Breaking
डीपफेक वीडियो केस: कोर्ट ने कहा- चुनाव आयोग पर भरोसा, निर्देश देने से किया इनकार दिल्ली-एनसीआर के स्कूलों को धमकी मामले में बड़ा खुलासा, सामने आया ‘2023 वाला पैटर्न’ दंडी आश्रम, कमरा नंबर-12 और डर्टी पिक्चर… नाबालिग बटुकों से अपनी भूख मिटाने वाले आचार्य की कहानी औरंगजेब ने जजिया कर लगाया था, कांग्रेस विरासत टैक्स लगाएगी… फिराजाबाद की सभा में बरसे सीएम योगी रोहित शर्मा ने तो टेंशन दे दी…T20 World Cup में इस कमजोरी से हो जाएगा बेड़ा गर्क तवायफों की दुनिया में आपका स्वागत है, लेकिन जरा संभलकर, कैसी है संजय लीला भंसाली की हीरामंडी? अमेरिका के फैसले के बाद 3000 रुपए तक सस्ता हो सकता है सोना, ये है बड़ी वजह मोबाइल पर अब दिखेगा कॉल करने वाले का नाम, TRAI ने टेलीकॉम कंपनियों को दिए निर्देश वैशाखी अमावस्या की शाम दीपदान करने का क्या है महत्व? दूर होता है पितृ दोष! सड़कों पर पानी, बिजली भी गायब…बारिश और तूफान ने UAE का किया बुरा हाल

जंग के बीच रूस ने तैयार की दुश्मन देशों की लिस्ट! ये 31 देश हैं शामिल

Whats App

यूक्रेन और रूस के बीच जारी जंग का 12वां दिन है और लगातार हालात बदतर होते जा रहे हैं. पीएम मोदी ने जंग रोकने के लिए रूसी राष्ट्रपति पुतिन और यूक्रेनी राष्ट्रपति जेलेंस्की से बात की है.

रूस ने जारी की दुश्मन देशों की लिस्ट!अमेरिका-ब्रिटेन के साथ जापान का नामईयू के सदस्य देशों को भी माना दुश्मननई दिल्ली: यूक्रेन से छिड़ी जंग के बीच रूस ने एक बड़ा फैसला लिया है. यूक्रेन के अलावा यूरोपियन यूनियन के देशों से रूस की दुश्मनी जगजाहिर है. अब रूस की ओर से ऐसे 4 और देशों की लिस्ट जारी की गई है जिन्हें वह अपना दुश्मन मानता है. चीन की मीडिया की ओर से ऐसा दावा किया गया है.

EU देशों के नाम शामिल

Whats App

चीन के CGTN ने ट्वीट कर बताया कि रूस की ओर से दुश्मन देशों की एक लिस्ट जारी की गई है. इस लिस्ट में यूक्रेन के अलावा अमेरिका, ब्रिटेन और जापान का नाम भी शामिल है. इसके अलावा EU के सदस्य सभी 27 देशों को भी इस लिस्ट में जगह दी गई है. अमेरिका और ब्रिटेन लगातार यूक्रेन पर हमले को लेकर रूस से नाराज चल रहे हैं.

#BREAKING #Russia has approved the l of unfriendly countries, including the U.S., EU members, UK, Ukraine, and Japan.— CGTN (@CGTNOfficial) March 7, 2022
रूस पर लगा रखे हैं प्रतिबंध

इस लिस्ट में कनाडा का भी नाम है. साथ में ईयू के सदस्यों के अलावा स्विट्जरलैंड, अलबेरिया, आइसलैंड, नॉर्वे, साउथ कोरिया, ऑस्ट्रेलिया, न्यूजीलैंड, सिंगापुर, ताइवान को भी गैर मित्र देशों की सूची में डाला गया है. यह सभी ऐसे देश हैं जिन्होंने यूक्रेन से जंग की शुरुआत के खिलाफ रूस पर किसी न किसी तरह के प्रतिबंध लागू किए हैं.

यूक्रेन और रूस के बीच जंग का सोमवार को 12वां दिन है और दोनों देशों की बीच की लड़ाई और भयानक रूप ले चुकी है. यूक्रेन में रूसी हमले से एक मेयर की मौत हो चुकी है और रविवार को मिसाइल अटैक में एयरपोर्ट में तबाह हो चुका है. उधर अमेरिका समेत कई नाटो देश यूक्रेन को रूस से लड़ने के लिए हथियार और पैसा देने को तैयार हो चुके हैं. माना जा रहा है जल्द अमेरिका भी फाइटर जेट्स की मदद मुहैया का सकता है.

डीपफेक वीडियो केस: कोर्ट ने कहा- चुनाव आयोग पर भरोसा, निर्देश देने से किया इनकार     |     दिल्ली-एनसीआर के स्कूलों को धमकी मामले में बड़ा खुलासा, सामने आया ‘2023 वाला पैटर्न’     |     दंडी आश्रम, कमरा नंबर-12 और डर्टी पिक्चर… नाबालिग बटुकों से अपनी भूख मिटाने वाले आचार्य की कहानी     |     औरंगजेब ने जजिया कर लगाया था, कांग्रेस विरासत टैक्स लगाएगी… फिराजाबाद की सभा में बरसे सीएम योगी     |     रोहित शर्मा ने तो टेंशन दे दी…T20 World Cup में इस कमजोरी से हो जाएगा बेड़ा गर्क     |     तवायफों की दुनिया में आपका स्वागत है, लेकिन जरा संभलकर, कैसी है संजय लीला भंसाली की हीरामंडी?     |     अमेरिका के फैसले के बाद 3000 रुपए तक सस्ता हो सकता है सोना, ये है बड़ी वजह     |     मोबाइल पर अब दिखेगा कॉल करने वाले का नाम, TRAI ने टेलीकॉम कंपनियों को दिए निर्देश     |     वैशाखी अमावस्या की शाम दीपदान करने का क्या है महत्व? दूर होता है पितृ दोष!     |     सड़कों पर पानी, बिजली भी गायब…बारिश और तूफान ने UAE का किया बुरा हाल     |    

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9431277374