Breaking
महाकाल मंदिर में एक श्रद्धालु ने दूसरे का फोड़ा सिर, प्रेग्नेंट पत्नी को धक्का लगने पर हुआ विवाद रेवन्ना मामला: राहुल गांधी ने सीएम सिद्धरमैया को लिखा लेटर, जानें क्या कहा आयरा-नुपूर की शादी का नया वीडियो आया सामने, बेटी की शादी पर खूब रोए थे आमिर खान खूनी झड़प में बदली छात्रों की वर्चस्व की लड़ाई, स्कूल के बाहर चाकूबाजी में दो घायल सत्ता में बने रहने के लिए BJP हिंदुओं में डर पैदा करने की कर रही है कोशिश, फारूक अब्दुल्ला ने साधा न... मई का महीना कूल-कूल… दिल्ली-UP, हरियाणा समेत इन राज्यों में बारिश का अलर्ट, गर्मी से लोगों को मिलेगी... ‘जानते थे फिर भी रेवन्ना को दिया टिकट’… कांग्रेस नेता सुप्रिया श्रीनेत्र का पीएम पर हमला पुंछ में वायुसेना के काफिले पर आतंकी हमला, कई जवान घायल पाकिस्तान में बिरयानी को लेकर बवाल, पैसे मांगने पर भड़के ग्राहकों ने की तोड़फोड़ पलक झपकते पार करते बाइक… मॉडिफाइड कर 5000 में करते थे सेल, पुलिस ने 3 को दबोचा

वर्ल्ड कप डेब्यू पर धमाका करने वाली भारतीय जोड़ी

Whats App

एक तो बैटिंग का ज्यादा तजुर्बा नहीं। ऊपर से वर्ल्ड कप और उसमें भी पाकिस्तान के खिलाफ खेलने का प्रेशर। ये दबाव इसलिए ज्यादा था क्योंकि खिलाड़ी जो थे वो अपना पहला वर्ल्ड कप खेल रहे थे। ऊपर से मैच में भारत के हालात भी अच्छे नहीं थे। 33 ओवर में ही 6 विकेट गिर चुके थे और स्कोर बोर्ड पर जुड़े थे सिर्फ 114 रन। अब ऐसे में दो नए बल्लेबाजों की जोड़ी क्रीज पर थी। दोनों के लिए ही ये वर्ल्ड कप में उनका पहला मैच था। सामने पाकिस्तान थी तो कुछ कर दिखाने का मौका भी था। इस मौके को दोनों ने लपका और फिर साथ मिलकर कुछ ऐसा किया कि वर्ल्ड रिकॉर्ड ही बन गया। हम बात कर रहे हैं पूजा वस्त्रकर और स्नेह राणा की। दोनों ही बॉलिंग ऑलराउंडर हैं। यानी बल्लेबाजी इनकी दूसरी प्राथमिकता है। लेकिन, पाकिस्तान के खिलाफ जब टीम संकट में घिरी तो दोनों ने ही अपने बल्लेबाजी के ज्ञान का पूरा बखान किया।

कमाल ये हुआ कि स्नेह राणा और पूजा वस्त्रकर दोनों ने ही अपने पहले वर्ल्ड कप के पहले ही मैच में अर्धशतक जड़ दिया। स्नेह राणा ने 4 चौकों की मदद से 48 गेंदों पर 53 रन की पारी खेली तो पूजा वस्त्रकर ने 67 मिनट बल्लेबाजी कर 67 रन 59 गेंदों पर 8 चौकों की मदद से बनाए। महिला वनडे के इतिहास में ऐसा पहली बार हुआ है जब नंबर 7 पर बल्लेबाजी कर रहे दो बल्लेबाजों ने एक ही मुकाबले में अर्धशतक जड़ा हो। ये भी पहली बार ही हुआ जब वर्ल्ड कप डेब्यू पर दो भारतीय बल्लेबाजों ने अर्धशतक जड़ा।

पूजा और स्नेह राणा के बीच 7वें विकेट के लिए 122 रन की साझेदारी हुई, जो कि एक वर्ल्ड रिकॉर्ड है। इस विकेट के लिए महिला वनडे में इससे बड़ी साझेदारी कभी नहीं हुई। इस साझेदारी ने पाकिस्तान को थोड़ा बैकफुट पर धकेलते हुए भारत को फ्रंटफुट पर लाने का काम किया। इस साझेदारी के बाद भारत का स्कोर 6 विकेट पर 114 रन के स्कोर से 7 विकेट पर 236 रन तक जा पहुंचा। पूजा और राणा के बल्ले से निकले अर्धशतक और इनके बीच हुई शतकीय साझेदारी की बदौलत ही भारतीय टीम पाकिस्तान को 245 रन का टारगेट दे पाने में कामयाब हो सकी।

महाकाल मंदिर में एक श्रद्धालु ने दूसरे का फोड़ा सिर, प्रेग्नेंट पत्नी को धक्का लगने पर हुआ विवाद     |     रेवन्ना मामला: राहुल गांधी ने सीएम सिद्धरमैया को लिखा लेटर, जानें क्या कहा     |     आयरा-नुपूर की शादी का नया वीडियो आया सामने, बेटी की शादी पर खूब रोए थे आमिर खान     |     खूनी झड़प में बदली छात्रों की वर्चस्व की लड़ाई, स्कूल के बाहर चाकूबाजी में दो घायल     |     सत्ता में बने रहने के लिए BJP हिंदुओं में डर पैदा करने की कर रही है कोशिश, फारूक अब्दुल्ला ने साधा निशाना     |     मई का महीना कूल-कूल… दिल्ली-UP, हरियाणा समेत इन राज्यों में बारिश का अलर्ट, गर्मी से लोगों को मिलेगी राहत     |     ‘जानते थे फिर भी रेवन्ना को दिया टिकट’… कांग्रेस नेता सुप्रिया श्रीनेत्र का पीएम पर हमला     |     पुंछ में वायुसेना के काफिले पर आतंकी हमला, कई जवान घायल     |     पाकिस्तान में बिरयानी को लेकर बवाल, पैसे मांगने पर भड़के ग्राहकों ने की तोड़फोड़     |     पलक झपकते पार करते बाइक… मॉडिफाइड कर 5000 में करते थे सेल, पुलिस ने 3 को दबोचा     |    

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9431277374