Breaking
मौसम में हुआ बदलाव, छाए रहेंगे बादल, बारिशके आसार कबाड़ गोदाम में भीषण विस्फोट के बाद जागा जिला प्रशासन, छापेमारी जारी पटवारी ने की पत्नी की गला घोंटकर हत्या, बरगी बांध में फेंका भाजपा के निष्कासित नेताओं से क्षेत्रीय संगठन महामंत्री, पार्टी में जल्‍द वापसी संभव बसपा प्रमुख मायवती की मध्य प्रदेश में दूसरी जनसभा रविवार को मुरैना में दिग्विजय, शिवराज और ज्योतिरादित्य का राजनीतिक भविष्य होगा तय खंडवा बड़ोदरा हाइवे में बिजली पोल से टकराई कार, आग लगने से ड्राइवर जिंदा जला दिल्ली: गर्मी में हीट स्ट्रोक स्ट्रोक का खतरा! चुनावी रैली में तैनात होंगी ये खास एबुंलेंस, जानें खा... फर्जी रजिस्ट्रार कार्यालय का मामला ठंडे बस्ते में, विभाग जांच कराना भी भूला बुरहानपुर में उल्टी-दस्त से पीड़ित 12 नए मरीज अस्पताल में हुए भर्ती, 22 को मिली छुट्टी

मप्र विधानसभा के संसदीय उत्कृष्टता पुरस्कार समारोह से कांग्रेस का बहिष्कार, चयन समिति से गोविंद सिंह का इस्तीफा

Whats App

मध्य प्रदेश विधानसभा के प्रतिष्ठित संसदीय उत्कृष्टता पुरस्कार समारोह से कांग्रेस ने बहिष्कार कर दिया। पुरस्कार की चयन समिति से भी कांग्रेस के वरिष्ठ विधायक डॉ. गोविंद सिंह ने इस्तीफा दे दिया। आपको बता दें यह सब इसलिए हुआ क्योंकि कार्यक्रम के कार्ड में नेता प्रतिपक्ष कमलनाथ का नाम नहीं छापा गया था। गौरतलब है कि समारोह में लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला के हाथों से चयनित मंत्री, विधायक, पत्रकार और विधानसभा सचिवालय के श्रेष्ठ कर्मचारी सम्मानित हुए।

मध्य प्रदेश विधानसभा ने 2008 के बाद पहली बार संसदीय उत्कृष्टता पुरस्कारों की घोषणा की गईृ जिसमें चयनित सर्वश्रेष्ठ मंत्री, सर्वश्रेष्ठ विधायक तथा संसदीय पत्रकारिता से जुड़े प्रिंट एवं इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के पत्रकारों सहित विधान सभा सचिवालय के सर्वश्रेष्ठ अधिकारी और कर्मचारी का सम्मानित किया गया। विधानसभा परिसर में हो रहे इस आयोजन के आमंत्रण पत्रों में नेता प्रतिपक्ष कमलनाथ का नाम नहीं था। यह देखकर कांग्रेस विधायक दल की नाराजगी सातवें आसमान पर पहुंच गई।

विधानसभा के कार्यक्रमों के लिए नियम तय

Whats App

कांग्रेस के वरिष्ठ विधायक और पर्व विधानसभा अध्यक्ष नर्मदा प्रसाद प्रजापति ने कहा कि विधानसभा के कार्यक्रमों के लिए नियम तय है। कार्यक्रमों के आमंत्रण पत्र में विधानसभा अध्यक्ष, मुख्यमंत्री और नेता प्रतिपक्ष का नाम छपता है लेकिन संसदीय उत्कृष्टता पुरस्कार समारोह के आमंत्रण पत्र में नेता प्रतिपक्ष का नाम नहीं था। यह नेता प्रतिपक्ष का अपमान है और इसीलिए कांग्रेस विधायक दल ने समारोह का बहिष्कार किया।

गोविंद सिंह ने भी इस्तीफा दिया

विधानसभा के संसदीय उत्कृष्ट पुरस्कारों की चयन समिति में कांग्रेस के वरिष्ठ विधायक डॉ. गोविंद सिंह थे लेकिन जब आमंत्रण पत्र में नेता प्रतिपक्ष का नाम नहीं छापा गया तो उन्होंने समिति से इस्तीफा दे दिया। प्रजापति ने बताया कि नेता प्रतिपक्ष के साथ अपमानजनक रवैये की वजह से डॉ. सिंह ने समिति से इस्तीफा दिया।

मौसम में हुआ बदलाव, छाए रहेंगे बादल, बारिशके आसार     |     कबाड़ गोदाम में भीषण विस्फोट के बाद जागा जिला प्रशासन, छापेमारी जारी     |     पटवारी ने की पत्नी की गला घोंटकर हत्या, बरगी बांध में फेंका     |     भाजपा के निष्कासित नेताओं से क्षेत्रीय संगठन महामंत्री, पार्टी में जल्‍द वापसी संभव     |     बसपा प्रमुख मायवती की मध्य प्रदेश में दूसरी जनसभा रविवार को मुरैना में     |     दिग्विजय, शिवराज और ज्योतिरादित्य का राजनीतिक भविष्य होगा तय     |     खंडवा बड़ोदरा हाइवे में बिजली पोल से टकराई कार, आग लगने से ड्राइवर जिंदा जला     |     दिल्ली: गर्मी में हीट स्ट्रोक स्ट्रोक का खतरा! चुनावी रैली में तैनात होंगी ये खास एबुंलेंस, जानें खासियत     |     फर्जी रजिस्ट्रार कार्यालय का मामला ठंडे बस्ते में, विभाग जांच कराना भी भूला     |     बुरहानपुर में उल्टी-दस्त से पीड़ित 12 नए मरीज अस्पताल में हुए भर्ती, 22 को मिली छुट्टी     |    

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9431277374