Breaking
महाकाल मंदिर में एक श्रद्धालु ने दूसरे का फोड़ा सिर, प्रेग्नेंट पत्नी को धक्का लगने पर हुआ विवाद रेवन्ना मामला: राहुल गांधी ने सीएम सिद्धरमैया को लिखा लेटर, जानें क्या कहा आयरा-नुपूर की शादी का नया वीडियो आया सामने, बेटी की शादी पर खूब रोए थे आमिर खान खूनी झड़प में बदली छात्रों की वर्चस्व की लड़ाई, स्कूल के बाहर चाकूबाजी में दो घायल सत्ता में बने रहने के लिए BJP हिंदुओं में डर पैदा करने की कर रही है कोशिश, फारूक अब्दुल्ला ने साधा न... मई का महीना कूल-कूल… दिल्ली-UP, हरियाणा समेत इन राज्यों में बारिश का अलर्ट, गर्मी से लोगों को मिलेगी... ‘जानते थे फिर भी रेवन्ना को दिया टिकट’… कांग्रेस नेता सुप्रिया श्रीनेत्र का पीएम पर हमला पुंछ में वायुसेना के काफिले पर आतंकी हमला, कई जवान घायल पाकिस्तान में बिरयानी को लेकर बवाल, पैसे मांगने पर भड़के ग्राहकों ने की तोड़फोड़ पलक झपकते पार करते बाइक… मॉडिफाइड कर 5000 में करते थे सेल, पुलिस ने 3 को दबोचा

दिल्ली: BJP प्रवक्ता अनुजा कपूर ने 1 अरब लोगों के वैक्सीनेशन पर देश को दी बधाई

Whats App

दिल्ली भाजपा प्रवक्ता अनुजा कपूर ने एक अरब लोगों को टीका लगने के लिए देश को धन्यवाद दिया है। नई दिल्ली के M2K विक्टोरिया गार्डन्स आजादपुर में डाॅक्टरों और प्रमुख कार्यकर्त्ताओं के लिए आयोजित एक सम्मान समारोह में अनुजा कपूर ने इस उपलब्धि के लिए देश को बधाई दी। अनुजा कपूर ने देश के नागरिकों से कोई विलंब किए बगैर टीका लगवाने और इस ऐतिहासिक यात्रा का हिस्सा बनने का अनुरोध किया।

शुरुआती चरण में स्वास्थ्य कार्यकर्त्ताओं के संक्रमित होने के बाद 16 जनवरी को देशव्यापी टीकाकरण अभियान शुरू किया गया था। मुख्य कर्मियों के लिए टीकाकरण 2 फरवरी से चलाया गया। को-माॅर्बिड स्थिति को ध्यान में रखते हुए 3 मार्च को 60 साल और 45 साल और उससे अधिक उम्र के नागरिकों के लिए covid-19 टीकाकरण का अगला चरण शुरू किया गया था। उसके बाद, देश में 1 अप्रैल से 45 साल के सभी लोगों के लिए टीकाकरण अभियान शुरू किया गया था। तब सरकार ने टीकाकरण अभियान के दायरे में 1 मई से 18 साल से अधिक उम्र के लोगों को भी शामिल करने का निर्णय लिया।

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की रणनीति और प्रबंधन ने 1 अरब टीकों का लक्ष्य हासिल करने में अहम योगदान दिया है। मैं इस महामारी के प्रबंधन के लिए केंद्र सरकार के प्रयासों की सराहना करती हूं, क्योंकि हमारे यहां न सिर्फ हमारे देश के नागरिकों बल्कि अन्य देशों के लिए भी पर्याप्त वैक्सीन का उत्पादन हुआ है। यह एक शानदार उपलब्धि है। शुरुआती समस्याओं के साथ, राज्यों के कमजोर प्रयासों के बाद केंद्र सरकार द्वारा सख्ती बरतने से महामारी पर लगाम लगाने की गति तेज हुई। बच्चों के वैक्सीन के लिए ट्रायल सफल रहने पर जल्द ही उन्हें भी टीकाकरण अभियान में शामिल करने की अनुमति मिल सकेगी। उन्होंने आखिर में कहा कि इस स्वास्थ्य संकट से मुकाबला करने के लिए हमारा एकमात्र हथियार जल्द से जल्द टीका लगवाना है।

महाकाल मंदिर में एक श्रद्धालु ने दूसरे का फोड़ा सिर, प्रेग्नेंट पत्नी को धक्का लगने पर हुआ विवाद     |     रेवन्ना मामला: राहुल गांधी ने सीएम सिद्धरमैया को लिखा लेटर, जानें क्या कहा     |     आयरा-नुपूर की शादी का नया वीडियो आया सामने, बेटी की शादी पर खूब रोए थे आमिर खान     |     खूनी झड़प में बदली छात्रों की वर्चस्व की लड़ाई, स्कूल के बाहर चाकूबाजी में दो घायल     |     सत्ता में बने रहने के लिए BJP हिंदुओं में डर पैदा करने की कर रही है कोशिश, फारूक अब्दुल्ला ने साधा निशाना     |     मई का महीना कूल-कूल… दिल्ली-UP, हरियाणा समेत इन राज्यों में बारिश का अलर्ट, गर्मी से लोगों को मिलेगी राहत     |     ‘जानते थे फिर भी रेवन्ना को दिया टिकट’… कांग्रेस नेता सुप्रिया श्रीनेत्र का पीएम पर हमला     |     पुंछ में वायुसेना के काफिले पर आतंकी हमला, कई जवान घायल     |     पाकिस्तान में बिरयानी को लेकर बवाल, पैसे मांगने पर भड़के ग्राहकों ने की तोड़फोड़     |     पलक झपकते पार करते बाइक… मॉडिफाइड कर 5000 में करते थे सेल, पुलिस ने 3 को दबोचा     |    

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9431277374