Breaking
प्रवेश प्रक्रिया को लेकर बढ़ रही छात्रों की संख्या, एबीसी आइडी जरूरी आज से आठ मई तक बंद रहेगा पनागर-पड़रिया मार्ग, यह है विकल्‍प मार्ग महाराष्ट्र में MLA किरण सरनाईक का परिवार सड़क हादसे का शिकार, 5 लोगों की मौत दिल्ली एक्साइज पॉलिसी केस: क्या केजरीवाल को सुप्रीम कोर्ट से मिलेगी राहत? सुनवाई जारी राहुल गांधी रायबरेली से चुनाव लड़कर क्या बहन प्रियंका गांधी के लिए तैयार कर रहे जमीन? आने वाले दिनों में तापमान 42 से 43 डिग्री तक आ सकता है, रहें सावधान दोहरे हत्याकांड के आरोपित ने वेश बदला, नाबालिग के साथ घूम रहा मथुरा मां से संबंध बनाने का प्रयास कर रहा था युवक, महिला ने पति के साथ हत्या कर फेंका शव दो दिन में पांच हजार से अधिक श्रद्धालु पंचकोसी यात्रा पर निकले, यात्रियों में 80 वर्षीय बुजुर्ग भी श... इंदौर में ट्रांसपोर्ट संचालक ने लगाई फांसी, जांच में जुटी पुलिस

ठाणे के बाद अब पड़ोसी पालघर के पोल्ट्री फार्म में बर्ड फ्लू का पता चला

Whats App

एक अधिकारी ने शनिवार को कहा कि महाराष्ट्र के ठाणे में एवियन इन्फ्लूएंजा की सूचना मिलने के कुछ दिनों बाद, यह संक्रमण अब इसके पड़ोसी पालघर ज़िले के वसई-विरार क्षेत्र में एक पोल्ट्री फार्म में पक्षियों के बीच पाया गया है।पालघर के ज़िला पशु चिकित्सा अधिकारी डॉ प्रशांत कांबले ने बताया कि पोल्ट्री फार्म में कुछ पक्षियों की मौत हो गई, जिसके बाद उनके नमूने जांच के लिए भेजे गए।

उन्होंने कहा, “परीक्षण के परिणामों ने पुष्टि की के पक्षी H5N1 वायरस से संक्रमित थे। रिपोर्ट शुक्रवार रात को प्राप्त हुई थी,” उन्होंने कहा के स्थिति गंभीर नहीं है।कांबले ने पोल्ट्री फार्म में मरने वाले पक्षियों की संख्या नहीं बताई।

इस हफ्ते की शुरुआत में, ठाणे ज़िले में शाहपुर तहसील के वेहलोली गांव में एक पोल्ट्री फार्म में लगभग 100 पक्षियों की मौत के बाद बर्ड फ्लू के मामलों का पता चला था। उनके नमूने परीक्षण के लिए पुणे स्थित एक प्रयोगशाला में भेजे गए और परिणामों ने पुष्टि की कि उनकी मृत्यु H5N1 एवियन इन्फ्लूएंजा के कारण हुई थी।

Whats App

एक अधिकारी ने कहा कि ठाणे जिला प्रशासन ने प्रभावित फार्म के 1 किलोमीटर के दायरे में पोल्ट्री फार्मों में पक्षियों को मारने के लिए अधिसूचना जारी की थी और शाहपुर में 25,000 से अधिक पोल्ट्री पक्षियों को मार दिया गया है।

प्रवेश प्रक्रिया को लेकर बढ़ रही छात्रों की संख्या, एबीसी आइडी जरूरी     |     आज से आठ मई तक बंद रहेगा पनागर-पड़रिया मार्ग, यह है विकल्‍प मार्ग     |     महाराष्ट्र में MLA किरण सरनाईक का परिवार सड़क हादसे का शिकार, 5 लोगों की मौत     |     दिल्ली एक्साइज पॉलिसी केस: क्या केजरीवाल को सुप्रीम कोर्ट से मिलेगी राहत? सुनवाई जारी     |     राहुल गांधी रायबरेली से चुनाव लड़कर क्या बहन प्रियंका गांधी के लिए तैयार कर रहे जमीन?     |     आने वाले दिनों में तापमान 42 से 43 डिग्री तक आ सकता है, रहें सावधान     |     दोहरे हत्याकांड के आरोपित ने वेश बदला, नाबालिग के साथ घूम रहा मथुरा     |     मां से संबंध बनाने का प्रयास कर रहा था युवक, महिला ने पति के साथ हत्या कर फेंका शव     |     दो दिन में पांच हजार से अधिक श्रद्धालु पंचकोसी यात्रा पर निकले, यात्रियों में 80 वर्षीय बुजुर्ग भी शामिल     |     इंदौर में ट्रांसपोर्ट संचालक ने लगाई फांसी, जांच में जुटी पुलिस     |    

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9431277374