रिगेड की 20 गाड़ियां मौके पर…     |     बड़ा हादसा टला! बेंगलुरु में फ्लाइट की इमरजेंसी लैंडिग, इंजन में धधकी आग     |     500-500 की गड्डियों से भरा कमरा, कैश इतना कि गिनते-गिनते हो गई सुबह…आगरा के 3 जूता कारोबारियों के घर IT की रेड     |     ब्लेड से छेद कर ठोकीं कीलें, फिर प्राइवेट पार्ट में लगा दिया ताला…पति ने पत्नी को दिया ऐसा टॉर्चर     |     बिजनौर: पटाखा फैक्ट्री में जोरदार धमाके के बाद लगी भीषण आग, एक श्रमिक की मौत, पांच की हालत गंभीर     |     नरेंद्र मोदी को फिर से पीएम बनाएं, अगले 6 महीने में PoK भारत का होगा… महाराष्ट्र में बोले CM योगी     |     नोएडा: थाने में फांसी के फंदे से क्यों झूला योगेश? 2 महिलाओं की गिरफ्तारी के बाद खुला राज     |     जब खाकी वर्दी बनी कातिल… इश्क, अपहरण और हत्या मामले में पुलिस का सनसनीखेज खुलासा     |     Kalki 2898 AD Update: प्रभास-दीपिका की ‘कल्कि’ का हिस्सा होंगी कीर्ति सुरेश, ऐसा होगा रोल!     |    

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9431277374