Breaking
पश्चिम बंगाल में भी BJP बनाने जा रही रिकॉर्ड… हुगली रोड शो में बोले CM पुष्कर सिंह धामी कैंपेन सॉन्ग बैन होने पर चुनाव आयोग पहुंचे आप नेता, दोहरे रवैये का लगाया आरोप कद, किरकिरी और कश्मकश… वो वजहें जो गांधी परिवार को रायबरेली-अमेठी से लड़ने से रोक रहीं आखिर कब थमेगा कोटा में आत्महत्याओं का मामला? फिर एक छात्र ने किया सुसाइड अनोखी शादी! बेतिया में किन्नर ने युवक से रचाई शादी, जानें कैसे शुरू हुई दोनों की लव स्टोरी शख्स ने जीती इतनी बड़ी लॉटरी, अब 30 साल तक हर महीने मिलेंगे 1 करोड़ रुपये अजग-गजब MP! कक्षा 4 तक पढ़ाई, चुनाव में ड्यूटी लगाई… ड्राइवर-मैकेनिक और गैंगमैन डलवाएंगे आपका कीमती ... दिल्ली AIIMS में नर्सिंग की छात्रा ने की खुदकुशी, हॉस्टल में पंखे से लटकता मिला शव लखनऊ में महिला कैदियों के वैन में लगी आग, 9 बंदी और 14 कॉन्स्टेबल थीं सवार झारखंड: हीटवेव को लेकर ऑरेंज अलर्ट, पारा 43 डिग्री के पार… लू से एक की मौत, एक गंभीर

Google ने Play Store से हटाए ये ऐप्स, आप भी तुरंत कर दें डिलीट

Whats App

नई दिल्ली। Google की तरफ से फर्जी ऐप्स पर पड़ी कार्रवाई की गयी है। रिपोर्ट के मुताबिक Google के अपने प्ले स्टोर (Play Store) ऐप से 150 से ज्यादा खतरनाक ऐप्स को हटा दिया है। यह सभी ऐप्स UltimaSMS कैंपेन में शामिल थे। इन ऐप्स की मदद से फ्रॉड को अंजाम दिया जाता था। ऐप यूजर्स को प्रीमियम SMS सर्विस के लिए साइन इन करने का लालच देते थे। जिसके बाद यूजर्स की अहम जानकारी चोरी कर लेते थे। इस तरह फ्रॉड की घटना की जाती थी। अगर आपके स्मार्टफोन में यह खतरनाक ऐप्स मौजूद हैं, तो उन्हें तुरंत डिलीट कर दें।

1 करोड़ बार डाउनलोड किये गये ऐप्स 

Avast Antivirus के ब्लॉग पोस्ट के मुताबिक ऐप्स को 1 करोड़ से ज्यादा बार डाउनलोड किया गया था। यह सभी ऐप्स एक तरह से काम करते थे। UltimaSMS कैंपेन का हिस्सा रहने वाले ये ऐप्स गूगल प्ले स्टोर (Google Play Store) पर भी डाउनलोड के लिए उपलब्ध थे। जब यूजर्स इन ऐप्स को google Play Store से डाउनलोड करते थे, तो ऐप यूजर के लोकेशन, IMEI और फोन नंबर को ट्रैक कर लेते थे।

Whats App

चोरी करते हैं यूजर्स का सिक्योर डेटा 

फोन का IMEI नंबर, लोकेशन और कॉन्टैक्ट नंबर हासिल करने के बाद स्कैमर्स तय करते हैं कि स्कैम किस देश और किस भाषा में किया जाएगा। ऐप्स यूजर से फोन नंबर और इमेल एड्रेस की डिमांड करते है। इससे ऐप को एडवरटाइजिंग के लिए एक्सेस मिल जाता था। जिन ऐप से स्कैम को अंजाम दिया जाता है, उसमें कस्टम कीबोर्ड, QR कोड स्कैनर, वीडियो और फोटो एडिटर, स्पैम कॉल ब्लॉकर, कैमरा फिल्टर जैसी कैटेगरी के ऐप्स शामिल होते हैं।

पश्चिम बंगाल में भी BJP बनाने जा रही रिकॉर्ड… हुगली रोड शो में बोले CM पुष्कर सिंह धामी     |     कैंपेन सॉन्ग बैन होने पर चुनाव आयोग पहुंचे आप नेता, दोहरे रवैये का लगाया आरोप     |     कद, किरकिरी और कश्मकश… वो वजहें जो गांधी परिवार को रायबरेली-अमेठी से लड़ने से रोक रहीं     |     आखिर कब थमेगा कोटा में आत्महत्याओं का मामला? फिर एक छात्र ने किया सुसाइड     |     अनोखी शादी! बेतिया में किन्नर ने युवक से रचाई शादी, जानें कैसे शुरू हुई दोनों की लव स्टोरी     |     शख्स ने जीती इतनी बड़ी लॉटरी, अब 30 साल तक हर महीने मिलेंगे 1 करोड़ रुपये     |     अजग-गजब MP! कक्षा 4 तक पढ़ाई, चुनाव में ड्यूटी लगाई… ड्राइवर-मैकेनिक और गैंगमैन डलवाएंगे आपका कीमती वोट     |     दिल्ली AIIMS में नर्सिंग की छात्रा ने की खुदकुशी, हॉस्टल में पंखे से लटकता मिला शव     |     लखनऊ में महिला कैदियों के वैन में लगी आग, 9 बंदी और 14 कॉन्स्टेबल थीं सवार     |     झारखंड: हीटवेव को लेकर ऑरेंज अलर्ट, पारा 43 डिग्री के पार… लू से एक की मौत, एक गंभीर     |    

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9431277374